main page

मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की 122वीं जयंती के अवसर पर पूज्य लता दीदी पर रचित गीत ऑडियो टेप पर जारी

Updated 30 December, 2022 05:18:28 PM

दीदी ने कोरोना से पहले मेरे बोल पढ़े थे और उन्हें बहुत पसंद आए - गीतकार डॉ. दीपक वझे

मुंबई। मास्टर दीनानाथ मंगेशकर, की 122वीं जयंती के अवसर पर टाइम्स म्यूजिक द्वारा निर्मित भावगंधर्व पं. हृदयनाथ मंगेशकर के मार्गदर्शन में रचित और डॉ. दीपक वझे वंदनिया लता दिदी पर रचित पहले गीत का विमोचन समारोह बीते गुरुवार 29 दिसंबर को विले पार्ले के दीनानाथ नाट्यगृह में रात 8 बजे हुआ। तुषार पांके ने गाने को दीदी पर शूट किया है।

इस अवसर पर विश्वस्वरमाऊली लता दीदी के लोकप्रिय गीतों का कार्यक्रम आयोजित किया गया। केतकी माटेगावकर, सवानी रवींद्र, प्रियंका बर्वे और विभावरी आप्टे जोशी की विशेषता वाले इस कार्यक्रम में संगीत अजय मदान द्वारा रचित और स्मिता गावणकर द्वारा प्रस्तुत किया गया है। यह कार्यक्रम में पं. हरिप्रसाद चौरसिया और उषा मंगेशकर प्रमुख थे। आर्यन इंस्टीट्यूट ऑफ चेस एंड आर्ट एक्सीलेंस द्वारा प्रस्तुत इस कार्यक्रम को एमआईटी-एडीटी यूनिवर्सिटी से विशेष सहयोग मिला। कार्यक्रम का संचालन हृदयेश आर्ट्स ने किया।

गीतकार डॉ. दीपक वझे ने कहा "कोरोना की लहर से पहले लता दीदी ने मेरी कविता सुनी थी। उन्हें यह बहुत अच्छी भी लगी। उन्होंने कहा कि वह इसके बारे में कुछ करेंगी। पंडित हृदयनाथ मंगेशकर की बदौलत दीदी पर आधारित इस गाने को फिल्माया जा रहा है। मैं इसके लिए टाइम्स म्यूजिक को धन्यवाद देता हूं।" डॉ. वझे ने यह भी कहा कि दर्शकों को यह गाना जरूर पसंद आएगा।

Custom: Auto Desk

122nd birth anniversaryMaster Dinanath Mangeshkarrespected Lata Didireleased on audio tape

loading...