main page

कोरोना काल के रियल हीरो बन उभरे सोनू सूद को मिला यूएन का स्पेशल अवॉर्ड,सम्मान पाने वाले बॉलीवुड के इकलौते एक्टर

30 September, 2020 08:49:55 AM

बाॅलीवुड एक्टर सोनू सूद लाॅकडाउन में प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आए। सोनू सूद लगभग 20,000 से भी ज्यादा मजदूरों को घर पहुंचाने के बाद भी  दिन रात एक कर हर जरूरतमंद और गरीब की मदद कर रहे हैं। एक्टर की इसी इंसानियत को देखते हुए उन्हें यूनाइटेड नेशन डेवलपमेंट प्रोग्राम(UNDP) की तरफ से मानवीयता के आधार पर सम्मानित किया गया।

 मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर सोनू सूद लाॅकडाउन में प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आए। सोनू सूद लगभग 20,000 से भी ज्यादा मजदूरों को घर पहुंचाने के बाद भी  दिन रात एक कर हर जरूरतमंद और गरीब की मदद कर रहे हैं। एक्टर की इसी इंसानियत को देखते हुए उन्हें यूनाइटेड नेशन डेवलपमेंट प्रोग्राम(UNDP) की तरफ से मानवीयता के आधार पर सम्मानित किया गया।

सोमवार शाम वर्चुअल सेरेमनी के जरिए सोनू सूद को सम्मानित किया गया। सिर्फ सोनू सूद ही नहीं बल्कि पूरा देश उनके इस सम्मान की खुशी में जश्न मना रहा है। सोशल मीडिया पर सोनू सूद को बधाइयां देने वालों की भरमार है।इस सम्मान को पाने के बाद सोनू सूद ने भी अपनी खुशी जाहिर की। सोनू सूद ने कहा- ये सम्मान बहुत खास है। जो मुझसे हो सकता था मैंने सिर्फ इतना किया लेकिन इस तरह का सम्मान पाना मेरे लिए गर्व की बात है।

 

जानकारी बता दें सोनू सूद से पहले इस सम्मान को पाने वाले स्टार्स की लिस्ट में एंजलीना जोली, डेविड बेकम, लियोनार्डो डिकैप्रियो, एम्मा वाटसन शामिल हैं। ये एक बेहद सम्मानित पुरस्कार है जिससे सोनू सूद को नवाजा गया है। यहां सबसे बड़ी बात ये है कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान, वर्सेटाइल एक्टर आयुष्मान खुराना ने भी यूनिसेफ के लिए बहुत काम किया है लेकिन उन्हें भी अब तक इस सम्मान से नवाजा नहीं गया है। सोनू सूद बॉलीवुड इंडस्ट्री के इकलौते ऐसे मेल एक्टर हैं जिनको ये अवार्ड मिला। वहीं हसीनाओं में  प्रियंका चोपड़ा को इस अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। 

 


प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के अलावा सोनू सूद कई परिवारों की आर्थिक मदद कर चुके हैं। कई स्टूडैंट्स को उनके घर तक पहुंचाने के साथ-साथ उनकी पढ़ाई का खर्चा उठा रहे हैं। एक तरफ जहां बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स ड्रग्स केस में फंसे होने की वजह से चर्चा में हैं। वहीं  दूसरी तरफ सोनू सूद अपनी नेकी से सभी का दिल जीत रहे हैं।


sonu soodhonouredglobal humanitarianawardundpreal herolockdownBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity
loading...