main page

इन लोक कथाओं और कहानियों से प्ररित होगी 'नम:' की कहानी, जाने दिलचस्प बातें

27 August, 2019 07:47:45 PM

स्टारप्लस (Star plus) का आगामी शो नमः (Namah) भगवान शिव और भगवान विष्णु की दोस्ती की कहानी है। नमः की कहानी तीन पौराणिक विशेषज्ञों के सहयोग के बाद तैयार की गई है। कहानी की प्रेरणा और लेख कई ऐतिहासिक और पौराणिक ग्रंथों और धर्मग्रंथों से लिया गया है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। स्टारप्लस (Star plus) का आगामी शो नमः (Namah) भगवान शिव और भगवान विष्णु की दोस्ती की कहानी है। नमः की कहानी तीन पौराणिक विशेषज्ञों के सहयोग के बाद तैयार की गई है। कहानी की प्रेरणा और लेख कई ऐतिहासिक और पौराणिक ग्रंथों और धर्मग्रंथों से लिया गया है।

 

Related image

 

टेलिविजन पर पहली बार बन रही है ऐसी कहानी 
इस शो में भगवान शिव और भगवान विष्णु की शानदार भूमिकाओं में विकास मंहतारा (Vikas menhtara) और सावी ठाकुर (savi thakur) दिखाई देंगे। इन दोनों भगवानों को ब्रह्मांड के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने और उसी को बनाए रखने के लिए जाना जाता है। ऐसी अनगिनत कहानियां और लोककथाएँ हैं, जो बताती हैं कि किस तरह उन्होंने दुनिया को घातक राक्षसों और नकारात्मक शक्तियों के खतरों से कई बार बचाया है।

 

पौराणिक कथाओं से जुड़े हैं पहलू 
भक्तों ने इन कहानियों को देखा और सुना है, हालांकि नमः यह बताता है कि उनकी दोस्ती प्राचीन में कैसे रही है। कैसे समय की शुरुआत से दोनों एक साथ रहे हैं और यह सुनिश्चित किया है कि जीवन का रहस्यमय बिना किसी बाधा के जारी है। नमः की कथा दर्शकों को अपने अनोखे कथानक और पौराणिक कथाओं के छिपे हुए पहलुओं से जोड़ेगी, जो पहले नहीं खोजे गए थे। 

 

इन मंदिरों मे की जा रही शूटिंग 
यह भगवान विष्णु को संचालक ’और शिव को’ विध्वंसक ’के रूप में चित्रित करेगा क्योंकि वे विश्व व्यवस्था बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। निर्माताओं ने भारत के विभिन्न हिस्सों में कुछ प्राचीन मंदिरों का दौरा करने के बाद प्रेरणा ली, जो हरि और हर (नारायण और महादेव) के संयुक्त रूप को दर्शाते हैं, जिन्हें हरिहर कहा जाता है। ऐसा ही एक उदाहरण कर्नाटक में हरिहरेश्वर मंदिर है।

 

भारतीय टेलीविजन पर पहली बार भगवान विष्णु और भगवान शंकर के बीच दिव्य मित्रता की इस दिलचस्प कहानी का अनुभव प्राप्त करने के लिए दर्शकों के लिए यह काफी उत्साहित होगा!
 


star plusnew shownew tv shownamahनमस्टार प्लसनया धारावाहिकविकास मंहतारारावी ठाकुरvikas menhtararavi thakurtv serialtelevision duniyabollywood newsfilmy duniya
loading...