main page

मगरमच्छ और सांप से खेलता था यह शख्स, मछली की वजह से हुई थी दर्दनाक मौत

22 February, 2019 05:54:03 PM

ऑस्ट्रेलिया के पशु-प्रेमी स्टीव इरविन के जन्मदिन पर गूगल ने होम पेज पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उनका गूगल डूडल बनाया है। स्टीव का जन्म 22 फरवरी 1962 को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में हुआ था। वह एक टीवी पर्सनैलिटी थे।

मुंबई: ऑस्ट्रेलिया के पशु-प्रेमी स्टीव इरविन के जन्मदिन पर गूगल ने होम पेज पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उनका गूगल डूडल बनाया है। स्टीव का जन्म 22 फरवरी 1962 को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में हुआ था। वह एक टीवी पर्सनैलिटी थे। उन्हें मगरमच्छ के साथ खेलना बहुत पसंद था इसलिए उनको क्रोकोडाइल हंटर भी कहा जाने लगा। जहां लोग मगरमच्छ और सांप जैसे जानवरों से डरते थे। वहीं स्टीव इरविन को उनके साथ खेलते थे। 

Bollywood Tadka

 

बता दें कि स्टीव के पिता बॉब इरविन वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट थे। उनके माता-पिता ने चिड़ियाघर खोला था।जहां मगरमच्छ और सांप रहा करते थे। स्टीव बचपन से ही उनके साथ खेला करते थे।

Bollywood Tadka

 

स्टीव के पिता ने ही उन्हें मगरमच्छ पकड़ना सिखाया था। स्वीट को मगरमच्छ से इतना पयार था कि उनके पिता ने भी बेटे के जन्मदिन पर उसे अजगर गिफ्ट किया था ।

Bollywood Tadka
साल 2001 में स्टी ने हॉलीवुड में काम किया। उन्होंने कॉमेडी फिल्म डॉ. डूलिटिल में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया था। इसके बाद उन्होंने खुद पर बनी बायोपिक 'क्रोकोडाइल हंटर: कॉलिजन कोर्स' में काम किया था।

Bollywood Tadka

इस फिल्म में उनके साथ उनकी पत्नी ने भी काम किया था। स्टीव की मृत्यु 4 सितंबर 2016 को ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक सो के दौरान हुई थी। वह एक बड़ी सी मछली के साथ स्वीमिंग कर रहे थे। मछली के डंक मारने की नजह से उनकी मौत हो गई थी। 

Bollywood Tadka


steve irwin hindi newsbirth anniversaryBollywood Offbeat Hindi NewsBollywood celebs Hindi News Hollywood offbeat Hindi News
loading...