main page

एक्ट्रेस सुएली ल्योन का 73 की उम्र में निधन, लोलिता के किरदार से हुईं थी फेमस

Updated 29 December, 2019 04:26:50 PM

हॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस सुएली ल्योन का 73 की आयु में निधन हो गया है। एक्ट्रेस ने हॉलीवुड सिनेमा में अपने लोलिता के किरदार से काफी पॉपुलेरिटी हासिल की।  सुएली ल्योन काफी लंबे समय से बीमार चल रही थीं, जिनका गुरुवार को लॉस एंजेलिस में स्थित उनके घर में ही निधन हो गया।

बॉलीवुड तड़का टीम. हॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस सुएली ल्योन का 73 की आयु में निधन हो गया है। एक्ट्रेस ने हॉलीवुड सिनेमा में अपने लोलिता के किरदार से काफी पॉपुलेरिटी हासिल की।  सुएली ल्योन काफी लंबे समय से बीमार चल रही थीं, जिनका गुरुवार को लॉस एंजेलिस में स्थित उनके घर में ही निधन हो गया। 

Bollywood Tadka
एक्ट्रेस ने कई फेमस हॉलीवुड फिल्मों में काम किया। सुएली ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत 14 साल की उम्र में की थी। उन्होंने साल 1962 में डायरेक्टर स्टेनली कुब्रिक की फिल्म लोलिता में अहम किरदार निभाया था। एक्ट्रेस ने लोलिता के किरदार से लाखों दिलों को जीता।

Bollywood Tadka
उन्हें इस किरदार के लिए गोल्डन ग्लोब अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। इसके बाद उन्होंने द नाइट ऑफ द इगुआना, द फ्लिम-फ्लैम मैन और एवल नाइवेल (1971) जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। सुएली ल्योन आखिरी बार साल 1980 में फिल्म एलीगेटर में देखा गया था। 

Bollywood Tadka

Edited By: Vikas Sharma

Suellyn LyonpassedawayHollywood NewsHollywood News and GossipHollywood Box Office Masala NewsHollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...