main page

नए शो गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान की कमाई को महामारी से प्रभावित लोगों को डोनेट करेंगे सुनील ग्रोवर

07 August, 2020 06:20:12 PM

स्टार भारत, भारत के प्रमुख जीईसी अपने दर्शकों को फ्रेश और नया कंटेंट परोसने के लिए पूरी तरह तैयार है। वे जल्द ही अपने दर्शकों के लिए पहला नॉन-फिक्शन शो "गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान" लाने जा रहे हैं जो सोमवार से शुक्रवार केवल स्टार भारत पर प्रसारित होगा।

मुंबई: स्टार भारत, भारत के प्रमुख जीईसी अपने दर्शकों को फ्रेश और नया कंटेंट परोसने के लिए पूरी तरह तैयार है। वे जल्द ही अपने दर्शकों के लिए पहला नॉन-फिक्शन शो "गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान" लाने जा रहे हैं जो सोमवार से शुक्रवार केवल स्टार भारत पर प्रसारित होगा। यह शो जो कॉमेडी शैली में सभी माईलस्टोन्स को तोड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है, यह शो दर्शकों को आनंदमय रोलरकोस्टर की सवारी करवाने ले जा रहा है, जहाँ लोग खूब हंसी के ठहाके लगाएंगे। इतना ही नहीं दर्शकों को मनोरंजन की दैनिक खुराक में जोड़ने के लिए दर्शकों के दिल के करीबी प्रसिद्द कॉमेडियन सुनील ग्रोवर को चुना गया हैं। यह शो इससे पहले कभी नहीं देखे गए कॉमेडी शो के प्रारूप को पेश करेगा। इस शो पर प्रतिभाशाली सुनील ग्रोवर से  हुई बातचीत के कुछ प्रमुख अंश:  

Bollywood Tadka

अपने शो के बारे में बताएं? 

 

स्टार भारत पर जल्द ही 'गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान' आ रहा है। अगर एक लाइन में बताऊ तो  बॉलीवुड आपके पास एक मज़ेदार तरीके से आ रहा है। यह शो बॉलीवुड के साथ जिता है और सांस लेता है। यह काल्पनिक स्थितियों की एक पागल दुनिया है जो आपको तब तक हँसाएगी जब तक आप थक नहीं जाते। 

 

Bollywood Tadka

वह कौन सी अनोखी चीज है जो हमें इस शो में देखने को मिलेगी?

 

मैं डॉन का किरदार निभाऊंगा। ‘हाँ डॉन बोले तो आपको 12 मुल्को की पुलिस याद आएगी' पर मेरा किरदार बहुत अलग होगा। इसकी विशेषताएँ अलग हैं और दर्शकों को मेरा बिल्कुल नया अवतार देखने को मिलेगा। अब मैं बस इतना ही कह सकता हूं कि इस बार मैं पहले से कहीं ज्यादा दर्शकों का मनोरंजन करने वाला हूँ । 

 

Bollywood Tadka

 

यह शो अन्य सभी शो से अलग कैसे जो पहले आ चुके हैं?

 इस शो को सबसे अलग बनाने वाला शब्द बॉलीवुड है। हमारे शो का नाम  गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान ही अपनी पहचान बता दे रहा है । यह शो आपको इतना हँसाएगा जितना आप पहले कभी न हँसे  हों। ऐसे कईशोज़  हैं जहाँ बॉलीवुड उनके अभिनय के हिस्से के रूप में आता है ,लेकिन यह शो दर्शकों के लिए इकठ्ठा बॉलीवुड लाएगा। यह पहला नॉन फिक्शन शो होगा जो लोग रोजाना देख सकेंगे। आप हर सोमवार से शुक्रवार 1 घंटे के लिए हमें देख सकेंगे ।

 

कोविड -19 के कारण बड़े नुकसान हुए हैं। क्या आप इसे अपनी फीस में भी देख पा रहे हैं  या क्या चैनल ने आपके फीस में किसी प्रकार की कमी की है ? 

 

खैर, मैं इसे कमी करना नहीं कहता। इसकी बजाय मैं इसे बातचीत का एक हिस्सा मानता हूँ । स्टार भारत वास्तव में काफी दयालु रहा है और भुगतान में इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा। बल्कि भुगतान से अधिक, जो महत्वपूर्ण है वह काम कर रहा है। मैं कोई डॉक्टर या वैज्ञानिक नहीं हूं, कि मैं वैक्सीन बनाऊंगा। मैं एक कॉमेडियन हूं और मैं लोगों को हंसा सकता हूं और यही मैं इस समय करना चाहता हूं। यह भी बता दूं कि इस शो से मेरी जो भी कमाई होगी वह निश्चित रूप से इस महामारी से प्रभावित लोगों को दी जाएगी। 

कॉमेडी शो पर आपके विचार क्या हैं? 

मेरा मानना है कि कॉमेडी शो एक आशीर्वाद है क्योंकि यह सभी के चेहरे पर मुस्कान लाता है।यह एक स्ट्रेस बस्टर हैं और सभी परिवारों को एक साथ लाते हैं और एक साथ हंसाते हैं। एक कॉमेडियन होने के नाते मैं ख़ुदको को खुशनसीब मानता हूँ जो इन हालातों में भी लोगों को खुश  कर सकता हूँ। जो लोग कॉमेडी शो से जुड़े हैं वे आदर्श रूप से शानदार काम कर रहे हैं जिसे इस वक्त ढूंढना मुश्किल है। 

 

Bollywood Tadka

 

इस किरदार में ऐसी क्या बात थी, जिसके लिए आपने हाँ कहा? 

 

खैर, इस तरह का शो समय की जरूरत है। जब मैं कहता हूँ यह समय की आवश्यकता होती है, तो इसका मतलब है कि लोगो को कुछ ऐसा देना चाहिए जहाँ वो खुश रहें और स्ट्रेस से दूर रहे। खुशी फैलाने का विश्वास होने के नाते, मुझे शो के लिए हां कहने में कोई कठिनाई नहीं थी। जैसा की मैंने कहा मैं एक भाई या डॉन का किरदार निभाउंगा। यह डॉन न सिर्फ आपको खुदसे डराएगा बल्कि आपको उससे प्यार हो जाएगा। मुझे  दर्शक न सिर्फ दोबारा मुझे देखेंगे बल्कि भरपूर प्यार भी मुझे देंगे । 

 

आप हमेशा किसी भी भूमिका को निभाते समय अपने किरदार की तह तक जाते हैं। आप इन चीजों को कैसे करते हैं? 

 

एक कलाकार के रूप में मैं हमेशा हर भूमिका के लिए अपना 100 % देने में विश्वास करता हूं। अपने किरदार में परफेक्ट होने के लिए मैं किसी भी हद तक जा सकता हूँ क्युकि तब ही आप ऑडिएंस से जुड़ाव बना पाते हैं । दर्शकों से जुड़ना सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। मैं अपने दर्शकों और प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहूंगा कि उन्होंने मुझे उन सभी किरदारों में पसंद किया और मेरे साथ मेरी यात्रा में मेरे साथ बने रहे। आप सभी कड़ी मेहनत करके अपने किरदार में उतर सकते हैं, लेकिन लोगो की स्वीकृति और प्यार महत्वपूर्ण हैं। मैं कहूंगा कि वे मुख्य कारण हैं कि मैं इन चीजों को करने में सक्षम हूं। 

 

इस शो के लिए आप क्या तैयारी कर रहे हैं? 

 

मैं किरदार को समझने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे वास्तव में किरदार का स्केच बहुत पसंद आया। पढ़कर ऐसा लगा का किरदार मेरे लिए बना है! मैं अपने आपको बहुत टाइम दे रहा हूँ ताकि इस किरदार में मैं अपने इनपुट्स डाल सकूँ और इसे और मजबूत बना सकूँ और दर्शक इसे देखकर अपना जुड़ाव महसूस कर सकें। मैं अपने किरदार को एन्हांस करने के लिए  यूट्यूब पर बहुत सारे वीडियो भी देख रहा हूं जो मुझे बहुत मदद कर रहे हैं। 

 

Bollywood Tadka

 

टेलीविज़न में वापसी करना कैसा लगता है? 

 

टेलीविज़न मेरे लिए मेरा पहला घर है। यहीं से मेरी शुरुआत हुई। यह मेरी जड़ है और मेरी शुरुआत है। मैंने यह कहीं भी और कभी भी नहीं कहा कि मैं टेलीविज़न शो नहीं करूंगा। मेरे लिए कमबैक से ज्यादा यह शो घर वापसी है।
 
 

पोस्ट लॉकडाउन शूट पर लौटने पर आपके क्या विचार हैं? 

 

निश्चित रूप से चीजें बदल गई हैं और जैसा कि लोग कहते हैं कि यह न्यू नार्मल है जिसे हमें स्वीकार करना है। सबसे पहले, शूट पर वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा है कैमरे के सामने होना मेरे जैसे कलाकार को खुश करता है। हम सरकार द्वारा दिए गए सभी दिशा निर्देशों का पूरा पालन कर रहे हैं। स्वच्छता से लेकर, मास्क पहनना और लोगों से दूरी बनाने जैसी सभी सावधानियां बरत रहे हैं। 

Bollywood Tadka

 

 

आपने 'नो वर्ल्ड टोबैको डे' के लिए एक सोचा समझा वीडियो बनाया। क्या हम आने वाले दिनों में आपसे ऐसे और वीडियो देखते हैं? 

 

हां, एक कलाकार के रूप में मैं उन मुद्दों को उजागर करने में विश्वास करता हूं, जिनके बारे में सोचा जाना चाहिए। अगर मेरे पास ऐसी और ऑपर्चुनिटी आती है तो, मैं ऐसे और वीडियो बनाऊंगा।

अभी आप और कौन से प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं? 

अब तक मेरा फोकस सिर्फ 'गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान' पर है। भविष्य के लिए अब तक कोई भी परियोजना नहीं है और मैं अपने शो के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूँ।

Bollywood Tadka

 

कपिल शर्मा के साथ आपकी दोस्ती अब कैसी है? 

 

हम दोनों का एक-दूसरे के साथ कोई मतभेद नहीं है। टाइम बदल गया है, चीजें बदल गई हैं। हम दोनों ने अपने तरीके ढूंढ लिए हैं और उन चीजों पर काम कर रहे हैं जो हमारे प्रशंसकों को खुश कर रही हैं। हां, हम कभी-कभी कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करते हैं ।कुछ खबरें हैं कि कपिल शर्मा और आप एक वेब सीरीज को लेकर एक साथ आ रहे हैं। क्या ये सच है? कृपया अपने विचार उस पर साझा करें?कपिल और मैं हमदोनो अपने जीवन में अच्छा काम कर रहे हैं । ऐसी कोई वेब सीरीज नहीं है जिसे हमने हां कहा है। जब ऐसा कुछ भी होता है, तो हम निश्चित रूप से अपने प्रशंसकों को इसके बारे में बताएंगे क्योंकि वे हमारी पहली प्राथमिकता हैं।

कीकू शारदा ने उल्लेख किया कि वह आपको सेट पर याद करते हैं। इस पर आपके क्या विचार हैं?

कीकू और मैं वास्तव में सेट पर अच्छे दोस्त हैं। उनके साथ काम करना बिल्कुल अलग अनुभव था। मैंने उनके साथ सेट पर बिताए हर एक पल का आनंद लिया। मैं उसे भी याद कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि हम जल्द ही साथ काम करेंगे।

 


Sunil GroverdonatesGangs of FilmistaanpandemicBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrityLatest Television NewsTV Celebs Actors Gossip NewsTV Entertainment News
loading...