main page

करनजीत वोहरा से लेकर सनी लियोन तक का सफर, 19 की उम्र में करने लगीं थी ये काम

13 May, 2019 10:26:16 AM

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोन आज बॉलीवुड का जाना-पहचाना नाम हैं। सनी आज अपना 38वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही है। सनी का जन्म 13 मई 1981 में सार्निया, ओंटारियो (कनाडा) में एक सिक्‍ख परिवार में हुआ। उनके पिता तिब्बत में जन्मे और दिल्ली में पले बढ़े थे और उनकी मां नहान नाम के सिरमौर, हिमाचल प्रदेश के एक छोटे-से गांव से थी। बचपन से ही सनी काफी चुस्त थी और लड़कों के साथ हॉकी खेलती थी।

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोन आज बॉलीवुड का जाना-पहचाना नाम हैं। सनी आज अपना 38वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही है। सनी का जन्म 13 मई 1981 में सार्निया, ओंटारियो (कनाडा) में एक सिक्‍ख परिवार में हुआ। उनके पिता तिब्बत में जन्मे और दिल्ली में पले बढ़े थे और उनकी मां नहान नाम के सिरमौर, हिमाचल प्रदेश के एक छोटे-से गांव से थी।

 

Bollywood Tadka

 

बचपन से ही सनी काफी चुस्त थी और लड़कों के साथ हॉकी खेलती थी। वह आइस स्केटिंग करना पसंद करती थी। उनके पास कनाडा व अमरीका की दोहरी राष्ट्रीयता है। 'बिग बॉस' सीजन 5 में आने के बाद सनी की किस्मत ऐसी खुली कि उन्हें फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट ने फिल्मों में कास्ट कर लिया। एडल्ट स्टार से लेकर बॉलीवुड फिल्मों तक सनी का सफर काफी दिलचस्प रहा। 

 

Bollywood Tadka

 

सनी लियोन का असली नाम करनजीत कौर वोहरा है। सनी ने 50 से ज्यादा एडल्ट फिल्मों में काम किया है और 59 एडल्ट गानों को अपने पति डेनियल वेबर के साथ डायरेक्ट किया है। बहुत कम ही लोग इस बात को जानते हैं कि सनी निजी जिंदगी में कई सामाजिक कार्य करने वाली संस्थाओं से जुड़ी हैं, जो कैंसर पीड़ितों के लिए फंड इकट्ठा करने का काम करती हैं। सनी को जानवरों से खास लगाव है और 'पेटा' से भी जुड़ी हैं।

 

Bollywood Tadka


एडल्ट इंडस्ट्री में आने से पहले सनी जर्मन की बेकरी 'जिफी लूब' में काम किया करती थी। सनी का सपना था कि वह नर्स बने और इसके लिए उन्होंने मेडिकल साइंस की पढ़ाई भी की थी। इस दौरान सनी ने टैक्स से संबंधित पार्ट टाइम जॉब भी की। सनी ने 19 साल की उम्र से एडल्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। कहा जाता है कि एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सनी ने शर्त रखी थी कि वह केवल महिलाओं के साथ ही एडल्ट फिल्म करेंगी।

 

Bollywood Tadka

 

सनी कई बार मीडिया में अपने पति डेनियल और उनके रिलेशनशिप के बारे में बात कर चुकी हैं। यहां तक कि उन्होंने यह भी कहा था कि कोई भी फिल्म वह तब तक साइन नहीं करती है जब तक डेनियल उस कॉन्ट्रैक्ट को पढ़ नहीं लेते। 

 

Bollywood Tadka

 

बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने के बाद सनी ने कई फिल्मों में काम किया। हालांकि इन दिनों वह फिल्मों से दूर अपनी पर्सनल लाइफ एंजॉय कर रही है। सनी अब तीन बच्चों की मां है, सनी ने एक बच्ची को गोद लिया और दो बच्चे सरोगेसी से हुए हैं। सनी अक्सर अपने बच्चों के साथ स्पॉट होती रहती है। 

 

Bollywood Tadka


sunny leonebirthday specialBollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News
loading...