main page

'सुपर 30' के निर्माता नालंदा यूनिवर्सिटी में करना चाहते थे फिल्म का ट्रेलर लॉन्च

20 June, 2019 01:34:35 PM

रितिक रोशन अभिनीत "सुपर 30" के ट्रेलर में अभिनेता के होनहार प्रदर्शन और फिल्म की समृद्ध कहानी के लिए सभी से काफी सराहना मिल रही है। फिल्म के ट्रेलर को सुपरहिट अंदाज में रिलीज किया गया था, लेकिन फिल्म के निर्माता ट्रेलर को दुनिया की सबसे पुरानी यूनिवर्सिटी और भारत की समृद्ध विरासत, ज्ञान के केंद्र कहे जाने वाली बिहार के नालंदा विश्वविद्यालय में रिलीज करना चाहते थे।

नई दिल्ली। रितिक रोशन अभिनीत "सुपर 30" के ट्रेलर में अभिनेता के होनहार प्रदर्शन और फिल्म की समृद्ध कहानी के लिए सभी से काफी सराहना मिल रही है। फिल्म के ट्रेलर को सुपरहिट अंदाज में रिलीज किया गया था, लेकिन फिल्म के निर्माता ट्रेलर को दुनिया की सबसे पुरानी यूनिवर्सिटी और भारत की समृद्ध विरासत, ज्ञान के केंद्र कहे जाने वाली बिहार के नालंदा विश्वविद्यालय में रिलीज करना चाहते थे।



फिल्म के निर्माताओं का मानना है कि चूंकि फिल्म की कहानी ज्ञान के आधार पर केंद्रित है, और जहां भारत एक सुपरपॉवर के रूप में ज्ञान का मुख्य केंद्र है, ऐसे में नालंदा विश्वविद्यालय में ट्रेलर लॉन्च होने से लोगो का ध्यान आकर्षित होता और साथ ही इस हेरिटेज में ट्रेलर लांच करने का एक बहुत ही अच्छा अनुभव प्राप्त होता l



सूत्रों ने साझा किया, "हमें पता चला कि नालंदा यूनिवर्सिटी भाषा और शिक्षा के नए केंद्रों के साथ एक बार फिर कार्यात्मक है, जहां छात्र सीख रहे हैं। हम वहाँ जा कर विश्वविद्यालय के सभी छात्रों के बीच ट्रेलर लॉन्च करना चाहते थे। दुर्भाग्य से, बिहार के अधिकारियों ने हमें बताया कि उन्हें तैयारी के लिए अधिक समय की आवश्यकता होगी क्योंकि इतने बड़े सुपरस्टार परिसर का दौरा करेंगे। इसलिए, अब हम अपने 'सुपर 30' कंपैन के दौरान वहां जाएंगे क्योंकि हम शुरुआत में नालंदा नहीं जा सकें। ”



रितिक एक बहुत बड़े सुपरस्टार है जिनकी लोकप्रियता की गूंज देश के नुक्कड़ और कोनों में भी सुनाई देती है। सूत्रों ने आगे बताया कि विश्वविद्यालय के महत्व के बारे में जानने के बाद ऋतिक सुपर उत्साहित हो गए और ऐसा तब हुआ, जब उन्होंने नालंदा के बारे में पढ़ा। उनका मानना है कि भारत सभ्यता की शुरुआत से ही ज्ञान का केंद्र रहा है और आज भी नाम कायम है।



फिल्म 'सुपर 30' का बहुप्रतीक्षित ट्रेलर एक प्रभावशाली ओपनिंग नोट पर शुरू होता है जो इस तथ्य को साबित करता है कि भारत एक महाशक्ति देश है और फिल्म में ऋतिक एक गणितज्ञ के किरदार में नजर आएंगे, जो 30 छात्रों को आईआईटी-जेईई की प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयार करते है।


Hrithik Roshanfilm super30bollywood newsfilmy duniyaरितिक रोशनफिल्म सुपर 30बॉलीवुड न्यूजफिल्मी दुनिया
loading...