main page

KGF फ्रैंचाइजी को एक पैन इंडिया फिल्म के रूप में स्थापित करने में है इस शख्स का हाथ

15 October, 2020 05:01:21 PM

फिल्म KGF Chapter 1 ने रिलीज होते ही लोगों को अपना दीवाना बना दिया था, लेकिन क्या आपको पता है कि इस फिल्म को एक पैन इंडिया फिल्म किसने बनाया?

नई दिल्ली। भारतीय सुपरस्टार यश उद्योग के सबसे बड़े और बैंकेबल सितारों में से एक है। अभिनेता ने केजीएफ चैप्टर 1 (KGF Chapter 1) में अपने दमदार और प्रभावी प्रदर्शन के साथ एक पहचान बना ली है। अभिनेता ने न केवल फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, बल्कि जब केजीएफ की बात आती है, तो उन्होंने दूरदर्शी के रूप में भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

जब उन्होंने पटकथा सुनी, तो यश जानते थे कि यह एक ऐसी फिल्म है जिसे पैन इंडिया पैमाने पर बनाने की जरूरत है। अभिनय में कड़ी मेहनत करने से ले कर अपने किरदार को बारीकी के साथ चित्रित करने और केजीएफ को एक बड़ा ब्रांड बनाने तक, यश ने फिल्म को बड़ा बनाने का सपना हासिल किया है।

यश को पता थी ये बात
एक सूत्र ने साझा किया, 'इस परियोजना की शुरुआत से ही, यश को पता था कि इस फिल्म को पैन इंडिया दर्शकों तक पहुंचाना है। उन्होंने इस परियोजना को एक प्रमुख अभिनेता की क्षमता से भी ऊपर निभाया है। यश ने ही एक्सेल एंटरटेनमेंट को इस फिल्म से जुड़े अपने विजन के बारे में समझाया और उन्हें टीम में शामिल किया। यहां तक ​​कि यश सभी डिस्ट्रीब्यूटर्स के साथ संपर्क में थे, ताकि सभी भाषाओं में इसे प्रदर्शित किया जा सके। यह सुनिश्चित करना कि फिल्म को पाँच भाषाओं में डब किया जाए और प्री-प्रोडक्शन व पोस्ट प्रोडक्शन स्टेज के दौरान हर डिपार्टमेंट के साथ संपर्क में रहने तक, केजीएफ 1 यश के लिए एक पैशन प्रोजेक्ट रहा है। बड़े पैमाने पर अपील और परिणामों को देखते हुए, वह निश्चित रूप से फ्रैंचाइज़ी के मुख्य संरक्षक है क्योंकि अब सम्पूर्ण देश को फिल्म के दूसरे भाग का बेसब्री से इंतज़ार है।'

इस प्रक्रिया के माध्यम से उनके निजी व्यक्तित्व का पोषण हुआ क्योंकि उन्होंने केजीएफ की भागदौड़ को स्वयं अपने हाथों से संभाला है।

KGF Chapter 2 में नजर आएंगे संजय दत्त
फिल्म ने निश्चित रूप से बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया, जो कि कोई रहस्य नहीं है। लेकिन यश के लिए पर्दे के पीछे जो हुआ, वह उनकी पारखी दृष्टि की प्रतिभा को साबित करता है। 'केजीएफ चैप्टर 1' वर्ष 2018 की फिल्म है, जिसके अपने दर्शक है जो रिलीज के दिन से ही इस फिल्म के मुरीद हो गए है। कहने की जरूरत नहीं है कि वे अब फिल्म के दूसरे भाग का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। चैप्टर 2 में संजय दत्त (Sanjay Dutt) भी एक विरोधी की भूमिका निभा रहे हैं और यह देखना वाकई में बेहद दिलचस्प होगा।


Superstar YashKGF Chapter 1KGF Chapter 2Sanjay DuttKGF Chapter 2 release date
loading...