main page

SSR Case: CBI जांच पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर, बोले-'पटना में दर्ज FIR सही'

Updated 19 August, 2020 11:42:35 AM

बाॅलीवुड एक्टरसुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुख्‍य आरोपित सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की याचिका पर देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दे दिया है। सुशांत की मौत की जांच सीबीआई करेगी। बिहार सरकार की सिफारिश के बाद केंद्र के आदेश पर सीबीआइ अपनी जांच पहले ही शुरू कर चुकी है।

मुंबई:  बाॅलीवुड एक्टरसुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुख्‍य आरोपित सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की याचिका पर देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दे दिया है। सुशांत की मौत की जांच सीबीआई करेगी। बिहार सरकार की सिफारिश के बाद केंद्र के आदेश पर सीबीआइ अपनी जांच पहले ही शुरू कर चुकी है। कोर्ट ने इस मामले में पटना में दर्ज एफआइआर को भी सही ठहराया है। 

Bollywood Tadka

सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अपना फैसला सुना दिया है। SC ने इस मामले में CBI जांच का आदेश दिया है और कहा है कि महाराष्ट्र सरकार सीबीआई को सहयोग करे साथ ही तमाम जांच संबंधित दस्तावेज मुहैया कराने में भी मदद करे। कोर्ट ने सीबीआई से कहा है कि वह भविष्य में सुशांत केस से संबंधित मामले को अपने हाथों में ले।सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई न सिर्फ पटना के एफआईआर मामले की जांच के लिए सक्षम है बल्कि आगे भी कोई केस दर्ज होता है इस मामले में तो वह सीबीआई देखेगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा बिहार सरकार को इस बात का अखिकारर है कि वह सुशांत के पिता की शिकायत पर दर्ज केस को सीबीआई को रेफर करे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस सीबीआई को सहयोग करे क्योंकि अब सीबीआई जांच का आदेश सुप्रीम कोर्ट का है।

Bollywood Tadka

सुशांत की मौत के मामले में जांच का अधिकार किसे है इसे लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में था। सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से लिखित जवाब मांगे थे। बिहार सरकार, रिया चक्रवर्ती और सुशांत की फैमिली की तरफ से लिखित जवाब सुप्रीम कोर्ट में दिए गए थे। वहीं सीबीआई की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में लिखित जवाब दिया गया था। जवाब में कहा है कि कोर्ट को सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को अपनी जांच जारी रखने देना चाहिए।

Bollywood Tadka

SC में रिया चक्रवर्ती की ओर की दलील की थी कि घटना मुंबई की है और जूरिस्डिक्शन भी महाराष्ट्र पुलिस की बनती है। लेकिन बिहार पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। पटना में घटना नहीं हुई। रिया के खिलाफ पॉलिटिकल फोर्स का इस्तेमाल किया गया है। मामले को राजनीतिक अजेंडा की तरह इस्तेमाल किया गया ताकि राजनीतिक लाभ लिया जा सके। सुशांत की मौत 14 जून को हुई थी। 2 महीने से ज्यादा वक्त हो गया है और कोई नतीजा नहीं निकल सका है। सुशांत का परिवार और उनके फैंस जल्द से जल्द इस मामले में न्याय चाहते हैं।

: Smita Sharma

Supreme CourtCBI investigationsushant singh rajputdeath caseBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity

loading...