main page

'वो मुझसे कमर और छाती का साइज पूछते थे' कास्टिंग काउच पर छलका सुरवीन चावला का दर्द, बोलीं-'एक स्त्री की पर‍िभाषा इन पैरामीटर्स से नहीं....

Updated 15 December, 2021 01:31:43 PM

एंटरटेनमेंट की दुनिया दिखने में जितनी रंगीन होती हैं उसके अंदर का सच उतना ही काला है। आए दिन बी-टाउन से ड्रग पार्टी या कास्टिंग काउच के मामले सामने आते रहते हैं।  वहीं कास्टिंग काउच तो जैसे इस इंडस्ट्री में आ हो चुका है।  इस इंडस्ट्री से जुड़ी कई हसीनाएं ये खुलासा कर चुकी हैं काम देने के बदले प्रोड्यूसर या डायरेक्टर ने उनसे साथ सोने की बात कही।

मुंबई:एंटरटेनमेंट की दुनिया दिखने में जितनी रंगीन होती हैं उसके अंदर का सच उतना ही काला है। आए दिन बी-टाउन से ड्रग पार्टी या कास्टिंग काउच के मामले सामने आते रहते हैं।  वहीं कास्टिंग काउच तो जैसे इस इंडस्ट्री में आ हो चुका है।  इस इंडस्ट्री से जुड़ी कई हसीनाएं ये खुलासा कर चुकी हैं काम देने के बदले प्रोड्यूसर या डायरेक्टर ने उनसे साथ सोने की बात कही।

Bollywood Tadka

वहीं अब इस कड़ी में 'हेट स्टोरी 2' एक्ट्रेस सुरवीन चावला का नाम भी जुड़ गया है। सुरवीन ने हाल ही में कास्टिंग काउच और बॉडी शेमिंग पर खुलकर बात की है। उन्होंने बताया है कि कैसे एक मीटिंग के दौरान उनसे उनके बॉडी पार्ट्स के साइज को लेकर सवाल किया गया। दरअसल, हाल ही में सुरवीन अपना एक वेब शो 'डीकपल्ड'प्रमोट करने पहुंची थीं।

Bollywood Tadka

इसमें वह आर माधवन के अपोजिट नजर आएंगी। इस प्रमोशन के दौरान सुरवीन चावला ने बताया कि साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच बहुत होता है। सुरवीन ने कहा- 'हां, यह वास्तव में मुंबई में मेरी पहली फिल्म मीटिंग के समय हुआ था। मैं टेलीविजन में काम कर रही थी और उसी समय मैं इस मीटिंग के लिए गई थी।

Bollywood Tadka

आप जानते हैं कि यह उनका काम है कि वो आपको उस जगह पहुंचा दें, जहां आप खुद से सवाल करने लगें और यह ज्यादातर महिलाओं के साथ होता है, जहां उनकी शक्ल पर सवाल उठाया जाता है, उनके वजन पर सवाल उठाया जाता है, आपकी कमर और आपकी छाती के आकार पर सवाल उठाया जाता है। उन्होंने कास्टिंग काउच को बेहद बेहूद बताया और कहा स्त्री की पर‍िभाषा इन पैरामीटर्स से नहीं की जा सकती है। उन्होंने बताया कि इंडस्ट्री में अब चीजे बदल रही हैं, बॉडी शेमिंग, मेंटल हेल्थ और रिजेक्शन के बारे में लोग बात कर रहे हैं।'

Bollywood Tadka

साल 2019 में भी सुरवीन ने एक इंटरव्यू में कहा था-मुझे तीन बार कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा। एक समय था जब मुझे एक फिल्ममेकर के साथ जाने के लिए कहा गया था। एक रोल के लिए निर्देशक ने मुझे कहा गया था-मैं आपके शरीर के अंगों के हर इंच को जानना चाहता हू। मैंने तब से ऐसे लोगों को अनदेखा करना शुरू कर दिया।

Bollywood Tadka

सुरवीन चावला ने 2003 में टीवी के 'कहीं तो होगा' से किया था। इसके बाद उन्हें 'कसौटी जिंदगी के', 'काजल' और '24' जैसे शो करने का मौका मिला। '24' जैसे शो करने का मौका मिला। सुरवीन ने फिल्मों की तरफ भी रुख किया। 2008 में उन्होंने कन्नड़ फिल्म 'परमेश पानवाला' में नजर आईं। फिर उन्होंने 'हम तुम शबाना', 'अगली', 'हेट स्टोरी 2', 'पार्चड' और शॉर्ट फिल्म 'छूरी' में भी काम किया। सुरवीन नेटफ्लिक्स के 'सेक्रेड गेम्स' (2019) में भी बेहरीन काम किया, जो उनके करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ।

Content Writer: Smita Sharma

surveen chawlacasting couchBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity

loading...