main page

बिना गॉडफादर के अपनी एक्टिंग के दम पर इन स्टार्स ने इंडस्ट्री में बनाई खास जगह, सुशांत सिंह राजपूत के बिना अधूरी है लिस्ट

24 June, 2020 02:41:51 PM

बाॅलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के अचानक सुसाइड कर लेने से इंडस्ट्री में घमासान मचा हुआ है। इंडस्ट्री में इस समय नेपोटिज्म को लेकर इंडस्ट्री में जमकर बहस चल रही है। लोगों का कहना है कि बॉलीवुड में स्टार किड्स को काफी महत्व दिया जाता है जबकि आउट साइडर्स को कोई पूछता तक नहीं है।

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के अचानक सुसाइड कर लेने से इंडस्ट्री में घमासान मचा हुआ है। इंडस्ट्री में इस समय नेपोटिज्म को लेकर इंडस्ट्री में जमकर बहस चल रही है। लोगों का कहना है कि बॉलीवुड में स्टार किड्स को काफी महत्व दिया जाता है जबकि आउट साइडर्स को कोई पूछता तक नहीं है। हालांकि, कुछ ऐसे भी नाम हैं जिन्‍होंने इंडस्ट्री में बिना किसी गॉडफादर के कदम रखा और बाॅलीवुड में बड़ा नाम करवाया। देखें उन स्टार्स के नाम....

Bollywood Tadka

सुशांत सिंह राजपूत

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं हैं। लेकिन सुशांत भी ऐसे स्टार्स की लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने बिना किसी गॉडफादर के फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा और अपनी एक अलग ही पहचान बनाई। सुशांत के जाने का दुख आज हर किसी को है। जिसकी वजह से नेपोटिज्स का मुद्दा भी गरमाता ही जा रहा है।

Bollywood Tadka

 

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान ने टेलीविजन से अपने करियर की शुरुआत की थी। शाहरुख ने बॉलीवुड में कदम रखा और सबको 'दीवाना' कर दिया। आज शाहरुख बिना किसी गॉडफादर के बॉलीवुड पर राज करते हैं। हालांकि शाहरुख साल 2018 में आई फिल्म जीरो के बाद किसी भी फिल्म में नजर नहीं आए हैं। 

Bollywood Tadka

 

विद्या बालन 

टेलिविजन सीरीज 'हम पांच' से करियर की शुरुआत करने वाली विद्या बालन ने कुछ बंगाली और साउथ की फिल्‍मों में काम किया। इसके बाद उन्‍होंने संजय दत्त और सैफ अली खान के साथ फिल्‍म 'परिणीता' से बड़ा बॉलिवुड डेब्‍यू किया। आज वह फिल्‍म इंडस्‍ट्री टॉप और वर्सटाइल एक्ट्रेसेस में से एक हैं। उन्‍होंने 'भूल भुलैया', 'द डर्टी पिक्‍चर', 'कहानी', 'बेगम जान', 'मिशन मंगल' जैसी फिल्‍मों में अपनी शानदार एक्टिंग से हर किसी का दिल जीत लिया।

Bollywood Tadka

इरफान खान

इरफान खान ने भी अपने करियर की शुरुआत शाहरुख खान और सुशांत सिंह राजपूत की ही तरह टेलीविजन से की थी। इरफान ने बाॅलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म 'सलाम बाम्बे' में एक छोटे से किरदार से की थी। उन्होंने कई फिल्मों में छोटे बड़े रोल किए लेकिन असली पहचान उन्हें 'मकबूल', 'रोग', 'लाइफ इन ए मेट्रो', 'स्लमडॉग मिलिनेयर', 'पान सिंह तोमर', 'द लंचबॉक्स' से मिली। इरफान की आखिरी फिल्म अंग्रेजी मीडियम थी। 

Bollywood Tadka

कंगना रनौत 

बाॅलीवुड क्वीन कंगना रनौत ने 16 साल की उम्र में इंडस्ट्री में कदम रखा। आज जिस मुकाम में कंगना है उसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की। उनके रास्‍ते में कई रुकावटें आईं लेकिन उन्‍होंने हार नहीं मानी। कंगना ने इमरान हाशमी और शाइनी आहूजा के साथ अनुराग बसु की फिल्‍म 'गैंगस्‍टर' से फिल्‍मी डेब्‍यू किया। इसके बाद उन्‍होंने कई फिल्‍मों में काम किया लेकिन विकास बहल की 'क्‍वीन' उनके करियर में टर्निंग पॉइंट साबित हुई। आज कंगना को बॉलिवुड की सबसे टैलंटेड ऐक्‍ट्रेसेस में से एक माना जाता है।

Bollywood Tadka


अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार इंडस्ट्री में आने से पहले मार्शल आर्ट्स के टीचर थे। इसी दौरान उनके एक स्टूडेंट के पिता ने उन्हें फिल्मों में आने की सलाह दी। इसके बाद से ही अक्षय का करियर बॉलीवुड में निकल पड़ा। अक्षय का भी कोई गॉडफादर नहीं रहा। उन्होंने खुद ही अपने आप को बॉलीवुड में स्थापित किया। आज इंडस्ट्री में अक्षय के नाम का ढंका बजता है। 

Bollywood Tadka

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना का नाम आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में शामिल है। आयुष्मान एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिग, राइटिंग मे भी काफी निपुण हैं।आयुष्मान रोडीज, इंडियन आइडल जैसे रियलिटी शो में भी नजर आ चुके हैं। इसके बाद ही उन्होंने काफी स्ट्रगल कर बॉलीवुड में एंट्री की। आज की तारीख में आयुष्मान बाला, ड्रीम गर्ल, बधाई हो जैसी कई फिल्में हिट दे चुके हैं। 

Bollywood Tadka

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दी सिद्दीकी के बारे में तो सभी जानते हैं कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत किस तरह की थी। नवाज ने करियर की शुरूआत तो 'शूल' और 'सरफरोश' जैसी फिल्मों से की थी। लेकिन इन फिल्मों ने उन्हें पहचान नहीं दिलाई। नवाजुद्दीन को 'पीपली लाइव', 'कहानी', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'द लंच बॉक्स' जैसी फिल्मों से पहचान मिली।

Bollywood Tadka


मनोज बाजपेयी

मनोज बाजपेयी ने विन्द निहलानी की फिल्म द्रोखाल से साल 1994 इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसके बाद बाजपेयी बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म बैंडिट क्वीन में नजर आए। लेकिन मनोज को असल फिल्म शूल से मिली। मनोज को हिंदी सिनेमा में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा।

Bollywood Tadka

पंकज त्रिपाठी

पकंज त्रिपाठी ने अपने करियर की शुरुआत साल 2004 में अभिषेक बच्चन और भूमिका चावला स्टारर फिल्म 'रन' से की थी। इस फिल्म में उन्होंने चोर की भूमिका निभाई थी। पंकज ने बिना किसी गाॅडफादर के इंडस्ट्री में पहचान बनाई। 


 


sushant singh rajputshahrukh khanirrfan khanoutsiderself made starsBollywoodBollywood News and GossipCelebrityLatest Television NewsTV Celebs Actors Gossip NewsTV Entertainment NewsTV Reality shows Updates
loading...