main page

सुष्मिता सेन का Miss Universe बनने तक का सफर था कुछ ऐसा

Updated 04 June, 2019 02:47:41 PM

बाॅलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन को मिस यूनिवर्स का खिताब जीते 25 साल हो गए हैं। सुष्मिता ऐसी पहली भारतीय महिला हैं जिन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता। उन्होंने यह खिताब 1994 में जीता था, उस समय सुष्मिता की उम्र महज 18 साल थी। सुष्मिता ने बताया कि उस समय इवेंट ऑर्गेनाइजर्स चाहते थे कि इस कॉन्टेस्ट..

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन को मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का खिताब जीते 25 साल हो गए हैं। सुष्मिता सेन ऐसी पहली भारतीय महिला हैं जिन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता। उन्होंने यह खिताब 1994 में जीता था, उस समय सुष्मिता सेन की उम्र महज 18 साल थी। सुष्मिता ने बताया कि उस समय इवेंट ऑर्गेनाइजर्स चाहते थे कि इस कॉन्टेस्ट में सुष्मिता की जगह एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को भेजा जाए। हाल ही में सुष्मिता ने एक इंटरव्यू  में इस बात का खुलासा किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि किस तरह उन्हें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए जाना था लेकिन उनका पासपोर्ट खो गया था और ऑर्गेनाइजर चाहते थे कि सुष्मिता की जगह ऐश्वर्या वहां जाएं। 

Bollywood Tadka,sushmita sen image,miss universe image,सुष्मिता सेन इमेज,मिस यूनिवर्स इमेज

 

मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में जाने से पहले खो गया था पासपोर्ट

सुष्मिता सेन ने कहा- 'मेरा पासपोर्ट उस समय की मशहूर मॉडल अनुपमा वर्मा को दिया गया था, वो इवेंट की कॉर्डिनेटर भी थीं। उन्हें यह पासपोर्ट बांग्लादेश के एक सो के लिए दिया गया था। उन्हें ये आईडी प्रूफ के तौर पर चाहिए था। इसलिए मैंने कॉन्फिडेंस के साथ कह दिया कि चिंता मत करो मेरा पासपोर्ट अनुपमा के पास सुरक्षित है। अनुपमा उसे ढूंढ नहीं पाईं और उन्होंने इसकी जिम्मेदारी भी ली। वह एक बहुत ही बुरा समय था। मैं उस समय अपने पापा के सामने रोना चाहती थी। मैंने कहा- मैं नहीं जानती कि क्या करना है क्योंकि मेरा परिवार मजबूत नेटवर्किंग वाला नहीं है। 


Bollywood Tadka,sushmita sen photo,miss universe photo,सुष्मिता सेन फोटो,मिस यूनिवर्स फोटो

 

मिस यूनिवर्स के ऑर्गेनाइजर ऐश्वर्या को थे भेजना चाहते

जब सुष्मिता से पूछा गया कि क्या ऑर्गेनाइजर उनकी जगह ऐश्वर्या को भेजना चाहते थे? इस पर सुष्मिता ने कहा- हां, ये सच है। मैं उस समय रोई नहीं बल्कि मैं नाराज थी क्योंकि जब आप कोई चीज खुद जीतते हैं तब आप किसी से रिक्वेस्ट नहीं करते। तो यह कहना आसान होता है कि अब हम इसे नहीं ढूंढ सकते। ऑर्गेनाइजर ने कहा कि मिस वर्ल्ड नवंबर में होगा और आप तब जाना तब तक हम आपका पोसपोर्ट ढूंढ लेंगे।
 

Bollywood Tadka,sushmita sen hd image,miss universe hd image,सुष्मिता सेन एचडी इमेज,मिस यूनिवर्स एचडी इमेज

 

सुष्मिता सेन (मिस यूनिवर्स) खूब रोईं थी पिता के सामने

सुष्मिता सेन ने आगे कहा-'मैं केवल अपने पिता के सामने रोई और मैंने कहा, बाबा मैं कहीं नहीं जा रही हूं। मेरा हक है इसमें जाना और अगर मैं यहां नहीं जा सकती तो कोई नहीं जा सकता। मेरे पिता ने कहा कि मैं देखता हूं क्या कर सकता हूं। उस समय राजेश पायलट ने पासपोर्ट हासिल करने में हमारी मदद की थी और कहा कि वो हमारे देश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं तो हमें इसमें देर करने की जगह इसका हल ढूंढना चाहिए। इस तरह मैं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए गई।'
 

Bollywood Tadka,sushmita sen image,miss universe image,सुष्मिता सेन इमेज,मिस यूनिवर्स इमेज

 

मिस यूनिवर्स (सुष्मिता सेन) जिंदा रहने के लिए लेती थीं दवा

सुष्मिता सेन अपनी सेहत का बेहद ख्याल रखती हैं। वह बेहद ही फिटनेस फ्रीक हैं। आए दिन उनके वर्कआउट वीडियो और तस्वीरेें सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। लेकिन उनकी जिंदगी में एक समय ऐसा भी था जब सुष्मिता सेन बेहद बीमार पड़ गई थीं। हाल ही में एक इंटरव्यू में सुष्मिता सेन ने इस बात का खुलासा किया है। इंटरव्यू में सुष्मिता सेन ने बताया-'2014 में मुझे एक गंभीर बीमारी का पता चला। मैंने अपनी बंगाली फिल्म 'निर्बाक' की शूटिंग पूरी की थी और मैं बहुत बीमार हो गई थी। कई सारे टेस्ट किए गए। बेहोश होने के बाद और अस्पताल ले जाने के बाद, हमें पता चला कि मेरी Adrenal glands ने कोर्टिसोल बनाना बंद कर दिया था।'

Bollywood Tadka,sushmita sen hd photo,miss universe hd photo,सुष्मिता सेन एचडी फोटो ,मिस यूनिवर्स एचडी फोटो

सुष्मिता सेन ने कहा-'मेरी जिंदगी दवाओं पर निर्भर हो गई। सुष्मिता ने आगे कहा-'मैं इलाज के लिए लंदन और जर्मनी गई। स्टेरॉयड की वजह से साइड इफेक्ट साफ दिख रहे थे। मेरी आखें सूज गई। आईसाइट कमजोर हो गई थी। इन दो सालों में मैंने खुद से वादा किया मैं लडूंगी और मरीज के तौर पर तो बिल्कुल भी नहीं जिऊंगी। मैंने वापस योगा करना शुरू किया।'

Bollywood Tadka,sushmita sen image,miss universe image,सुष्मिता सेन इमेज,मिस यूनिवर्स इमेज

बता दें कि सुष्मिता इन दिनों 15 साल छोटे बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल के साथ रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर दोनों की जबरदस्त केमिस्ट्री देखने को मिलती है। खबरों के मुताबिक सुष्मिता सेन और रोहमन शॉल ने लिव इन रिलेशनशिप में रहना शुरू कर दिया है। दोनों शादी के बिना ही अपने प्यार को अगले मुकाम पर ले कर जाना चाहते हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि इन दोनों का रिश्ता काफी आगे बढ़ चुका है। 

: Smita Sharma

मिस यूनिवर्ससुष्मिता सेनऐश्वर्या रायmiss universesushmita senaishwarya raibollywood celebrity hindi news

loading...