main page

UP Film City: लखनऊ में CM योगी से मिले टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार,फिल्म सिटी को लेकर हुई चर्चा

25 November, 2020 08:43:27 AM

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने हाल ही में यूपी में भव्‍य और हाईटेक फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की थी। इसे लेकर काम भी शुरु हो गया है। यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे सेक्टर- 21 में 1,000 हेक्टेयर जमीन पर फिल्म सिटी बनाने के प्रस्‍ताव पर मुहर लग चुकी है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने इस सिलसिले में फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज स्टार्स के साथ लखनऊ में मीटिंग की थी और सभी ने इस विचार को सराहा था।

मुंबई: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने हाल ही में यूपी में भव्‍य और हाईटेक फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की थी। इसे लेकर काम भी शुरु हो गया है। यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे सेक्टर- 21 में 1,000 हेक्टेयर जमीन पर फिल्म सिटी बनाने के प्रस्‍ताव पर मुहर लग चुकी है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने इस सिलसिले में फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज स्टार्स के साथ लखनऊ में मीटिंग की थी और सभी ने इस विचार को सराहा था।

Bollywood Tadka

वहीं अब  टी-सीरीज कंपनी के मालिक और गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार ने भी सीएम योगी से लखनऊ में मुलाकात की। इस मुलाकात में उन्होंने सीएम योगी से फिल्म सिटी को लेकर चर्चा की। दरअसल, भूषण कुमार इन दिनों फ‍िल्‍म 'सत्‍यमेव जयते' 2 की शूटिंग के सिलसिले में लखनऊ में हैं।

Bollywood Tadka

मंगलवार को वह फेमस गीतकार मनोज मुंतशिर के साथ सीएम योगी से मुलाकात कर यूपी में बनने वाली फ‍िल्‍मसिटी को लेकर चर्चा की। इस दौरान की तस्वीरें  मनोज मुंतशिर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं। इसके साथ उन्होंने लिखा- 'हम आश्वस्त हैं कि U.P में सिनेमा कला और कलाकारों का भविष्य उज्ज्वल है!' 

Bollywood Tadka

बता दें कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ उत्तर प्रदेश को फ‍िल्‍म निर्माण का हब बनाना चाहते हैं।  उत्तर प्रदेश फ‍िल्‍म निर्माण का हब बने और अधिक से अधिक कलाकारों को यूपी में रोजगार मिले, इसके लिए योगी आदित्‍यनाथ काफी समय से प्रयास कर रहे थे। 

Bollywood Tadka

1000 एकड़ में बनने वाली इस फिल्म सिटी में कई स्टूडियो, सेट्स, बैकलॉग और फिल्म के प्रोडक्शन एवं पोस्ट प्रोडक्शन से जुड़ी सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इस फिल्म सिटी में एक साथ कई फिल्मों की शूटिंग एवं टेलीविजन प्रोडक्शन का काम होगा। फिल्म सिटी पांच जोन में बंटी होगी। ये पांच जोन-इंटरेंस ऑफिस, शूटिंग एरिया एवं आवासीय क्षेत्र, थीम पार्क, आउटडोर लोकेशंस, यूनिवर्सिटी एवं स्टूडियो और एयरपोर्ट होंगे। इसमें फिल्म प्रोडक्शन, स्टूडियो, आउटडोर लोकेशन, पोस्ट प्रोडक्शन, स्पेशल एफेक्ट स्टूडियो. होटल, क्लब हाउस, गांव, वर्कशाप, पर्यटन एवं मनोरंजन, फिल्म यूनिवर्सिटी, रिटेल एवं शॉपिंग स्थल, फूड कोर्ट, मनोरंजन पार्क, हॉस्पिटिलिटी, कंवेंशन सेंटर और खेल के मैदान होंगे।

Bollywood Tadka

 

बता दें कि हर साल दर्जन भर फ‍िल्‍मों की शूटिंग उत्तर प्रदेश में ही होती है और अधिकांश फ‍िल्‍में/वेबसीरीज यूपी की कहान‍ियों पर आधारित होती है। यहां की शूटिंग लोकेशंस लाजवाब हैं।


t seriesbhushan kumarmanoj muntashirmeetcm yogi adityanathUP film cityBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity
loading...