main page

लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों का हाल देख छलका तापसी का दर्द,  कहा-'हम तो बस 'प्रवासी' हैं,क्या इस देश के वासी हैं?'

Updated 12 June, 2020 11:14:21 AM

बाॅलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू इंजस्ट्री की दमदार एक्ट्रेसेस में से एक हैं। ''मिशन मंगल'', ''पिंक'' और ''थप्पड़'' जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से तापसी ने  हर दिल में जगह बना ली है। तापसी सोशल मीडिया पर बेबाकी से देश से जुड़े मुद्दों पर अपनी बातें रखती हैं। हाल ही में एक बार फिर तापसी ने प्रवासी मजदूरों पर एक वीडियो शेयर किया।

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू इंजस्ट्री की दमदार एक्ट्रेसेस में से एक हैं। 'मिशन मंगल', 'पिंक' और 'थप्पड़' जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से तापसी ने  हर दिल में जगह बना ली है। तापसी सोशल मीडिया पर बेबाकी से देश से जुड़े मुद्दों पर अपनी बातें रखती हैं। हाल ही में एक बार फिर तापसी ने प्रवासी मजदूरों पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में तापसी कोराना काल के दौरान बुरे हालातों को बयां करता है। इस भावुक कर देने वाले वीडियो में लॉकडाउन के कारण परेशान हुए उन तमाम प्रवासियों की तस्वीरें हैं जो वायरल हुईं और इन्हें देखकर हर कोई भावुक हो गया।

Bollywood Tadka

इस वीडियो में  एक्ट्रेस ने खुद वॉइस ओवर किया है। वीडियो के साथ तापसी पन्नू बैकग्राउंड में एक कविता भी बोलती सुनाई दे रही हैं। कविता कुछ इस तरह है कि 'प्रवासी' के साथ। इसके बाद तापसी की कविता सुनाई देती है जिसमें एक्ट्रेस कहती हैं-टहम तो बस प्रवासी हैं, क्या इस देश के वासी हैं?

Bollywood Tadka

अगर हम नहीं हैं इंसान तो मार दो हमें भेजो फरमान। खाने को तो कुछ ना मिल पाया.. भूख लगी तो डंडा खाया। फासले तय किए हजारों मील के कुछ साइकिल पर कुछ पैर नंगे। मरे कई भूख से और कई धूप से...पर हिम्मत न टूटी बड़ों के झूठ से। बस से भेजकर ट्रेन से भेजकर जान खो बैठे रास्ते भूलकर।

Bollywood Tadka

यहां प्रतिमाओं की बड़ी है हस्ती, पर इंसानों की जान है सस्ती। बड़े सपने, अच्छे दिन बतियाए पर भूख किसी की मिटा न पाए। चाहिए न भीख ना दान। बस मत छीनिए आत्म सम्मान। हम तो बस प्रवासी हैं क्या इस देश के वासी हैं?' शेयर की इस वीडियो के साथ एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा-'तस्वीरों की एक श्रृंखला जो शायद हमारे दिमाग से कभी नहीं जाएंगी। ये लाइनें लंबे समय तक हमारे दिमाग में गूंजेंगी। यह महामारी भारत के लिए वायरल संक्रमण से भी बदतर थी।'

Bollywood Tadka

काम की बात करें तो तापसी हाल ही में फिल्म 'थप्पड़' में नजर आई थीं। अपकमिंग प्रोजैक्ट की बात करें तो वह क्राइम थ्रिलर 'हसीन दिलरूबा' में नजर आएंगी। इसमें उनके अपोजिट विक्रांत मैसी हैं। इसके अलावा तापसी इंडियन महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की बायोपिक पर भी काम कर रही हैं। 
 

: Smita Sharma

taapsee pannuvideomigrants workerswinheartBollywoodBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity

loading...