main page

Tandav Controversy: लेखक, निर्माता और निर्देशक को बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी राहत, मिली तीन सप्ताह तक की अग्रिम जमानत

21 January, 2021 12:39:56 PM

बॉम्बे हाईकोर्ट ने ‘तांडव’ के निर्देशक अली अब्बास जफर, आमेजन प्राइम इंडिया की प्रमुख अर्पणा पुरोहित, निर्माता हिमांशु मेहरा और लेखक गौरव सोलंकी को  अग्रिम जमानत दे दी है। इन सभी के खिलाफ वेब सीरीज के जरिए से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के सिलसिले में लखनऊ में मामला दर्ज किया गया है। हालांकि अभ इन सब को हाईकोर्ट ने तीन सप्ताह तक की जमानत दे दी है।

बॉलीवुड तड़का टीम. बॉम्बे हाईकोर्ट ने ‘तांडव’ के निर्देशक अली अब्बास जफर, आमेजन प्राइम इंडिया की प्रमुख अर्पणा पुरोहित, निर्माता हिमांशु मेहरा और लेखक गौरव सोलंकी को  अग्रिम जमानत दे दी है। इन सभी के खिलाफ वेब सीरीज के जरिए से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के सिलसिले में लखनऊ में मामला दर्ज किया गया है। हालांकि अभ इन सब को हाईकोर्ट ने तीन सप्ताह तक की जमानत दे दी है। 

Bollywood Tadka


उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने बुधवार की सुबह एक ट्वीट कर कहा था कि सीरीज के निर्माताओं के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बीते दिन तांडव पर विवाद बढ़ने के बाद यूपी पुलिस मेकर्स से पूछताछ के लिए मुंबई पहुंची थी।

Bollywood Tadka


उच्च न्यायालय ने अंतरिम जमानत देते हुए कहा कि वेब शो के निर्माता आगे के विवाद से बचने के लिए आपत्तिजनक हिस्से को हटाने की प्रक्रिया में हैं। जफर और अन्य के वकीलों आबद पोंडा और अनिकेत निकम ने अदालत से कहा कि उनके मुव्वकिल को लखनऊ की अदालत में अग्रिम जमानत अर्जी देने के लिए कुछ वक्त चाहिए, इसलिए उन्हें फिलहाल गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दी जाए।
ट्रांजिट अग्रिम जमानत अर्जी में कहा गया है- आवेदक निर्दोष हैं और उन पर गलत आरोप लगाया जा रहा है। पोंडा और निकम ने भी अदालत से कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम चारों को गिरफ्तार करने मुंबई आई है, इसलिए उन्हें गिरफ्तारी से राहत की जरूरत है।
बात विचार के बाद न्यायमूर्ति पी. डी. नाइक ने चारों को गिरफ्तारी से तीन सप्ताह की राहत दी है। इससे सभी को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में संबंधित अदालत में जाने का मौका मिल जाएगा। 
जानकारी के लिए बता दें तांड़व वेब सीरीज के मामले में चारों के खिलाफ सूचना एवं प्रौद्योगिकी कानून के अलावा भादंसं की धारा 153ए (धर्म, नस्ल के आधार पर अलग-अलग समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295 (किसी भी समुदाय के धर्म का अपमान करने की मंशा से धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त करना), 501(1)(बी) (तनाव पैदा करने की मंशा से सार्वजनिक तौर पर बदमाश करना) में मामला दर्ज किया गया है।
तांडव सीरीज पर हिंदू देवी देवताओं का अपमान करने का आरोप लगाते हुए लोगों ने इसका भारी विरोध किया है। उत्तर प्रदेश में ‘तांडव’ की टीम के खिलाफ लखनऊ, ग्रेटर नोएडा और शाहजहांपुर में कम से कम तीन प्राथमिकियां दर्ज हुई हैं।

 
 


TandavWriterproducerdirectorali abbas zafaradvance bailBombay HCBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity Newsentertainment news
loading...