main page

रितिक रोशन के 'नेशन-बिल्डर' कहे जाने पर, शिक्षक और विश्वविद्यालय ने आभार किया व्यक्त

Updated 05 July, 2019 02:13:12 PM

बीते दिन अभिनेता ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया था जिसमें शिक्षकों के प्रयास और महत्व पर रोशनी डाली गई थी जो न केवल हर व्यक्ति के भविष्य की नींव है, बल्कि सही मायनों में हमारे समाज और देश के भविष्य के राष्ट्र निर्माता हैं। स्वयं सुपरस्टार से मान्यता के लिए आभारी, शिक्षकों ने अभिनेता के प्रति अ

नई दिल्ली। बीते दिन अभिनेता ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया था जिसमें शिक्षकों के प्रयास और महत्व पर रोशनी डाली गई थी जो न केवल हर व्यक्ति के भविष्य की नींव है, बल्कि सही मायनों में हमारे समाज और देश के भविष्य के राष्ट्र निर्माता हैं। स्वयं सुपरस्टार से मान्यता के लिए आभारी, शिक्षकों ने अभिनेता के प्रति अपना आभार व्यक्त किया है और अपने प्यार का इजहार किया है।

Navodayatimes

अभिनेता के ट्वीट के ठीक बाद, पोस्ट में जनता द्वारा किये गए कई ट्वीट्स देखने मिल रहे है, जो अभिनेता को उनके विचारों के लिए सराहते हुए नजर आये और उन शिक्षकों को सम्मान देने की पहल की है, जिनके बारे में उनका मानना है कि, "विचारों को आगे पास किया जाता है, बीज बोया जाता है, दूसरों को सिखाया जाता है। ऐसे ही लोग सीखते हैं, ऐसे ही देश का विकास होता हैं। यदि आप एक राष्ट्र निर्माता बनना चाहते हैं, तो शिक्षक बनें। इतना ही नहीं, अभिनेता ने सभी से आग्रह किया कि वे एक प्रोफेशन के रूप में शिक्षण को भी अपनाएं।

 

जबकि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने अपने आधिकारिक हैंडल पर ऋतिक के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए, मुंबई के डॉ अवनीश कुमार ने साझा किया,"Thrilled to receive a tweet mention from Hrithik Roshan himself. Being a great fan of Anand Kumar, I await the release of Super 30”. एक अन्य प्रोफेसर, जेएनयू के हैपिमोन जैकब ने ट्वीट करते हुए लिखा, “This is very thoughtful and so heart-warming! :)  @iHrithik”. 

Navodayatimes

दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर कौशिक बसु, जो अब कॉर्नेल विश्वविद्यालय के प्रोफेसर भी हैं, उन्होंने अपने एक प्ले को याद करते हुए, साझा किया,"From my play, Crossings at Banaras Junction.Siddharth: Today is de Beauvoir’s birthday. This is an auspicious day for Kavita to reclaim her life.
Gupta: Professor, I recommend she wait one more day since tomorrow’s even more auspicious. It’s Hrithik Roshan’s birthday! @iHrithik”

 

रितिक के इस पोस्ट को देश भर के शिक्षकों और प्रमुख विश्वविद्यालयों के साथ-साथ उनके प्रशंसकों से भी दिल छू लेने वाली प्रतिक्रिया मिल रही है, जो ऋतिक द्वारा देश के राष्ट्र-निर्माताओं के प्रति दिखाये गए उनके सम्मान और प्रेम के लिए प्रशंसा कर रहे है।

Navodayatimes

अभिनेता स्वयं अपनी आगामी फिल्म में एक शिक्षक की भूमिका में नजर आएंगे। ऋतिक रोशन अपनी आगामी फिल्म सुपर 30 में एक गणितज्ञ के किरदार में नज़र आएंगे, जो 30 छात्रों को आईआईटी-जेईई की प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयार करते है। 

 

फिल्म के ट्रेलर में रितिक के साथ मृणाल ठाकुर भी नज़र आ रही हैं, जिसे "वर्ष का सर्वश्रेष्ठ ट्रेलर" कहा जा रहा है। फिल्म 'सुपर 30' 12 जुलाई, 2018 को रिलीज होने वाली है और यह साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है।

 

रितिक न केवल ऑन स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन सुपर 30 छात्रों से लेकर आनंद कुमार के रियल छात्रों के साथ एक बॉन्ड साझा करते है, बल्कि अभिनेता ने समाज के बच्चों के भविष्य को आकार देने वाले शिक्षकों को भी उचित सम्मान दिया है।

: Chandan

Hrithik Roshanfilm super30bollywood newsfilmy duniyaरितिक रोशनफिल्म सुपर 30बॉलीवुड न्यूजफिल्मी दुनिया

loading...