main page

मास्टर की OTT पर रिलीज को लेकर एक्टर ने कहा ये

Updated 30 January, 2021 01:45:05 PM

यह नई कहानी नहीं है, लेकिन प्रतिनिधित्व बदल जाता है। मास्टर परी और दानव के बीच लड़ाई की तरह है और यही वह बात है जो फिल्म को दिलचस्प बनाती है। फिल्म में एक परी और दानव के बीच एक बड़ी लड़ाई होती है और मुझे उम्मीद है कि ओटीटी दर्शकों को इसे देखने में मजा आएगा...

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। यह नई कहानी नहीं है, लेकिन प्रतिनिधित्व बदल जाता है। मास्टर परी और दानव के बीच लड़ाई की तरह है और यही वह बात है जो फिल्म को दिलचस्प बनाती है। फ़िल्म में एक परी और दानव के बीच एक बड़ी लड़ाई होती है और मुझे उम्मीद है कि ओटीटी दर्शकों को इसे देखने में मजा आएगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम एक ही कहानी को कितनी बार सुनाते हैं, हमेशा स्क्रीन पर ऐसी कहानियां देखने में मज़ा आता है। यह दर्शकों का मनोरंजन करेगी चाहे वह ओटीटी हो या थियेटर। 

कोई ऐसा एक्शन सीक्वेंस जो शूट करने मुश्किल लेकिन मजेदार था?

यदि आप मुझसे पूछते हैं, तो मेरे लिए सब कुछ बहुत कठिन रहा है, लेकिन मैंने विजय सर के साथ जो दृश्य किए है, मैं थोड़ा शर्मीला और शर्मिंदा था क्योंकि वह इतने बड़े अभिनेता और मास हीरो है। यह थोड़ा मुश्किल था लेकिन विजय सर से मिलने के बाद उन्होंने मुझे कंफर्टेबल महसूस करवाया। एक दृश्य है जहां मैं विजय सर से बात कर रहा हूं और हम 4:30 या 5:00 बजे शूटिंग कर रहे थे और धीरे धीरे रोशनी कम हो रही थी। हम जल्दी में थे लेकिन फिर भी मुझे दर्शकों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली जब वे थियेटर में देख रहे थे।  उन्हें यह पसंद आया। 

कोई विशेष ट्रेनिंग जो आपको फिल्म में अपने किरदार के लिए लेनी पड़ी हो?
कुछ भी नहीं। मैं लोकेश को अच्छी तरह से जानता हूं।  मैं किरदार की बारीकियों को समझकर, किरदार निभाता हूं, बाहरी दिखावे के लिए नहीं बल्कि आंतरिक विचार प्रक्रिया के लिए करता हूं। मैं किरदार को समझता हूं और फिर मैं किरदार निभाता हूं इसलिए 2-3 दिनों के बाद मैं अपने निर्देशक के साथ चर्चा करता हूं और मैं उनके साथ बहुत कंफर्टेबल हो जाता हूं। मैं कभी अपने किरदारों के लिए तैयारी नहीं करता हूं। मैं बस जा कर इसे निभाता हूं। 

आपने अपनी फिल्म में नकारात्मक और सकारात्मक दोनों तरह के किरदार निभाए हैं। क्या आप किसी भूमिका को पसंद करते हैं?
नहीं, मैं पसंद नहीं करता। मुझे जो कुछ भी मिलता है उसे निभाना मुझे अच्छा लगता है जब तक कि दर्शकों के लिए यह दिलचस्प है। दोनों ही किरदार आप का एक हिस्सा हैं, इसलिए सच में, मेरे पास उसके लिए कोई जवाब नहीं है। 

लोकेश एक युवा निर्देशक हैं , लोकेश के साथ आपका अनुभव कैसा रहा?
मैं लोकेश को तब से जानता हूं जब वह शॉर्ट फिल्में कर रहे थे। मैं उन्हें पिछले 7 सालों से जानता हूं। वह एक छोटे भाई या दोस्त की तरह हैं और मैं उनके साथ बहुत अच्छी तरह से कनेक्ट महसूस करता हूं। सेट पर जाने से पहले मैं पूरी तरह से कहानी भी नहीं सुनता। मैं सिर्फ लाइन्स जानता हूं, यह विजय सर का किरदार है और यह मेरा किरदार है, बस इतना मुझे पता होता है। मुझे उन पर बहुत भरोसा है और फिल्म में भी ऐसा ही हुआ है।

आप पहली बार विजय सर के साथ काम कर रहे हैं।  आपका अनुभव कैसा रहा?
जब मैं विजय सर के साथ काम कर रहा था तो मैं थोड़ा नर्वस था लेकिन फिर बाद में मैं कंफर्टेबल हो गया। 

मास्टर उन पहली फिल्मों में से एक है, जिन्होंने महामारी के बाद स्क्रीन पर या बॉक्स ऑफिस पर वापसी की है।  सिनेमाघरों में ले जाने से पहले आप के दिमाग में क्या था?
यह मेरा निर्णय नहीं है। यह निर्माता और विजय सर का निर्णय था। मुझे खुशी है कि यह रिलीज हो रही है क्योंकि मेरा मानना ​​है कि कोविड के बाद लोग सिनेमाघरों में आएंगे। लोगों ने काम के लिए जाना और मॉल आदि में दूसरों से मिलना शुरू कर दिया है, इसलिए मुझे विश्वास है कि लोग यहाँ भी आएंगे। एक ही डर है कि फिल्म रिलीज होगी या नहीं। यह अच्छा है कि उन्होंने हमें सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज करने की अनुमति दे दी है। 

क्या आपको लगता है कि थिएटर की संख्या बढ़ेगी क्योंकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था?
यह लोगों पर निर्भर करता है। ईमानदारी से कहूं तो इंडिविजुअल व्यक्ति पर डिपेंड करता है। 

पिछली फिल्मों से इस फिल्म की शूटिंग कितनी अलग और दिलचस्प थी?
इस फिल्म और पिछली फिल्मों में कोई अंतर नहीं है।  सभी फिल्में एक जैसी हैं। सभी दृश्य मेरे लिए एक समान हैं क्योंकि मुझे इसे जिम्मेदारी के साथ करना है। पहले दिन का दृश्य वह है जहां मैं किसी को मार रहा हूं।  यह मेरे लिए एक डार्क सीन है जो कठिन था। अर्जुन और विजय सर के साथ मेरा कनेक्शन है, क्योंकि मेरा अन्य पात्रों के साथ कोई कनेक्शन नहीं है। अर्जुन बहुत अच्छे अभिनेता हैं और उनकी परफॉर्मेंस के बहुत से फैंस है। मैं उन्हें उनके शुरुआती दिनों से जानता हूं और उनके साथ बहुत कंफर्टेबल हूं। 

हमें एक भूमिका बताएं जो आपके दिल के करीब है ? 

मैं जो कुछ भी करता हूं वह मेरे दिल के बहुत करीब है। मैं यह नहीं बता सकता। 

यदि अवसर दिया जाता है, तो क्या आप उत्तर भारत में अपने काम का विस्तार करना चाहेंगे?
मैं पहले से ही 3 फिल्में कर रहा हूं। राज और श्री राम सर के साथ वेब सीरीज़ और एक मुंबईकर है। एक अन्य फ़िल्म एक मराठी निर्देशक किशोर पालिकर के साथ है।

दर्शकों के लिए फिल्म देखने के 5 कारण:

  • कहानी, निर्देशन, विजय सर की मास परफॉर्मेंस, अनिरुद्ध का म्यूजिक और साथ में, मैं भी हूं। मुझे आशा है कि आप इसे पसंद करेंगे। 
  • महामारी के बाद अपनी परियोजना की अच्छी शुरुआत के लिए आप कितने रोमांचित हैं और अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के माध्यम से व्यापक पहुंच प्राप्त कर रहे हैं। 
  • बहुत खुश हूं क्योंकि यह सिनेमाघरों में रिलीज हुई और लोग इसकी सराहना कर रहे हैं। मैं इसलिए भी खुश हूँ क्योंकि यह अमेज़न पर ओटीटी पर भी रिलीज़ हो रही है। जो लोग सिनेमाघरों में नहीं आ सकते हैं, वे भी फिल्में देख सकते हैं। इसलिए मैं बहुत खुश हूं। 
  • आप अपने प्रशंसकों से क्या कहना चाहेंगे जो आपकी फिल्म देखेंगे।  

आपकी पसंदीदा अमेज़न ओरिजिनल फिल्म कौन सी है? 

हाल ही में मैंने फैमिली मैन देखना शुरू की है क्योंकि मेरी पत्नी को फैमिली मैन बेहद पसंद आई। मैंने नाइट मैनेजर भी शुरू की है। 

आप फिर दूसरे सीजन के लिए उत्साहित होंगे?

हां मैं इसके बारे में जानता हूं। मुझे पता है कि सामंथा ने एक भूमिका की थी। उन्होंने मुझे बताया क्योंकि मैं उनके साथ काम कर रहा हूं। 

फैमिली मैन से पसंदीदा किरदार कौन है?

ऑफकॉर्स, मनोज बाजपेयी। उन्होंने जिस तरह से निभाया है वह बेहद पसंद आया और साथ ही, प्रियामणि व मनोज वाजपेयी के बीच रिश्ता भी अच्छा लगा। बेशक, वह अपराध से लड़ने में व्यस्त है, लेकिन वह अपने परिवार में निवेशित है और कोई कारण नहीं दे रहे है कि मैं व्यस्त हूं लेकिन वह इसे स्वीकार कर रहे है। उन्होंने बहुत जिम्मेदार भूमिका निभाई है। मैं यह पसंद आया। मैं मनोज बाजपेयी का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, वह शानदार अभिनेता हैं। मैं उनसे चेन्नई में मिला था, जब वह फैमिली मैन की शूटिंग के लिए वहाँ थे। वह बहुत प्यारे इंसान है।

: Chandan

web series reviewMaster On PrimeMaster the FilmVijay The MasterVijayVijay SethupatiAmazon Prime VideoMaster Box Office

loading...