main page

'द ब्रोकन न्यूज' बनीं ZEE5 पर साल 2022 की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली ओरिजिनल सीरीज

Updated 18 June, 2022 01:40:54 PM

भारत के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 के पास अपनी हालिया ओरिजिनल सीरीज ''द ब्रोकन न्यूज'' की रिलीज के बाद जश्न मनाने की सभी वजाह हैं। ये सीरीज 10 जून को प्रिमियर हुई है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 के पास अपनी हालिया ओरिजिनल सीरीज 'द ब्रोकन न्यूज' की रिलीज के बाद जश्न मनाने की सभी वजाह हैं। ये सीरीज 10 जून को प्रिमियर हुई है। इससे न केवल सोनाली बेंद्रे ने अभिनय में वापसी और ओटीटी पर डेब्यू किया हैं बल्कि यह  ZEE5 और बीबीसी इंडिया के पहले सहयोग को भी मार्क करता है। अब इसकी रिलीज के एक हफ्ते बाद, मेकर्स से लेकर एक्टर्स तक सभी के साथ इसे सेलिब्रेट करने का रीजन हैं क्योंकि 'द ब्रोकन न्यूज' ZEE5 पर 2022 की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली ओरिजिनल सीरीज बन गई है।

 'द ब्रोकन न्यूज' को विनय वैकुल ने बनाया हैं जिसे अपने प्रीमियर के बाद से एक हफ्ते में 100 मिलियन से अधिक स्ट्रीमिंग मिनट और 6 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। बता दें, एक ही मुंबई बिल्डिंग से संचालित होने वाले प्रतिद्वंद्वी टेलीविजन चैनलों की एक जोड़ी के इर्द गिर्द घूमता, 8-पार्ट सीरीज पत्रकारिता के दो विरोधी फिलॉसफीज का प्रतिनिधित्व करता है और दर्शकों को न्यूज़रूम के पर्दे के पीछे के काम में दर्शाता है। यह कुछ दबाव वाले सवालों को भी संबोधित करता है और दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में चल रही वर्तमान वास्तविकताओं को दर्शाता है।

ज़ी5 इंडिया के चीफ बिजनेस ऑफिसर मनीष कालरा ने कहा, "हमें "द ब्रोकन न्यूज" के साथ वास्तविक और संबंधित कहानियों को पेश करने के अपने वादे को पूरा करने पर गर्व है, एक सीरीज जो प्रामाणिक रूप से न्यूज मीडिया की दुनिया में जटिलताओं को प्रदर्शित करती है। हम एक उपयुक्त शो देने के लिए बीबीसी इंडिया के साथ साझेदारी करके खुश हैं जो दर्शकों को व्यवसाय के केंद्र में रखने की हमारी कंटेंट स्ट्रेटेजी के अनुरूप है और भविष्य में इस तरह के और अधिक सफल सहयोग की उम्मीद कर रहे हैं।

निमिषा पांडे, चीफ कंटेंट ऑफिसर, हिंदी ओरिजिनल्स, ZEE5 ने कहा, “द ब्रोकन न्यूज हमारे दिल के बहुत करीब है और अब तक हमने जो सबसे साहसी शो बनाए हैं, उनमें से एक है। आज की दुनिया की कहानी पर स्थापित, यह टीवी पत्रकारिता की दुनिया और ब्रेकिंग न्यूज के युग को उसके सभी रंगों में प्रामाणिक रूप से चित्रित करने की कोशिश की गयी है, जिससे एक आकर्षक और विचारोत्तेजक घड़ी बनती है। दर्शकों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया देखकर खुशी हो रही है, और यह हमारे विश्वास को मजबूत करता है कि दर्शक आज जटिल कहानी और त्रुटिपूर्ण किरदारों को स्वीकार करने के लिए उत्सुक हैं। निर्देशक विनय वैकुल ने इन जटिल किरदारो को एक सम्मोहक कहानी में सफलतापूर्वक पिरोने में कामयाबी हासिल की है, और इस शो के लिए बीबीसी इंडिया के साथ सहयोग करना एक बहुत ख़ुशी की बात थी। सोनाली बेंद्रे, श्रिया पिलगांवकर और जयदीप अहलावत जैसे शानदार अभिनेताओं के साथ इन किरदारों को जीवंत करने के लिए दूसरे शानदार अभिनेताओं के समूह के साथ काम करने से ज्यादा हमें खुशी नहीं हो सकती थी। ”

सोनाली बेंद्रे ने कहा, "द ब्रोकन न्यूज के लिए हमें जो प्यार मिला है, उससे मैं बहुत खुश हूं। सच यह है कि हमारे कंटेंट ने मुख्य विषय के इर्द-गिर्द बातचीत को उभारा है, यह दर्शकों के साथ उनके जुड़ाव का संकेत है, जो मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से, दर्शकों और आलोचकों से समान रूप से अमीना के अपने किरदार के लिए मुझे जो प्रतिक्रिया और समर्थन मिला है, वह शानदार है और मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं। मुझे जो पसंद है उसे करने के लिए वापस आकर मुझे बहुत खुशी हो रही है और मैं आगे देख रही हूं कि भविष्य में क्या है। मैं ZEE5, बीबीसी इंडिया और हमारे अद्भुत निर्देशक, कलाकारों और क्रू में अद्भुत टीम के समर्थन के बिना ऐसा नहीं कर सकती थी। मुझे लगता है कि दूसरे सीज़न के लिए काफी वजह है ... क्या कहते हैं?"।

जयदीप अहलावत ने कहा, "द ब्रोकन न्यूज के लिए सभी टिप्पणियों और समीक्षाओं को पढ़कर मैं बहुत खुश हूं। मुझे उम्मीद नहीं थी कि लोग दीपांकर सान्याल के किरदार के मेरे किरदार से प्यार करेंगे, उसकी खामियों को देखते हुए, लेकिन यह जानकर अच्छा लगा कि लोगों ने उसे प्यार किया है। जब भी मैं कोई प्रोजेक्ट चुनता हूं, तो मैं हर बार अलग-अलग किरदार निभाने की कोशिश करता हूं, और मुझे खुशी है कि इस किरदार को निभाने में मैंने जो जोखिम उठाया है, उससे इतने सारे लोगों को फायदा हुआ है। त्रुटिपूर्ण किरदार निभाने वाले हर एक अभिनेता के लिए चुनौती यह है कि इसे विश्वसनीय और पसंद करने लायक बनाया जाए।"

श्रिया पिलगांवकर ने कहा है, "मैं द ब्रोकन न्यूज में अपने किरदार राधा के लिए समीक्षकों की सराहना और दर्शकों के प्यार से बहुत खुश हूं। मुझे पत्रकारों और समाचार संवाददाताओं से इतने संदेश मिले हैं कि वे असल में शो की कहानी और सभी पात्रों से जुड़े हैं। मैं और ज्यादा नहीं मांग सकती थी और क्रिएटिव तौर से पूर्ण करने वाले इस अनुभव के लिए मैं बहुत आभारी हूं"।

ब्रोकन न्यूज एक्सक्लूसिव ZEE5 पर हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में उपलब्ध है

Content Writer: Jyotsna Rawat

द ब्रोकन न्यूजZEE5Broken News

loading...