main page

क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट और सीरीज अवार्ड्स के अंतिम उम्मीदवारों के नामों का हुआ खुलासा

Updated 29 November, 2019 04:46:00 PM

आखिरकार इंतजार खत्म हुआ, क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स 2019 के लिए अंतिम नामांकन जारी कर दिए गए हैं। फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड प्रसिद्ध आलोचकों का एक पैनल है जो क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स की कोर कमिटी का गठन करता है। साल 2018 में इसकी स्थापना के बाद से ही, क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स ने कलाकारों को पुरस्कृत करने, उनके कला को सरहाने और कला के रूप में उनके योगदान के लिए लोकप्रियता हासिल कर ली है।

नई दिल्ली। आखिरकार इंतजार खत्म हुआ, क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स 2019 के लिए अंतिम नामांकन जारी कर दिए गए हैं। फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड प्रसिद्ध आलोचकों का एक पैनल है जो क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स की कोर कमिटी का गठन करता है। साल 2018 में इसकी स्थापना के बाद से ही, क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स ने कलाकारों को पुरस्कृत करने, उनके कला को सरहाने और कला के रूप में उनके योगदान के लिए लोकप्रियता हासिल कर ली है।

एक पैन-इंडिया गिल्ड के रूप में, आलोचक यहां भाषाओं और भौगोलिक सीमाओं को दरकिनारे करते हुए, देश भर से सिनेमाई रत्नों को खोजने की दिशा में काम करते हैं। यह साल बेहद खास है क्योंकि पैनल ने अपनी श्रेणियों में ओटीटी कंटेंट को जोड़ने का फैसला किया है जिसके माध्यम से अब अधिक से अधिक क्वालिटी कंटेंट को पहचान मिलेगी।

 

इन्हें किया गया है नामांकित
द फैमिली मैन, मिर्जापुर, दिल्ली क्राइम, सेक्रेड गेम्स आदि कुछ ऐसे नाम हैं जिन्हें इस साल के पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है। साथ ही शार्ट फिल्म अनुभाग में, टीम के पास कई क्षेत्रीय परियोजनाएं हैं, जिन्हें हिंदी(hindi), कन्नड़ (kannada), बंगाली (bengali) और मराठी (marathi) में नामांकित किया गया है। नसीरुद्दीन शाह (naseeruddin shah) और कबीर साजिद (kabir sajid) जैसे उम्दा कलाकारों को उनके शानदार अभिनय के लिए नामांकित किया गया हैं।

टॉप फिल्म क्रिटिक्स का पैनल भी है शामिल
दिसंबर 2018 में, फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड और मोशन कंटेंट ग्रुप ने पहली बार क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट फिल्म अवार्ड्स की घोषणा की थी, जिसमें भारत के टॉप फिल्म क्रिटिक्स का पैनल शामिल किया गया था। 

पुरस्कारों का पहला संस्करण आम जनता के बीच बेहद सफल साबित हुआ था और अब यह कहना सुरक्षित होगा कि इस बार, हमें पूरे देश में कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किये जा रहे गुणवत्ता से लैस कंटेंट देखने को मिलेगा।

: Chandan

Critics Choice AwardsENTERTAINMENT INDIA NEWSक्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स 2019BOLLYWOOD HINDI NEWSBOLLYWOOD STAR NEWSबॉलीवुडक्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट फिल्म अवार्ड्स

loading...