main page

फिल्म 'लगे रहो मुन्ना भाई' इस साल 'इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया' की जाएगी प्रदर्शित

Updated 21 November, 2019 12:32:09 PM

''लगे रहो मुन्ना भाई'' बॉलीवुड की सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक है, जिसे 23 से 25 नवंबर 2019 के बीच गोवा में IFFI में प्रदर्शित किया जाएगा, जो ऑडियो विवरण के माध्यम से नेत्रहीनों को सिनेमा का आनंद देने के लिए सक्षम ट्रस्ट का  पहल का नतीजा है।

नई दिल्ली। 'लगे रहो मुन्ना भाई' बॉलीवुड की सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक है, जिसे 23 से 25 नवंबर 2019 के बीच गोवा में IFFI में प्रदर्शित किया जाएगा, जो ऑडियो विवरण के माध्यम से नेत्रहीनों को सिनेमा का आनंद देने के लिए सक्षम ट्रस्ट का  पहल का नतीजा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rohit Gupta (@ro_hit_hain) on Aug 6, 2019 at 6:57am PDT

ऑडियो विवरण एक शानदार नवाचार है जो नाटकीय रूप से अपने अतिरिक्त नरेशन के माध्यम से फिल्मों की पहुंच को बढ़ाता है और विसुअल इन्फॉर्मेशन और गैर-संवाद भाग को बोले गए शब्दों में अनुवाद करता है ताकि नेत्रहीन भी अन्य लोगों की तरह फिल्म का आनंद ले सकें।

 

राजकुमार हिरानी उन कुछ फिल्म निर्माताओं में से एक हैं जिन्होंने इस नेक काम में योगदान दिया है। 'पीके' ऑडियो विवरण के साथ दिखाई जाने वाली पहली फिल्मों में से एक है और फिल्म 'संजू' को भी एक्सएल सिनेमा द्वारा विकसित एक विशेष ऐप के माध्यम से ऑडियो विवरण के साथ रिलीज किया गया है, जो कुछ समय पहले तक सफलतापूर्वक सिनेमा हॉल में प्रदर्शित की जा रही थी। 

इस वर्ष बाल दिवस के अवसर पर, दृष्टिबाधित बच्चों के बीच गांधीवादी मूल्यों के संदेश को बढ़ावा देने के लिए, दिल्ली में सक्षम ट्रस्ट ने 'लगे रहो मुन्ना भाई' की स्क्रीनिंग का आयोजन किया था, क्योंकि यह फिल्म बेहद लोकप्रिय है और देश के दिल के करीब है!

: Chandan

Lage Raho Munna Bhairajkumar hiranibollywood gossipsbollywoodलगे रहो मुन्ना भाईराजकुमार हिरानी

loading...