main page

विवेक रंजन अग्निहोत्री की लंदन के स्पीकर कॉर्नर हाइड पार्क में दिखी शेर की दहहड़

Updated 13 June, 2022 04:23:02 PM

विवेक रंजन अग्निहोत्री की लंदन के स्पीकर कॉर्नर हाइड पार्क में दिखी शेर की दहहड़

नई दिल्ली। ब्रिटेन और कई अन्य संगठनों में भारतीय फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री को सुनने के लिए बड़ी संख्या में एक साथ आए। इस ऐतिहासिक इवेंट में जाने माने फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्नीहोत्री ने कहा कि भारतीयों को अपने देश को भीतर के दुश्मन से सुरक्षित रखने के लिए एकजुट होना पड़ेगा। एक कलाकार के रूप में उन्होंने कहा, अपनी कला के माध्यम से सच बताना उनका कर्तव्य है। बता दें, अन्याय, विविधता, समावेशिता और विश्व शांति पर विवेक रंजन अग्निहोत्री के इस जोशीले भाषण को सुनने के लिए 1000 से भी ज्यादा की भीड़ वहां मौजूद थी। उन्होंने मानवता के जरिए और एकता के भारतीय दर्शन के साथ आतंकवाद से लड़ने के लिए एक मजबूत माहोल बनाया। फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कहा कि हिंदू धर्म  जीवन के सभी पहलुओं में विविधता का सम्मान करता हैं और जश्न मनाते हैं और बदले में उसी की अपेक्षा करते हैं।

 

 

इस खास मौके पर हाइड पार्क वंदे मातरम की गर्जना से भर गया जब मिस्टर अग्निहोत्री ने वहां मौजूद सभी लोगों को प्लेज लेने के लिए कहा और उनके पीछ पीछ दोहराते हुए कहा, हम 12 जून 2022 के इस दिन स्पीकर कॉर्नर, हाइड पार्क, लंदन में संकल्प लेते हैं कि हम भारतीय आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होंगे। संयुक्त भारतीय के रूप में हम कश्मीर में हिंदुओं के दुनिया के सबसे लंबे समय तक निरंतर नरसंहार की निंदा करते हैं। हम संकल्प लेते हैं कि हम सांप्रदायिक और कट्टरपंथी ताकतों के खिलाफ खड़े होंगे और आवाज उठाएंगे। जब भी दुनिया में किसी हिंदू के साथ अन्याय होगा, हम बोलेंगे। हम ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में फ्री स्पीच पर रोक लगाने की निंदा करते हैं। हम संकल्प करते हैं कि हम भारतीय के रूप में एकजुट हैं और हम भारत के सभ्यता राज्य को उसके दुश्मनों से बचाने के साझा लक्ष्य के लिए खुद को समर्पित करेंगे। हम, संयुक्त हिंदू, सत्य, मानवता और एकता में विश्वास करते हैं। जय हिन्द। वन्दें मातरम। भारत माता की जय।बता दें,  यूके में यह दूसरी बार है जब विवेक रंजन अग्निहोत्री के भाषण को सुनने के लिए भारतीय प्रवासी इतनी बड़ी संख्या में एक सार्वजनिक स्थान पर इकट्ठे हुए थे। इससे पहले यह भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के लिए था।

 

हालांकि कड़ी सुरक्षा के बावजूद कुछ पाकिस्तानी समूहों ने कार्यक्रम को बाधित करने की कोशिश की लेकिन बुरी तरह विफल रहे। प्रसिद्ध मानवाधिकार कार्यकर्ता और यू ट्यूब सेलिब्रिटी, कराची, पाकिस्तान के पूर्व मेयर आरिफ आजकिया ने कहा कि हिंदू जाग रहे हैं और चाहते हैं कि वे एकजुट हों। इस इवेंट का समापन राष्ट्रगान और वंदे मातरम के गाने के साथ हुआ। यह इवेंट यूके में भारतीय डायस्पोरा द्वारा आयोजित किया गया था और रीच इंडिया यूके, सिंपली सनातन, योगा विद माया और कई अन्य संगठनों द्वारा समन्वित किया गया था।

Content Writer: Deepender Thakur

Kashmir FilesVivek AgnihotriVivek Agnihotri londonVivek Agnihotri roars in London

loading...