main page

The vaccine war: विवेक अग्निहोत्री की वैक्सीन वॉर में नजर आएंगे रियल वॉरियर्स

Updated 06 January, 2023 04:25:42 PM

'सच्ची कहानी' पर आधारित इस फिल्म में भारत के रियल वॉरियर्स भी शामिल हैं।

मुंबई। विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘The vaccine war’ की शूटिंग शुरू हो चुकी है और फिल्म को लेकर दर्शक अपना उत्साह रोक नही पा रहे हैं। 'वैक्सीन वॉर' इंडियन साइंटिस्ट और उन लोगों पर आधारित है, जिन्होंने दुनिया में सबसे प्रभावी वैक्सीन बनाने के लिए दो साल से अधिक समय तक अपना दिन और रात एक कर दिया। 'द वैक्सीन वॉर' इंडियन साइंटिस्ट की कहानी है जो ग्लोबल मैन्यूफैक्चर्स की तरफ से आने वाले दबाव से बच गए और अपने देशवासियों के जीवन को बचाने के लिए दिन रात काम किया। 

हाल में फिल्म के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपने सोशल मीडिया पर फिल्म के सेट से एक वीडियो जारी किया था, जिसमें लिखा था, “#TheVacineWar के सेट से। स्वतंत्रता दिवस 2023 ”।

 

From the sets of #TheVaccineWar.
Independence Day. 2023. pic.twitter.com/8rySVpKfz9

— Vivek Ranjan Agnihotri (@vivekagnihotri) January 4, 2023

'सच्ची कहानी' पर आधारित इस फिल्म में भारत के रियल वॉरियर्स भी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार यह कहानी उन सिख वॉलंटियर्स की हैं जिन्होंने दूसरी लहर के दौरान अपनी जान जोखिम में डालकर मृत लोगों का दाह संस्कार करने में मदद की थी।

भारत, दुनिया के बाकी हिस्सों की तरह ही पिछले दो सालों में काफी मुश्किलों से गुजरा है, जब महामारी ने देश को बुरी तरह प्रभावित किया। कई इंडियन साइंटिस्ट और डॉक्टरों ने यह सुनिश्चित करने के लिए अपना खून पसीना एक कर दिया ताकि मरीजो का इलाज किया जा सके और एक वैक्सीन बनाया जाए।

जब लोग कोरोना पर जीत का जश्न मनाने में लगे थे, वहीं कुछ एजेंसियां, पार्टियां और मीडिया हाउस लगातार इस जीत को बदनाम करने की दिशा में काम कर रहे थे। तभी से विवेक अग्निहोत्री उन नक्सलियों के खिलाफ लड़ रहे हैं और उन्हें बेनकाब कर रहे हैं। भारत में बनी वैक्सीन इतनी असरदार रही है कि देश की आबादी 1.4 अरब होने के बावजूद भी नागरिक कोरोना से अप्रभावित रहे हैं। इस फिल्म के साथ, विवेक रंजन अग्निहोत्री 15 अगस्त 2023 को 11 भाषाओं में अब तक की सबसे प्रॉमिसिंग फिल्मों में से एक देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

 

Sub Editor: Diksha Raghuwanshi

The vaccine warReal warriorsVivek Agnihotrivaccine war

loading...