main page

बॉलीवुड के ये सितारे बने 2020 में कोविड वारियर्स

14 December, 2020 03:35:11 PM

जैसा कि देश में  COVID19 महामारी के कारण 2020 सबसे कठिन वर्षों में से एक रहा, कुछ ‘रील लाइफ’ के हीरो ने कदम उठाया और ’रियल लाइफ’ हीरो  बने। इस कोशिश के दौरान न केवल इन सितारों ने अपनी आवाज और स्टारडम का इस्तेमाल किया, बल्कि अपने संसाधनों का भी इस्तेमाल किया...

नई दिल्ली। जैसा कि देश में  COVID19 महामारी के कारण 2020 सबसे कठिन वर्षों में से एक रहा, कुछ ‘रील लाइफ’ के हीरो ने कदम उठाया और ’रियल लाइफ’ हीरो  बने। इस कोशिश के दौरान न केवल इन सितारों ने अपनी आवाज और स्टारडम का इस्तेमाल किया, बल्कि अपने संसाधनों का भी इस्तेमाल किया।
 
सोनू सूद
अभिनेता अपने गृहनगर में सुरक्षित लौटने के लिए परिवहन, आवास और एक हेल्पलाइन नंबर की व्यवस्था करके हजारों प्रवासी श्रमिकों के लिए मसीहा बन गए। सोनू सूद ने चिकित्साकर्मियों के आवास के लिए अपने जुहू होटल के दरवाजे खोले और मुंबई में वंचितों को नियमित भोजन भी दिया । अभिनेता ने ट्विटर पर उनके और जनता के बीच संचार की लाइनें भी खोल दीं, ताकि वे उनके मुद्दों को जान सकें।

रितिक रोशन
प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में एक बड़ी राशि दान करने के अलावा, ऋतिक रोशन अपना समर्थन देने के लिए और पुलिस अधिकारियों और बीएमसी कार्यकर्ताओं सहित COVID19 फ्रंट लाइनर्स को सुरक्षा के लिए जरूरी सामान मुहैया कराने में मदद करते रहे। स्टार ने स्पीरिट्स लिफ्ट करने के लिए अपने सोशल मीडिया पर बैच ऑफ 2020 के लिए एक प्रेरक संदेश दिया।

इस सबके अलावा वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग ट्रेन में यात्रा करने के खतरों के बारे में जागरूकता लाने के लिए भी कर रहे थे। रितिक रोशन पपराजी को वित्तीय सहायता देने वाले पहले व्यक्तियों में से थे और यहाँ तक कि CINTAA की ओर भी दान  किया। हमेशा युवा सपनों को साकार करने के लिए, स्टार ने एक महत्वाकांक्षी पर वंचित बैले डांसर को प्रायोजित किया और यहां तक ​​कि 100 से अधिक डांसर्स के समर्थन में धन दान किया जिनके पास काम नहीं था।
 
अक्षय कुमार
COVID19 के प्रसार को रोकने के लिए निवारक और एहतियाती लॉकडाउन नियमों के बारे में स्टार सक्रिय रूप से जागरूकता फैला रहे थे। फ्रंटलाइन श्रमिकों और दैनिक दांव का समर्थन करने के लिए, अभिनेता ने पीएम-केयर्स फंड, मुंबई पुलिस फाउंडेशन, बीएमसी और CINTAA सहित कई निधियों में योगदान दिया। अक्षय ने महामारी से प्रभावित लोगों के लिए धन जुटाने के लिए बॉलीवुड के सबसे बड़े धन संग्रह कार्यक्रम में भी भाग लिया।

सलमान खान
सलमान खान ने फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE ) के 25,000 दैनिक ग्रामीणों को वित्तीय सहायता दी, जो ऑल इंडिया स्पेशल आर्टिस्ट एसोसिएशन (एआईएसएए) के सदस्य थे और कई स्पॉट बॉय की भी मदद की ।  बींग ह्यूमन ’के माध्यम से उन्होंने ग्रामीणों को खाना सामग्री पहुंचाने के लिए फ़ूड ट्रकों’ बींग हंग्री ’की शुरुआत की। बींग ह्यूमन के बारे में बात करते हुए, स्टार ने गांवों और छोटे शहरों के लिए भी बहुत काम किया, 2500 परिवारों को भोजन और अन्य आवश्यक चीजें प्रदान की और लोगों को "अन्नppp दान" में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

 
प्रभास
मैग्नम ऑप्स का हिस्सा बनने के लिए जाने जाते हैं, प्रभास का योगदान भी उतना ही महत्वपूर्ण रहा है। उन्होंने आंध्र प्रदेश के सीएम रिलीफ फंड और तेलंगाना के सीएम रिलीफ फंड और कोरोना क्राइसिस चैरिटी (CCC) को अतिरिक्त 50 लाख रुपये की दान राशि दी, जो तेलुगु सिनेमा के दैनिक वेतन और फिल्म श्रमिकों की मदद के लिए स्थापित की गई थी। पैन-इंडिया के सुपरस्टार ने भी प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में 3 करोड़ का दान दिया। प्रभास ने इको-पार्क के लिए 2 करोड़ की विकास निधि के साथ तेलंगाना में 1650 एकड़ वन भूमि को भी अपनाया, जिसका नाम उनके दिवंगत पिता उप्पलपति सूर्य नारायण राजू के नाम पर रखा जाएगा।

 

 


corona warriors 2020akshay kumarsonu soodsalman khanprabhashrithik roshanbollywood actorcoronavirusreal life herofinancial help2020 rewind
loading...