main page

टाइगर श्रॉफ ने 'बागी 3' के लिए घटाया अपना बॉडी फैट

13 February, 2020 05:23:06 PM

टाइगर श्रॉफ ने अपनी फिल्म बाघी 3 के लिए 6% तक अपने बॉडी वेट को कम किया जिससे फिल्म में उनके शरीर की नसे साफ दिखाई दे सके।

नई दिल्ली। इसमें कोई दो राय नहीं है कि टाइगर श्रॉफ इंडस्ट्री के सबसे फिट एक्टर्स में से एक हैं और दुनिया के सबसे कम उम्र के एक्शन स्टार भी हैं। अभिनेता ने अपनी पिछली फिल्म वॉर में एक शानदार परफॉर्मेंस दी थी, जिसके लिए उन्हें दर्शकों और आलोचकों द्वारा समान रूप से खूब सरहाया गया था। अभिनेता अब अपनी बागी फ्रैंचाइजी के तीसरे भाग में श्रद्धा कपूर के साथ दिखाई देंगे।

 

टाइगर ने फिल्म के लिए 6% तक कम किया बॉडी फैट
बागी 3 की शूटिंग के दौरान टाइगर ने फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ आकार में आने के लिए कठिन प्रशिक्षण और वर्किंग सेशन शुरू किया था। सूत्रों के अनुसार, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनके शरीर की नसे साफ दिखाई दे सके, टाइगर ने अपना बॉडी फैट 6% प्रतिशत तक कम कर दिया था।

फिल्म के पोस्टर और ट्रेलर को दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा है। टाइगर श्रॉफ अभिनीत फिल्म के प्रति प्रशंसकों का उत्साह अपने चरम पर है जो अपने पसंदीदा अभिनेता को बड़े पर्दे पर देखने के लिए उत्साहित है।

 

इस प्रकार रही टाइगर श्रॉफ की डाइट
प्रोडक्शन हाउस से जुड़े स्रोत के अनुसार,'टाइगर का बॉडी फैट औसतन 10 से 12% प्रतिशत तक था। एक इंसान के लिए, 6% या 6% से कम बॉडी फैट प्राप्त करना बहुत मुश्किल है क्योंकि एक निश्चित स्तर के बाद, शरीर स्व-अस्वीकृति मोड पर चला जाता है और भूख नहीं लगना शुरू हो जाता है जो अंततः मेटाबोलिक रेट को कम करता है। टाइगर ने फिल्म के लिए इस फिसिक को हासिल करने के लिए एक विशिष्ट आहार और रोजाना दो बार कसरत का पालन किया।

उनके खानपान में ओटमील के साथ 8-10 अंडे का सफेद हिस्सा शामिल था।और उनके दोपहर के खाने में उबले चिकन और सब्जियों के साथ भूरे चावल शामिल किए गए थे। टाइगर दिनभर ड्राई फ्रूट्स और नट्स को स्नैक्स के तौर पर खाते थे। उनके शाम के नाश्ते में एक प्रोटीन शेक शामिल है और दिन का आखिरी भोजन मछली और ब्रोकोली है। राज ढोले ने टाइगर को ट्रेनिंग दी थी।'

 

टाइगर श्रॉफ ने कही ये बात
वही, टाइगर कहते हैं,'सर्बिया में शूटिंग करना टास्क की तरह था, मौसम काफी अजीबोगरीब था। बिना शर्ट के लुक के लिए मुझे अपने शरीर की अतिरिक्त चर्बी को पूरी तरह से नष्ट करना था और 6% तक बॉडी फैट बनाए रखना था। यह विशेष रूप से -3 डिग्री के तापमान में महत्वपूर्ण क्लाइमेक्स दृश्य को 45 दिनों के लंबे एक्शन शेड्यूल में फिल्माना कठिन था। और मैं केवल शूटिंग के पहले और बाद में कसरत कर सकता था। इसलिए, मुझे बीच में जब भी वक्त मिलता था एक्सरसाइज कर लिया करता था। इसलिए, इन त्वरित सेशन और प्रतिबंधित कैलोरी के सेवन ने मुझे शर्टलेस सीक्वेंस के लिए फिट रखा था।'

'बागी 3' इस साल 6 मार्च को रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है जिसमें टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म नाडियाडवाला ग्रैंडसन द्वारा निर्मित और अहमद खान द्वारा निर्देशित है।


tiger shroffshraddha kapoorbaaghi 3bollywood newsbollywood stars
loading...