main page

क्राइम, ड्रामा और थ्रिलर से भरपूर है ‘माई’ का ट्रेलर, नेटफ्लिक्स पर होगा प्रसारित

Updated 07 April, 2022 04:15:23 PM

एक मिडिल क्लास पत्नी, मां और वॉलेंटियर नर्स के सामने एक ऐसी घटना घटती है जो हमेशा के लिये उसकी दुनिया बदल देती है। एक पल में ही, वह खुद को हिंसा, अपराध और सत्ता के भंवर में फंसा हुआ पाती है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एक मिडिल क्लास पत्नी, मां और वॉलेंटियर नर्स के सामने एक ऐसी घटना घटती है जो हमेशा के लिये उसकी दुनिया बदल देती है। एक पल में ही, वह खुद को हिंसा, अपराध और सत्ता के भंवर में फंसा हुआ पाती है। साक्षी तंवर माई है, जिसने अपनी बेटी सुप्रिया की मौत की सच्चाई सामने लाने के उद्देश्य  से एक नया अवतार (शील) धारण कर लिया है। माई एक लेयर्ड, क्राइम ड्रामा और थ्रिलर सीरीज है, जिसके निर्माता हैं- ’क्लीन स्लेट फिल्म्ज के कर्णेश शर्मा और इसे निर्देशित किया है- अंशाई लाल और अतुल मोंगिया ने। 
 
इस सीरीज में साक्षी तंवर ‘माई’ की प्रमुख भूमिका निभा रही हैं। इसके साथ ही ‘माई’ में, विवेक मुश्रान, वामिका गब्बी, अनंत विधात, राइमा सेन, अंकुर रतन, प्रशांत नारायण, वैभव राज गुप्ता और सीमा पाहवा जैसे जाने-माने कलाकार भी नजर आयेंगे। ‘माई’ सीरीज के निर्माता, लेखक और शोरनर, अतुल मोंगिया इस सीरीज के साथ निर्देशन के क्षेत्र में ड्रेब्यूे कर रहे हैं। ट्रेलर के लॉन्च होने के अवसर पर अतुल ने बताया कि उनके वास्तविक जीवन के अनुभवों ने कैसे उन्हें 'माई' बनाने और लिखने के प्रेरित किया। 

अतुल ने बताया, “बचपन से ही मेरी मां सूरज उगने से पहले उठ जाया करती थीं और तब तक काम करती थीं जब तक कि थककर चूर ना हो जाये। कई सारे साइड-कॅरियर के साथ-साथ उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी अपने परिवार के लिये जी । यह गुण भारतीय मांओं में आम है। मेरी मां की तरह ही, अपने जीवन के कई सारे उतार-चढ़ाव के बावजूद माई भी अपने परिवार से बाहर की दुनिया छोड़कर अपनी निर्मलता बनाये रखती है। लेकिन, क्या होता है जब उसका सामना एक बेहद ही खौफनाक और डरावनी स्थिति से हो?’’

मूल रूप से यह कहानी चौधरी परिवार के दो भाइयों की है जोकि एक ही मोहल्ले में अपनी पत्नी और बच्चों के साथ आस-पास रहते हैं। शील हमारे नायक, छोटे भाई की पत्नी है। वह अपने पूरे परिवार के लिये जीती-मरती है। वह इस बात का पूरा ध्यान रखती है कि पूरा घर एक दुरुस्त मशीन की तरह चलता रहे। लेकिन, किस्मत के अजीबोगरीब मोड़ और चुनाव की वजह से शील को अपराध की गहरी-अंधेरी दुनिया में कदम रखना पड़ता है। यह सीरीज आमतौर पर काफी नाटकीय है, लेकिन उतनी ही वास्तविक जान पड़ती है, क्योंकि बाहरी रूप से वह उतनी ही विनम्र, सीधी-सादी मां है। जैसे मेरी मां। और शायद आपकी भी!! ‘माई’ की नायिका का पहला नाम मेरी अपनी मां का है, ताकि यह कभी ना भूलें कि आखिर ‘शील चौधरी’ कौन है। ‘माई’ का कॉन्सेप्ट भारतीय टेलीविजन और हिन्दी सिनेमा की उस चर्चित घरेलू, ख्याल रखने वाली, पारंपरिक भारतीय मां से लिया गया है। वह हमारी उस मैकियावेलियन दुनिया के खिलाफ खड़ी होती है, जो उसे और हमारे विश्वास तंत्र को चुनौती देती है।“


 
इस सीरीज के बारे में प्रोड्यूसर कर्णेश शर्मा, का कहना है, “नेटफ्लिक्स के माध्यम से हमें दुनिया के सामने यह कहानी पेश करते हुए बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। नेटफ्लिक्से ‘बुलबुल’ और अब ‘माई’ के साथ हमारा बहुत ही बेहतरीन साझीदार रहा है। ‘माई’ एक मां के पूरे सफर की कहानी कहती है,जोकि बहुत दिलचस्प लेकिन भावनाओं से भरपूर है । शील के किरदार की कई परतें हैं। वह उस हर इंसान के साथ संघर्ष करती है, जो उसकी बेटी का बदला लेने के रास्ते में आता है। वहीं, वह अपने अस्तित्व को बचाये हुए है, जो दर्शकों को उससे जोड़ती है और ज्यादा अर्थपूर्ण तरीके से उससे कनेक्ट करती है। दर्शकों को एक बेहद ही शानदार कहानी देखने को मिलने वाली है और वह भी पूरे ट्विस्ट और टर्न से भरपूर। यह कहानी दिखाती है कि एक मां प्यार की खातिर और सच का पता लगाने के लिये किस हद तक जाएगी।“ 

तान्या बामी, सीरीज हेड, नेटफ्लिक्स इंडिया ने कहा, “माई एक सिग्नेचर नेटफ्लिक्स सीरीज है जो कहानी कहने, बारीक प्रस्तुति और अपराध और अपराधियों के साथ एक मां की जंग के विचारोत्तेजक सफर की कहानी पेश करती है।  एक पेचीदा दुनिया में बनी ‘माई’ की कहानी में हमारे दर्शकों को पसंद आने वाली और आनंद देने वाली हर चीज है। अतुल मोंगिया द्वारा एक आकर्षक और संवेदनशील रूप से संभालकर बनाई गई ‘’माई’’ का निर्माण क्लीन स्लेट फिल्म्ज़ द्वारा किया गया है। यह थ्रिलर से भरपूर एक जबरदस्तच क्राइम ड्रामा है, जिसमें साक्षी तंवर ‘माई’ के रूप में दमदार परफॉर्मेंस देती नजर आयेंगी। 

 क्लीन स्लेट फिल्म्ज़ के विषय में: क्लीन स्लेट फिल्म्ज़ एक प्रगतिशील और आगे की सोच रखने वाला प्रोडक्शन हाऊस है। इसकी स्था पना 2013 में विभिन्न प्लेटफॉर्म पर, बहुसांस्कृतिक दर्शकों के साथ गहराई से जुड़ने के उद्देश्य से प्रासंगिक कट-थ्रू, अलग हटकर मनोरंजन तैयार करने लिये कर्णेश शर्मा द्वारा की गई थी। कर्णेश की सोच के सांचे में ढलकर, इस प्रोडक्शन हाऊस को क्वालिटी फिल्ममेकिंग को स्थान देने और उसे मजबूत करने से सुसज्जित जोखिम लेने और अपनी सीमाओं को तोड़ने के लिये जाना जाता है। उन्होंने दुनिया भर के दर्शकों को आकर्षित करने वाली दिलचस्प देसी भारतीय कहानियां बनाई हैं। उनके हर प्रोडक्शन में प्रासंगिक कहानियां, किरदार और सोच सबसे ज्याहदा मायने रखते हैं। इन्हेंन ‘एनएच 10’,  ‘फिल्लौरी’, ‘परी’ और हाल ही में आई अमेज़न ओरिजिनल ‘पाताल लोक’ और साथ ही बेहद सराही गई नेटफ्लिक्स ओरिजिनल फिल्म ‘बुलबुल’ जैसे प्रोजेक्ट्स  बनाने का श्रेय जाता है।  
 
नेटफ्लिक्स के विषय में: नेटफ्लिक्स दुनिया की अग्रणी स्ट्रीमिंग मनोरंजन सेवा है। इसके 190 से अधिक देशों में 222 मिलियन सशुल्क सदस्य हैं, जो विभिन्न शैलियों और भाषाओं में टीवी सीरीज, डॉक्यूमेंटरी, फीचर फिल्मों और मोबाइल गेम का आनंद ले रहें हैं। इसके सदस्यि इंटरनेट से जुड़ी किसी भी स्क्रीन पर इसके कंटेंट को कहीं भी और कभी भी देख सकते हैं। इसके सदस्य बिना विज्ञापनों या प्रतिबद्धताओं के अपने कंटेंट को देख सकते हैं, उसे रोक सकते हैं और वापस वहीं से देखने का आनंद उठा सकते हैं।


TrailermaiNetflixमाईट्रेलरनेटफ्लिक्स
loading...