main page

इन 3 एक्ट्रेसेस से है काजोल का खास रिश्ता, जानिए, इनकी लाइफ से जुड़ी कुछ बातें

16 January, 2020 10:53:52 AM

एक्ट्रेस काजोल ने सोशल मीडिया में बुधवार को एक ऐसी तस्वीर शेयर की है जो उनके फैंस के बीच छा गई है। काजोल ने इस फोटो का कैप्शन देते हुए लिखा है कि "इनसे मैं आई हूं, सच्ची नारीवादियों से"।

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस काजोल ने सोशल मीडिया में बुधवार को एक ऐसी तस्वीर शेयर की है जो उनके फैंस के बीच छा गई है। काजोल ने इस फोटो का कैप्शन देते हुए लिखा है कि "इनसे मैं आई हूं, सच्ची नारीवादियों से"। काजोल ने तस्वीर का कोलाज बनाया है, जिसमें काजोल खुद भी नजर आ रही हैं। साथ में हैं उनकी नानी, मां और मौसी। आइए, जानते हैं इन तीन महान एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़ी कुछ बातें...

Bollywood Tadka

नानी- शोभना समर्थ ...

काजोल ने जो तस्वीर शेयर की हैं उनमें सबसे पहली फोटो उनकी नानी शोभना समर्थ की है। शोभना समर्थ अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस थी। शोभना समर्थ की दो बेटियां तनूजा और नूतन भी बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेसेस रहीं।  

Bollywood Tadka

मां- तनूजा...

काजोल की मां तनूजा 60 और 70 के दशक की सुपरस्टार रही हैं। तनुजा का जन्म 1943 में हुआ था। अब वे 76 साल की हो गई हैं। काजोल ने एक इंटरव्यू में कहा था कि बचपन में मां उन्हें बहुत थप्पड़ मारती थीं। क्योंकि काजोल के मुंह से कई बार नादानी में गालियां निकल जाती थीं। तनुजा 16 की उम्र में ही पढ़ने के लिए स्विट्जरलैंड चली गई थीं। इसके बाद उन्हें उनकी मां ने 1958 में बॉलीवुड में लॉन्च किया। 

Bollywood Tadka

मौसी- नूतन ...

शोभना समर्थ की बड़ी बेटी नूतन भी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक मशहूर एक्ट्रेस थीं। नूतन की छोटी बहन तनूजा की बेटी हैं काजोल। ऐसे में नूतन मौसी हुईं। काजोल की मौसी नूतन 16 की उम्र में ही 1952 में मिस इंडिया बन गई थीं। नूतन ने 14 की उम्र में अपनी मां के डायरेक्शन में बनी फ़िल्म 'हमारी बेटी' से डेब्यू किया था, लेकिन महज 54 साल की उम्र में वह इस दुनिया को अलविदा कह गईं।  

Bollywood Tadka


Kajolnutanshobhna samarthtanujaBollywoodkhabarBollywoodupdateEntertainment
loading...