FacebookTwitterg+Mail

शो KBC में कंटेस्टेंट को दिया जाता है नकली चैक, ऑनलाइन ट्रांसफर के वक्त भी होता है गोलमाल

truth of show kaun banega crorepati
08 November, 2018 12:40:29 PM

मुंबई: रियालिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 10' जल्द ही अॉफएयर होने वाला है। इसका अाखिरी एपिसोड 23 नवंबर को टेलीकास्ट होगा। 10 साल से दर्शकों को एंटरटेन करने और ज्ञान देने वाले इस हिट शो के बारे में कई ऐसी बातें हैं जो शायद लोगों को नहीं पता होंगी। आपने देखा होगा कि 3 लाख 20 हजार से ऊपर की राशि जीतने पर अमिताभ दर्शकों को एक चेक साइन करके देते हैं। दरअसल, वो चेक असली नहीं बल्कि नकली होता है। अक्सर कंटेस्टेंट चेक हाथ में लेकर कहते हैं कि वो इसे संभालकर रखेंगे।

 

Bollywood Tadka


जबकि असलियत ये है कि कंटेस्टेंट से ये चेक वापिस ले लिए जाते हैं। शो की प्रोडक्शन टीम इसे वापिस लेकर नष्ट कर देती है। इसके अलावा आपने ये भी देखा होगा कि चेक के अलावा बिग बी कंटेस्टेंट के खाते में अपने मोबाइल से रकम ट्रांसफर करते हैं। असल में ये सब भी नकली होता है। जी हां, यह प्रक्रिया किसी बैंक के प्रमोशन के लिए की जाती हैं। कंटेस्टेंट के खाते में कभी भी पूरी रकम ट्रांसफर नहीं होती है। जीती हुई रकम का 40 परसेंट टैक्स के रूप में कट जाता है। कटने के बाद जो रकम बचती है वो खाते में जाती है। इसके अलावा अमिताभ बच्चन को लेकर भी एक खास जानकारी है।

 

Bollywood Tadka


जब बिग बी सेट पर पहुंचते हैं तो सबसे पहले उन्हें उनके केबिन में ले जाया जाता है। यहां उन्हें कंटेस्टेंट के बारे में जानकारी दी जाती है। शो में हॉट सीट तक पहुंच चुके लोगों को भी रोक लिया जाता है। इन लोगों को तब तक कहीं जाने नहीं दिया जाता जब तक शो खत्म ना हो जाए।  

 


Bollywood Tadka


Fake Check truth Kaun Banega Crorepati
loading...