main page

12 साल के बाद टी.वी. पर नजर अाएंगी ये एक्ट्रैस, जानें कहां हैं 90' के ये बाकी  STARS

Updated 27 March, 2017 01:11:48 PM

बॉलीवुड में कई एेसी एक्ट्रैसेस है जिन्होंने 90''s की फिल्मों में खुब नाम कमाया।

 मुंबई: बॉलीवुड में कई एेसी एक्ट्रैसेस है जिन्होंने 90's की फिल्मों में खुब नाम कमाया। लेकिन 90's की ही कुछ एक्ट्रैसेस एेसी हैजो गायब हो चुकी है। उनमें से एक मानसी जोशी भी है। लॉन्गटाइम ब्वॉयफ्रैंड रोहित रॉय से शादी के बाद मानसी आखिरी बार 2005 में 'नच बलिए' में उन्हीं के साथ नजर आई थीं। हालांकि अब करीब 12 साल के बाद मानसी छोटे पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं। एेसे ही अापको कुछ एक्ट्रैसेस के बारे में बताते है जो काफी समय से गायब है।

1. 1994 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में सलमान की भाभी के रोल में नजर आईं रेणुका शहाणे जिन्होंने शाहरुख खान के सीरियल 'सरकस' में काम किया है। इन दिनों रेणुका मराठी फिल्मों में एक्टिव हैं।

2. टीवी सीरियल 'श्रीमान-श्रीमती' की अर्चना पूरन सिंह तो आपको याद ही होंगी।अर्चना आखिरी बार फिल्म 'डॉली की डोली' में नजर आई थीं। 

3. 90 के दशक की फिल्में रीमा लागू के मां वाले रोल के बिना अधूरी मानी जाती थीं।  रीमा ने श्रीमानजी-श्रीमतीजी, तू-तू मैं-मैं, खानदान व दो और दो पांच जैसे सीरियल में काम कर चुकी हैं। साल के लंबे गैप के बाद रीमा लागू फिलहाल महेश भट्ट के सीरियल 'नामकरन' में काम कर रही हैं।

4. वेटरन एक्ट्रैस फरीदा जलाल का 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में किया गया मां का रोल भला कौन भूल सकता है।  फरीदा जलाल ने 2016 में जी टीवी के शो 'सतरंगी ससुराल' में दादी का रोल प्ले किया। फिलहाल फरीदा जलाल फिल्म 'टीना की चाबी' में काम कर रही हैं। 

5. 90's की फिल्मों में कॉमिक रोल करने वाली हिमानी शिवपुरी ने कई फिल्मों में मां और बुआ के किरदार भी निभाए। हिमानी कुछ फिल्मों में काम कर रही हैं। वो उम्मीद-द होप, चलता है यार और जिद्दी पड़ोसन जैसी फिल्मों में नजर आएंगी।
 
6. फिल्मों में आइकॉनिक मदर का रोल प्ले करने वाली स्मिता जयकर फिल्म देवदास में भी स्मिता मां के रोल में ही नजर आई थीं। फिलहाल स्मिता एक्टिंग से दूर हैं और स्प्रिचुअल एक्टिविटी में ध्यान लगा रही हैं।

7. कई फिल्मों में मां और दादी के रोल निभा चुकीं वेटरन एक्ट्रैस सुषमा सेठ को आइकॉनिक सीरियल 'हम लोग' में दादी वाले कैरेक्टर के लिए जाना जाता है। सुषमा सेठ आखिरी बार फिल्म 'शानदार' में नजर आई थीं। फिलहाल सुषमा सेठ के किसी अपकमिंग सीरियल या फिल्म के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

:

Archana Puran Singhmansi joshiRenuka Shahane

loading...