main page

ट्विंकल खन्ना ने की पेरेंटिंग पर बात, कहा 'हमारा काम अपने बच्चों को परफेक्ट बचपन देना नहीं'

Updated 13 January, 2023 11:26:42 AM

ट्विंकल खन्ना ने इंस्टाग्राम पर अपने लेटेस्ट पोस्ट में पेरेंटिंग के बारे में बात की। नम्रता शिरोडकर और मलाइका अरोड़ा जैसी मशहूर हस्तियों ने उनके शब्दों की प्रशंसा की है।

मुंबई। एक्ट्रेस से राइटर बनी ट्विंकल खन्ना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पेरेंटिंग के बारे में बात करते हुए एक पोस्ट शेयर किया। उन्होने अपनी बेटी नितारा को चूमते हुए अपनी एक फोटो पोस्ट की और बताया कि कैसे माता-पिता अपने बच्चों को ‘परफेक्ट चाइल्डहुड’ देने के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं। इसके बजाय, उन्होने कहा कि माता-पिता को बच्चो के विचारों को उभरने में मदद करनी चाहिए और उनकी कमजोरियों को अंडरलाइन नहीं करना चाहिए।

ट्विंकल ने लिखा, 'हमारा काम अपने बच्चों को परफेक्ट बचपन देना नहीं है। यह उनके दिमाग को विचारों से भरना है, उनकी ताकत का सम्मान करना है और उन्हें जागरूक करना है, लेकिन कभी भी उनकी कमजोरियों को रेखांकित नहीं करना है। इसमें उन्हें पागलों की तरह प्यार करना और कुछ सब्जियां उनके गले के नीचे उतारना शामिल है। हमें अपने न्यूरॉन्स की एक बड़ी संख्या को उनके मच्छरों के काटने, खराब ग्रेड और आहत भावनाओं के प्रति स्थायी रूप से समर्पित करने की आवश्यकता है।"

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna)

उनकी पोस्ट पर फीडबैक देते हुए, मलाइका अरोड़ा, अमृता अरोड़ा और ज्वैलरी डिज़ाइनर फराह खान अली ने कमेंट सेक्शन में कमेंट किए। नम्रता शिरोडकर ने लिखा, "टीना ने ठीक कहा।"

ट्विंकल ने 2001 में मेला, बादशाह, जान और इंटरनेशनल खिलाड़ी जैसी कुछ फिल्मों में एक्ट करने के बाद एक्टिंग छोड़ दी। उन्होंने 2015 में अपनी पहली पुस्तक मिसेज फनीबोन्स के साथ फील्ड ऑफ़ राइटिंग में कदम रखा और अच्छा प्रदर्शन किया। बाद में उन्होंने 2017 में एक और किताब, द लेजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद लिखी और उसके बाद अगले साल पजामा आर फॉरगिविंग नाम से एक और किताब लिखी। उन्होंने अपनी खुद की वेबसाइट ट्वीक इंडिया भी लॉन्च की, जहां वह कई मुद्दों पर चर्चा करती हैं और चर्चा के लिए बॉलीवुड हस्तियों को भी इनवाइट करती हैं।

ट्विंकल ने 2001 में अक्षय कुमार से शादी की। अक्षय और ट्विंकल ने अपने पहले बच्चे का स्वागत किया, एक बेटे का नाम उन्होंने 2002 में आरव भाटिया रखा। उनकी एक बेटी, नितारा भी है, जिसका जन्म 2012 में हुआ था। वर्तमान में, ट्विंकल गोल्डस्मिथ से फिक्शन राइटिंग में मास्टर कर रही हैं। लंदन विश्वविद्यालय।

वह हाल ही में छुट्टियों के बाद नितारा के साथ अकादमी के लिए निकलते हुए देखी गई थीं। उसने नितारा की दो तस्वीरें साझा कीं क्योंकि उसने अपने घर छोड़ने और ब्रिटेन की ओर जाने से पहले अपने पालतू कुत्ते को अलविदा कहा था। इसमें लिखा था, "और यह हमारे लिए वापस जाने का समय है। ठंड के लिए, अध्ययन करने के लिए। उन सभी लोगों और प्राणियों को याद करने के लिए जो घर को घर जैसा महसूस कराते हैं।"

 

Sub Editor: Diksha Raghuwanshi

Twinkle Khannaparentingperfect childhoodchildren

loading...