main page

इस स्टूडियो में तैयार हुआ बाला और उजड़ा चमन के किरदारों का गंजा लुक

11 November, 2019 12:04:12 AM

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, आयुष्मान खुराना और सनी सिंह इन दिनों काफी चर्चा में बने हुए हैं। अक्षय कुमार, आयुष्मान खुराना और सनी सिंह के गंजे लुक से उनकी फिल्मों को लेकर चर्चा बढ़ गई, लेकिन उन्हें यह लुक देने वाले मेकअप और कृतिम रूप देने वाली कलाकार प्रीतिशील सिंह चर्चाओं से दूर रहती हैं। दीगर बात है कि महीनों की उनकी मेहनत के कारण ही कलाकार अपनी अदाकारी में चार चांद लगा पाते हैं।

मुंबईः बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, आयुष्मान खुराना और सनी सिंह इन दिनों काफी चर्चा में बने हुए हैं। अक्षय कुमार, आयुष्मान खुराना और सनी सिंह के गंजे लुक से उनकी फिल्मों को लेकर चर्चा बढ़ गई, लेकिन उन्हें यह लुक देने वाले मेकअप और कृतिम रूप देने वाली कलाकार प्रीतिशील सिंह चर्चाओं से दूर रहती हैं। दीगर बात है कि महीनों की उनकी मेहनत के कारण ही कलाकार अपनी अदाकारी में चार चांद लगा पाते हैं। 
Bollywood Tadka
हाल में आई फिल्मों हाउसफुल 4, बाला और उजड़ा चमन में उक्त तीनों अभिनेताओं को गंजा दिखाया गया है। प्रीतिशील ने अपनी टीम के साथ वर्सोवा स्थित अपने मेकअप लैब में इन तीनों अभिनेताओं का लुक तैयार किया। 

प्रीतिशील ने बताया, ‘‘एक समय था जब मैं जहां भी देखती। वहां बाला, उजड़ा चमन और हाउसफुल 4 से जुड़े विवाद की चर्चा थी। ये अजीब था कि गंजे चरित्र वाले ये सभी किरदार एक साथ कैसे आ गए।'' बाला में आयुष्मान का पहला लुक अगस्त में जारी हुआ और एक महीने बाद अभिषेक पाठक की फिल्म उजड़ा चमन का ट्रेलर आया। इसके बाद अक्षय कुमार का लुक आया। बाला और उजड़ा चमन के बीच समानता तो इतनी अधिक थी कि दर्शक ये जानना चाह रहे थे कि किसने किसको कॉपी किया। दोनों फिल्मों के प्रमुख अभिनेता असमय बाल गिरने से परेशान हैं। 
Bollywood Tadka
हालांकि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता मेकअप कलाकार कहती हैं, ‘‘आयुष्मान का लुक सनी से अलग है। मैंने दोनों के लुक को अलग-अलग दिखाने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश की। अगर दो व्यक्तियों के बाल गिर रहे हैं, तो एक बॉल्ड कैप लगानी होगी, दूसरा कोई तरीका नहीं है।'' उन्होंने आगे कहा, ‘‘लेकिन स्टोरी पढ़ने के बाद उस चरित्र के छोटे-छोटे गुण मेरे लिए मायने रखते हैं। जैसे वह किस क्षेत्र से है - उत्तर या दक्षिण, उसकी नौकरी कैसी है और उसकी पारिवारिक पृष्ठभूमि। इससे मुझे चरित्र बनाने में मदद मिलेगी। ऐसा नहीं होता है कि हम सिर्फ एक बॉल्ड कैप या विग लगा देते हैं।'' 
Bollywood Tadka
उन्होंने बताया कि हाउसफुल 4 में उन्हें अक्षय कुमार का बॉल्ड कैप बनाने के लिए आधे घंटे का समय मिला था, जबकि आमतौर पर इस प्रक्रिया में दो घंटे लगते हैं। चूंकि इस फिल्म का किरदार ऐसा था जिसका मुंडन होता है और फिर बाल कभी नहीं उगते। चूंकि ये एकदम गंजा लुक था, जहां कोई भी बाल नहीं थे और फिल्म के निर्माता उसे थोड़ा बदमाश भी दिखाना चाहते थे तो प्रीतिशील ने उसके रावण जैसी मूंछें लगा दीं। 


ujda chaman and balaujda chaman and bala newsbollywoodbollywood top newsbollywood tadkabollywood khabarbollywood breakingbollywood latest news
loading...