main page

कोरोना से जंग जीते, फिर मौत से हारे उर्दू शायर गुलजार देहलवी, 94 की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

Updated 13 June, 2020 10:34:52 AM

मशहूर उर्दू शायर गुलजार देहलवी का शुक्रवार दोपहर निधन हो गया। उनका निधन उनके नोएडा स्थित आवास में हुआ। वह 94 वर्ष के थे। बता दें मौत से पांच दिन पहले गुलजार कोरोना से जंग जीतकर घर लौटे थे और शुक्रवार अचानक तबीयत बिगडने के बाद वो मौत से जीत नहीं पाए और दुनिया को अलविदा कह गए।

बॉलीवुड तड़का टीम. मशहूर उर्दू शायर गुलजार देहलवी का शुक्रवार दोपहर निधन हो गया। उनका निधन उनके नोएडा स्थित आवास में हुआ। वह 94 वर्ष के थे। बता दें मौत से पांच दिन पहले गुलजार कोरोना से जंग जीतकर घर लौटे थे और शुक्रवार अचानक तबीयत बिगडने के बाद वो मौत से जीत नहीं पाए और दुनिया को अलविदा कह गए।

Bollywood Tadka

बीते 7 जून को गुलजार की कोरोना वायरस की टेस्ट रिपोर्ट दोबारा निगेटिव आयी थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी, लेकिन शुक्रवार दोपहर में देहलवी की अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद परिवार वालों ने उन्हें नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया और वहां इलाज के दौरान उन्होंने जिंदगी की आखिरी सांस ली।

Bollywood Tadka

डॉक्टर्स का मानना है कि उन्हें अचानक दिल का दौरा पड़ा होगा।

Bollywood Tadka

बता दें 7 जुलाई 1926 को जन्मे गुलजार देहलवी को उर्दू शायरी और साहित्य में योगदान के लिए 'पद्मश्री' से सम्मानित किया गया था। साल 2009 में उन्हें मीर तकी मीर पुरस्कार से भी नवाजा गया था। देहलवी भारत सरकार की ओर से 1975 में प्रकाशित पहली उर्दू विज्ञान पत्रिका 'साइंस की दुनिया' के संपादक भी रहे। 
 

Edited By: suman prajapati

Urdu PoetGulzar DehlviDiesBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...