main page

नवरात्रि स्पेशलः 9 दिन तक निर्जल व्रत रखेंगी उर्वशी ढोलकिया, बोलीं- 'मां और बेटा नहीं चाहते मैं ऐसा रिस्क...

Updated 08 October, 2021 03:25:58 PM

पूरे देश भर में इन दिनों नवरात्रि की धूम हैं। लोग पूरे श्रद्धाभाव से नवरात्रों के पावन अवसर पर घर में ज्योति प्रचंड कर रहे हैं और व्रत रख रहे हैं। बॉलीवुड और टीवी स्टार्स में भी इस अवसर पर खूब श्रद्धा भक्ति देखने को मिल रही है। हाल ही में एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया ने बताया है कि वो नवरात्रि के शुभ अवसर पर पूरे 9 दिन उपवास पर हैं। उर्वशी ढोलकिया ने बताया कि इस साल मैंने केवल पानी पर उपवास रखा है। हालांकि मेरे बेटे और मां नहीं चाहते हैं कि मैं ऐसा कोई रिस्क लूं, लेकिन मेरी श्रद्धा के आगे उन्होंने कु

बॉलीवुड तड़का टीम. पूरे देश भर में इन दिनों नवरात्रि की धूम हैं। लोग पूरे श्रद्धाभाव से नवरात्रों के पावन अवसर पर घर में ज्योति प्रचंड कर रहे हैं और व्रत रख रहे हैं। बॉलीवुड और टीवी स्टार्स में भी इस अवसर पर खूब श्रद्धा भक्ति देखने को मिल रही है। हाल ही में एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया ने बताया है कि वो नवरात्रि के शुभ अवसर पर पूरे 9 दिन उपवास पर हैं।

Bollywood Tadka


उर्वशी ढोलकिया ने बताया कि इस साल मैंने केवल पानी पर उपवास रखा है। हालांकि मेरे बेटे और मां नहीं चाहते हैं कि मैं ऐसा कोई रिस्क लूं, लेकिन मेरी श्रद्धा के आगे उन्होंने कुछ नहीं कहा।

Bollywood Tadka


उन्होंने कहा- दरअसल आज से 20 दिन पहले ही मैं डेंग्यू से ठीक होकर निकली हूं। मेरे हेल्थ को लेकर चिंतित बच्चे नहीं चाहते कि मैं इस कदर खुद को परेशान करूं।

नवरात्रि की तैयारी पर उर्वशी ने कहा कि पितृपक्ष की वजह से हमें ज्यादा वक्त नहीं मिल पाया, तो तैयारी नवरात्र की सुबह-सुबह ही हुई है। हम सभी 5 बजे से उठकर माता की चौकी और मंदिर सजाने में लग गए थे। पूरी घर की साफ-सफाई और लोगों के लिए प्रसाद बनाने के बाद अब जाकर फुर्सत मिली है। घर के पूरे मेंबर नवंरग ड्रेस कोड को फॉलो करने वाले हैं। पहले दिन सभी ने पीला रंग पहना था।


नवरात्र की यादों को ताजा करते हुए उर्वशी ने बताया कि वैसे तो सभी फेस्टिवल मेरे दिल के बेहद करीब हैं। नवरात्र के वक्त की बात ही कुछ और होती है। खासकर मुंबई में जब आप पले-बढ़े हो, तो यहां आपको हर तरह की पूजा दिख जाएगी। मैं आज से 25 साल पहले की बात कर रही हूं। उस वक्त हम सभी सहेलियां, पूरे मुंबई में गरबा का आनंद उठाया करती थीं। हमारेे यहां तो साल में दो बार नवरात्रि सेलिब्रेट किया जाता है। मैं दोनों ही बार फास्टिंग रखती हूं।


उन्होंने कहा कि मैं बचपन से ही शक्तिशाली रही हूं। मैंने कभी भी खुद कमजोर समझा ही नहीं और इसका क्रेडिट मेरी मां को जाता है। आज जो भी हूं उन्हीं से सीखा है। मेरी मां भी स्ट्रॉन्ग महिला रही है। इस नवरात्र में मैं यही प्रार्थना करूंगी कि महिलाएं अपनी शक्ति को पहचानें और खासकर एक दूसरे को आगे बढ़ाने में मदद करें।

Content Writer: suman prajapati

Urvashi Dholakiafastdrinking waterNavratriBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...