FacebookTwitterg+Mail

फिल्मों की शूटिंग के लिए ये काम कर रही है उत्तराखंड सरकार

uttarakhand govt do this thing for bollywood
13 June, 2018 08:03:28 PM

मुंबईः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज यहां कहा कि हर मौसम में चालू रहने वाली सड़क बनाने की परियोजना पूरी होने के बाद फिल्मकारों को राज्य के खूबसूरत इलाकों में अपनी फिल्मों की शूटिंग करने के ज्यादा मौके मिलेंगे। 

बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर और अभिनेत्री श्रद्धा कपूर की आगामी फिल्म ‘ बत्ती गुल मीटर चालू ’ के निर्माता - निर्देशक के साथ हुई एक बैठक में मुख्यमंत्री ने यह टिप्पणी की। ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड के टिहरी शहर में हुई है। फिल्म निर्देशक नारायण सिंह और निर्माता नितिन चंद्रचूड़ ने रावत से मुलाकात की और शूटिंग के दौरान किए गए सहयोग के लिए उनका शुक्रिया अदा किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर मौसम में चालू रहने वाली सड़कें बन जाने से राज्य के ऐसे इलाकों में जाने में सहूलियत होगी जिन्हें बहुत ज्यादा देखा - घूमा नहीं गया है। उन्होंने कहा कि सड़कें बन जाने के बाद उत्तराखंड में फिल्मकारों को शूटिंग के और अवसर मिलेंगे। रावत ने फिल्मकारों को बताया कि उत्तराखंड को फिल्म शूटिंग के लिए लोकप्रिय जगह बनाने की खातिर राज्य सरकार ने फिल्मों की शूटिंग के लिए ली जाने वाली फीस हाल में माफ कर दी।

उन्होंने कहा कि फिल्मकारों को बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए हर जिले में एक पर्यटन केंद्र विकसित किए जा रहे हैं। पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टनकपुर और पिथौड़ागढ़ के बीच 150 किलोमीटर लंबी सड़क परियोजना की शुरुआत की थी। यह सड़क हर मौसम में चालू रहने लायक बनाई जाएगी। इस परियोजना के 2019 में पूरी होने की संभावना है।  


 


uttarakhand govt bollywood
loading...