main page

फिल्म इंडस्ट्री से आई बुरी खबरः एक्टर और डायरेक्टर महेश देसाई का निधन, कूल्हे में फ्रैक्चर के बाद बिस्तर पर थे दिग्गज

Updated 15 April, 2022 10:35:29 AM

फिल्म इंडस्ट्री से हाल ही में एक बुरी खबर सामने आई है। एक्टर-राइटर और डायरेक्टर महेश देसाई का निधन हो गया है। दिग्गज एक्टर ने अपनी जिंदगी की आखिरी सांस 13 अप्रैल को मुंबई में ली और 95 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। उनके निधन की खबर से उनके करीबियों को बड़ा झटका लगा है और वे सोशल मीडिया के जरिए दिवंगत को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्म इंडस्ट्री से हाल ही में एक बुरी खबर सामने आई है। एक्टर-राइटर और डायरेक्टर महेश देसाई का निधन हो गया है। दिग्गज एक्टर ने अपनी जिंदगी की आखिरी सांस 13 अप्रैल को मुंबई में ली और 95 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। उनके निधन की खबर से उनके करीबियों को बड़ा झटका लगा है और वे सोशल मीडिया के जरिए दिवंगत को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।


रिपोर्ट्स के मुताबिक, महेश देसाई कूल्हे में फ्रैक्चर की वजह से वह लंबे समय से बिस्तर पर थे और बीमारियों से जूझते हुए बुधवार को उनका देहांत हो गया। दिग्गज का अंतिम संस्कार बीते गुरूवार मरीन लाइंस के चंदनवाड़ी में किया गया।


बता दें, महेश देसाई का असली नाम ओलिवर देसाई था। उन्होंने महेश देसाई को अपने स्क्रीन नेम के रूप में अपनाया था। वह गुजराती मंच पर एक लोकप्रिय कलाकार भी थे। उन्होंने अपने करियर में कई हिंदी और गुजराती फिल्मों में अभिनय किया। उनकी हिंदी फिल्मों में 'पक्षीराज', 'बहारों के मंजिल', 'आक्रांत', 'संत तुलसीदास', 'शिव भक्त बाबा बालक', 'नाथ', 'गुप्त ज्ञान, क्षितिज', 'बालक और जंवर', 'नागिन' जैसी मूवीज शामिल थीं। इसके अलावा 'सुहागन', 'जय बाबा अमरनाथ' और 'इंसाफ की जंग' और अन्य कई फिल्मों के लिए भी उन्होंने काम किया था। एक्टिंग के अलावा महेश देसाई ने कुछ फिल्मों का लेखन और निर्देशन भी किया था।

 

Content Writer: suman prajapati

Veteran actorwriterdirectorMahesh Desaino moreBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity NewsEntertainment

loading...