main page

Disheartening: 'गोलमाल' फेम मंजू सिंह का निधन, 74 की उम्र में ली अंतिम सांस

Updated 16 April, 2022 10:59:24 AM

बी-टाउन इंडस्ट्री से हाल ही में एक दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि दिग्गज हिंदी टेलीविजन प्रेजेंटर और एक्ट्रेस मंजू सिंह का निधन हो गया है। एक्ट्रेस ने 74 की उम्र में अंतिम सांस ली। मंजू सिंह के निधन की जानकारी गीतकार, गायक और पटकथा लेखक स्वानंद किरकिरे ने दी।

मुंबई: बी-टाउन इंडस्ट्री से हाल ही में एक दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि दिग्गज हिंदी टेलीविजन प्रेजेंटर और एक्ट्रेस मंजू सिंह का निधन हो गया है। एक्ट्रेस ने 74 की उम्र में अंतिम सांस ली। मंजू सिंह के निधन की जानकारी गीतकार, गायक और पटकथा लेखक स्वानंद किरकिरे ने दी।

Bollywood Tadka

उन्होंने पोस्ट शेयर करते हुए दूरदर्शन में उनके साथ काम करने के अपने समय को याद किया। एक्ट्रेस को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- 'मंजू सिंह जी नहीं रही ! मंजू जी मुझे दिल्ली से मुंबई लाई थी दूरदर्शन के लिए उनका शो स्वराज लिखने ! उन्होंने डीडी के लिए कई नायब शोज़ एक कहानी, शो टाइम आदि बनाए थे।  हृषिकेश मुखर्जी की फ़िल्म गोलमाल की रत्ना हमारी प्यारी मंजू जी आपका प्यार कैसे भूल सकता है…अलविदा !'

 

 


हाल के दिनों में मंजू सिंह बच्चों और युवाओं के लिए कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों से जुड़ी थीं। साल 2015 में उन्हें रचनात्मक कला और शिक्षा क्षेत्र में उनके योगदान के लिए मान्यता मिली और उन्हें भारत सरकार द्वारा केंद्रीय शिक्षा सलाहकार बोर्ड (CABE) के सदस्य के रूप में नामित किया गया।

बता दें कि मंजू सिंह इंडियन टीवी इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम थीं। मंजू सिंह ने 1983 में शोटाइम के साथ एक टेलीविजन निर्माता के रूप में अपनी शुरुआत की। उन्होंने शो स्वराज, एक कहानी, शो टाइम आदि का निर्माण किया। मंजू बच्चों के शो, खेल खिलौने की एंकर थीं। यह शो करीब 7 साल तक चला था। इसके अलावा उन्होंने दिवगंत डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म गोलमाल  में काम किया है। फिल्म में उन्होंने रत्ना की भूमिका निभाई थी।


Veterantelevision producerGol MaalManju Singhpasses awayBollywood NewsBollywood News and GossipLatest Television NewsTV Celebs Actors Gossip NewsTV Entertainment NewsTV Reality shows Updates
loading...