main page

दिग्गज म्यूजिक डायरेक्टर एस.मोहिंदर का 95 साल की उम्र में निधन, लता मंगेशकर ने दी श्रद्धांजलि

07 September, 2020 09:11:32 AM

बी-टाउन के जाने माने म्यूजिक डायरेक्टर एस मोहिंदर का रविवार को निधन को गया। उन्होंने 95 साल की उम्र में मुंबई के ओशिवारा में अपने घर परआखिरी सांस ली। एस मोहिंदर का पूरा नाम मोहिंदर सिंह सरना था।

मुंबई: बी-टाउन के जाने माने म्यूजिक डायरेक्टर एस मोहिंदर का रविवार को निधन को गया। उन्होंने 95 साल की उम्र में मुंबई के ओशिवारा में अपने घर परआखिरी सांस ली। एस मोहिंदर का पूरा नाम मोहिंदर सिंह सरना था।

Bollywood Tadka

उनका जन्म आजादी से पहले वाले भारत में हुआ था। वह पंजाब के मोंटगोमरी जिले के सिल्लियांवाला गांव में 8 सितम्बर 1925 को एक सिख परिवार में पैदा हुए थे। उनके निधन पर लता मंगेशकर ने दुख जताया है।

 

 

Bollywood Tadka

 

लता मगेंशकर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- 'आज बहुत अच्छे संगीतकार एस मोहिंदर जी का स्वर्गवास हुआ ये सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ। वो बहुत शरीफ और नेक इंसान थे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।'

Bollywood Tadka

काम की बात करें तो एस मोहिंदर ने साल 1948 में आई फिल्म 'सेहरा' से अपने करियर की शुरुआत की थी। एस मोहिंदर को साल 1956 में आई फिल्म 'शीरीं फरहाद' के गाने 'गुजरा हुआ जमाना आता नहीं दोबारा' के लिए जाना जाता है। उनकी बतौर म्यूजिक डायरेक्टर आखिरी फिल्म 1981 में आई फिल्म 'दहेज' थी। 1969 में उन्हें फिल्म ‘नानक नाम जहाज है’ में म्यूजिक डायरेक्शन के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था।


vetran music composers mohinderpasses awaylata mangeshkarBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity
loading...