main page

हैंडलूम दिवस पर विद्या बालन ने स्थानीय कारीगरों के समर्पण भाव को दी श्रद्धांजलि

Updated 07 August, 2021 03:37:19 PM

हैंडलूम दिवस पर विद्या बालन ने स्थानीय कारीगरों के समर्पण भाव को दी श्रद्धांजलि।

नई दिल्ली। विद्या बालन का सोशल मीडिया उनके हैंडलूम और स्थानीय डिजाइनरों के प्रति उनके प्रेम को दर्शाने के लिए पर्याप्त है। अभिनेत्री ने हमेशा देश भर के लघु उद्योगों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच की पेशकश करते हुए उच्च ब्रांडों की जगह स्थानीय व्यापार को बढ़ावा दिया है। हैंडलूम दिवस के अवसर को चिह्नित करते हुए, विद्या बालन ने स्थानीय कारीगरों को बढ़ावा देने के लिए सभी को प्रोत्साहित करते हुए एक हार्दिक नोट लिखा।

 

रेशम की हथकरघा साड़ी में अपनी तस्वीरें साझा करते हुए विद्या बालन ने कहा, "हैंडलूम में रेशम की सुंदरता अद्भुत है। हथकरघा भारतीय रेशम की कलात्मकता और आकर्षण बेजोड़ है। आइए हम हैंडलूम रेशम उत्पादों को गर्व के साथ पहनें और अपने कारीगरों  का जश्न मनाएं। बुनकार, आज और हर रोज! यही उनके उत्कृष्ट शिल्प के प्रति उनके जुनून और समर्पण के लिए एक उपयुक्त श्रद्धांजलि होगी।"

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya)

 

जबकि मशहूर हस्तियां आमतौर पर अंतरराष्ट्रीय या प्रसिद्ध ब्रांडों का चयन करती हैं, विद्या भारतीय स्थानीय कारीगरों को बढ़ावा देते हुए स्थानीय ब्रांडों को सक्रिय रूप से पसंद कर रही हैं। वर्षों से, विद्या बालन ने न केवल स्थानीय हैंडलूम उत्पादों को पहनने का विकल्प चुना है, बल्कि अपने सोशल मीडिया के माध्यम से उनका बड़े पैमाने पर प्रचार भी किए है। शिल्पकारों के लिए अपने प्यार और समर्थन के बारे में चर्चा करते हुए विद्या बालन ने अपनी फिल्मों में खुदकी अलमारी से सड़ीयां भी पहनी है।

 

शकुंतला देवी में, स्टाइलिस्ट निहारिका भसीन ने अपनी माँ की अलमारी से भारतीय साड़ियों का इस्तेमाल किया, जबकि कुछ साड़ियाँ विद्या की निजी अलमारी से ली गईं, जो स्थानीय कारीगरों द्वारा डिज़ाइन किए गए कपड़ों का प्रचार करती थीं।

 

यहां तक ​​कि अपनी फिल्मों, शकुंतला देवी और शेरनी के प्रचार के दौरान, विद्या बालन ने केवल भारतीय कपड़ों को चुना, जो ज्यादातर छोटे पैमाने के उद्योगों और भारत के दूरदराज के स्थानों के स्थानीय बुनकारों के काम थे। देश के दिलों में पनप रहे मीडिया और फैशन उद्योग की मदद करते हुए विद्या बालन ने उन्हें फलने-फूलने के लिए एक मंच प्रदान किया है।

Content Writer: Deepender Thakur

National Handloom Day 2021vidya balannational handloom dayvidya balan in saree

loading...