main page

'द कश्मीर फाइल्स' सिर्फ एक फिल्म नहीं, यह हमारा मिशन है..पूरी कहानी बताने तक हम शांत नहीं बैठेंगे: विवेक अग्निहोत्री

Updated 15 May, 2022 04:57:21 PM

विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनीं फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीजिंग के बाद से ही काफी चर्चा में बनी हुई है। हालांकि, फिल्म को कई विवादों का भी सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच बीते शुक्रवार फिल्म के निर्माताओं ने ‘साउंड्स ऑफ द कश्मीर फाइल्स’ नामक संगीत इवेंट होस्ट किया। इस दौरान फिल्म डायरेक्टर विवेेक अग्निहोत्री ने कहा, “द कश्मीर फाइल्स हमारे लिए सिर्फ एक फिल्म नहीं थी, यह हमारा मिशन है। कश्मीर की पूरी कहानी बताने तक शांत नहीं बैठेंगे।

बॉलीवुड तड़का टीम. विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनीं फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीजिंग के बाद से ही काफी चर्चा में बनी हुई है। हालांकि, फिल्म को कई विवादों का भी सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच बीते शुक्रवार फिल्म के निर्माताओं ने ‘साउंड्स ऑफ द कश्मीर फाइल्स’ नामक संगीत इवेंट होस्ट किया। इस दौरान फिल्म डायरेक्टर विवेेक अग्निहोत्री ने कहा, ''द कश्मीर फाइल्स हमारे लिए सिर्फ एक फिल्म नहीं थी, यह हमारा मिशन है। कश्मीर की पूरी कहानी बताने तक शांत नहीं बैठेंगे।''

 

इस कार्यक्रम में बारे में बात करते हुए फिल्म के निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने कहा, “हमने ‘साउंड्स ऑफ़ द कश्मीर फाइल्स’ का प्रदर्शन किया और हमने विशाल सिम्फोनिक ऑर्केस्ट्रा के साथ दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी द्वारा पीड़ितों की दो कहानियां सुनाईं। उस खचाखच भरे थिएटर में एक आंख भी नहीं थी, जो आँसुओं से नहीं बह रही थी। यहां तक कि पास में खड़े ऑडिटोरियम के कर्मचारी भी, इसे सुनकर रो रहे थे, जबकि देख नहीं रहे थे। इससे पता चलता है कि हर कोई हमारे भाइयों और बहनों के दर्द और पीड़ा से जुड़ रहा है।”

 

उन्होंने कहा, “द कश्मीर फाइल्स हमारे लिए सिर्फ एक फिल्म नहीं थी, यह हमारा मिशन है कि हम सभी कला रूपों में कश्मीर नरसंहार की कहानियों को लोगों तक पहुंचाएं। हमने भारत में पहली बार इस तरह के म्यूजिकल थिएटर को एक प्रयोग के रूप में इस्तेमाल किया है और हम इसे कई अन्य रूपों के साथ आगे बढ़ाने जा रहे हैं लेकिन हम तब तक नहीं बैठेंगे जब तक हम कश्मीर की पूरी कहानी नहीं बता देते।”

 

बता दें, विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर जैसे स्टार्स अहम किरदार में नजर आए हैं।
 


Vivek AgnihotriThe Kashmir FilesfilmmissionBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity NewsEntertainment
loading...