main page

ममता की जीत: मां के पास वापस लौटा बच्चा, एक साल पहले मानसिक रूप से बीमार औरत के बच्चे को 'वॉर' के डायरेक्टर ने लिया था गोद

12 January, 2021 09:34:31 AM

''वाॅर'' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म दे चुके डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने हाल ही में अपनी अगली फिल्म ''फाइटर'' का ऐलान किया। एक ओर जहां सिद्धार्थ आनंद अपनी इस फिल्म की तैयारियों में जुटे हैं, वहीं दूसरी तरफ उन्होंने अपनी जिंदगी में भी एक सच्चे ''फाइटर'' की मिसाल पेश की।

मुंबई: 'वाॅर' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म दे चुके डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने हाल ही में अपनी अगली फिल्म 'फाइटर' का ऐलान किया। एक ओर जहां सिद्धार्थ आनंद अपनी इस फिल्म की तैयारियों में जुटे हैं, वहीं दूसरी तरफ उन्होंने अपनी जिंदगी में भी एक सच्चे 'फाइटर' की मिसाल पेश की।

Bollywood Tadka

सिद्धार्थ आनंद ने उस बच्चे की जिसे अनाथ समझकर सिद्धार्थ आनंद तकरीबन एक साल पहले अपने परिवार में ले आए थे उसके परिवार को सौंप दिया है। पिछले कुछ महीनों से सिद्धार्थ उस बच्चे की कस्टडी की जंग लड़ रहे थे, लेकिन अंत में ममता की जीत हुई और उन्होंने उस बच्चे को उसकी मां को लौटाने का फैसला किया और अब वो बच्चा अपनी मां के पास पहुंच चुका है।

Bollywood Tadka

क्या है मामला

यह पूरा मामला सितंबर 2019 का है। 17 सितंबर 2019 को बोरीवली रेलवे स्टेशन के पास रेलवे पुलिस को एक 30 साल की महिला मिली थी, जिसकी मानसिक हालात ठीक नहीं थीं। उस महिला के साथ एक 1 साल का बच्चा भी था। रेलवे पुलिस ने जब उस बच्चे को अपनी कस्टडी में लिया तब उसके बच्चे के हाथों और शरीर के अन्य हिस्सों पर काटने के निशान थे। बोरीवली रेलवे पुलिस ने बिना वक्त गवाएं उस बच्चे को चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी(CWC) को सौंप दिया था, जबकि उस बीमार महिला का इलाज करजत स्थित रिहैबिलिटेशन सेंटर में चल रहा था।

Bollywood Tadka

इसी बीच, बाल कल्याण समिति ने फैमिली सर्विस सेंटर की मदद से उस बच्चे को सिद्धार्थ आनंद को गोद दिया। वो बच्चा तकरीबन एक साल तक सिद्धार्थ के घर  उनका परिवार का लाडला बनकर रहा। लेकिन इसी बीच उसकी असल मां की तबियत में भी सुधार आ गया। रिहैबिलिटेशन सेंटर की तरफ से उस महिला को फिटनेस सर्टिफिकेट सौंप दिया गया। तो जंग शुरु हो गई बच्चे को हासिल करने की। महिला अपना बच्चा वापिस चाहती थी, जबकि सिद्धार्थ आनंद भी बच्चे को सौंपने के लिए तैयार नहीं थे।महिला और बच्चे का डीएनए टेस्ट भी करवाया गया, जिसमें यह पुष्टि हो गई कि वही उस बच्चे की मां है।

Bollywood Tadka

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब यह खबर मीडिया में आई तो यह सारा मामला यूनिसेफ तक पहुंचा। यूनिसेफ के कुछ प्रतिनिधियों ने इस मामले के संबंध में स्थानीय संस्थाओं और महाराष्ट्र सरकार के संबंधित विभाग से भी बातचीत की। इस सबसे बाद सिद्धार्थ आनंद के साथ भी लंबी बातचीत की गई। सिद्धार्थ आनंद बार-बार यही कह रहे थे कि वह सिर्फ बच्चे को अच्छी परवरिश देने के लिए उसे अपने पास रखना चाहते थे। हांलाकि बाद में  बच्चा लौटाने के लिए सिद्धार्थ मान गए और अब वो बच्चा अपनी असल मां के पास पहुंच गया है। 


wardirectorsiddharth anandadoptedchildbiological motherBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity
loading...