main page

जब Deepika Padukon ने 7 बार भारत का नाम ग्लोबल मैप पर किया रोशन, देखें अचीवमेंट की लिस्ट

Updated 16 March, 2023 01:38:26 PM

ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए सुपरस्टार एक्ट्रेस के कुछ सबसे बड़े ग्लोबल मोमंट्स जिन्हें याद कर आपको भी उन सुपरप्राउड फील होगा।

नई दिल्ली। दीपिका पादुकोण ने एक नही बल्की कई बार अपनी जबरदस्त लोकप्रियता, व्यापक ग्लोबल अपील और जोरदार स्टारडम के साथ भारत को ग्लोबल मैप पर ला खड़ा किया है। देश में सभी का दिल जीतने से लेकर अब वो दुनिया भर में लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए सुपरस्टार एक्ट्रेस के कुछ सबसे बड़े ग्लोबल मोमंट्स जिन्हें याद कर आपको भी उन सुपरप्राउड फील होगा।

 

ऑस्कर प्रेजेंटर
दीपिका पादुकोण ने हाल ही में हुए इस साल के ऑस्कर में इकलौती भारतीय प्रेजेंटर के रूप में मंच संभाला और आरआरआर के 'नाटू नाटू' ट्रैर पर ऐसी स्पीच दी जिसने हर एक का दिल जीत लिया। इस दौरान उनके कैंडिड अवतार से सभी इम्प्रेस हुए और इस तरह से वो साल के ऑस्कर अवॉर्ड में सबसे चर्चित व्यक्तित्वों में से एक बन गई।

फीफा
सुपरस्टार ने कुछ महीने पहले 2022 को एक धमाकेदार तरीके से खत्म किया और फीफा वर्ल्ड कप ट्रॉफी से पर्दा उठाने वाली पहली भारतीय बनने के लिए सुर्खियां बटोरीं क्योंकि वो इस ट्रॉफी को स्टेडियम में ले गईं और एक्साइटेंड फैन्स से भरे स्टेडियम के बीच उन्होंने इसकी झलक पेश की, जो वास्तव में उनके करियर का सबसे बड़ा मोमंट बन गया।

कान्स जूरी
पहले से ही ग्लोबली एक बड़ा नाम बन चुकीं दीपिका पादुकोण प्रतिष्ठित कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में आठ सदस्यीय जूरी का हिस्सा थीं, जिससे वह प्रतिष्ठित जूरी में इकलौती भारतीय बन गईं। अपनी रेड कार्पेट अपीयरेंस के अलावा, दीपिका ने सिनेमा और मनोरंजन के ताने-बाने में एक मजबूत आवाज के रूप में अपनी पहचान और ऐसा करने वाले कुछ भारतीयों में से एक होने के लिए खूब लाइलाइट बटोरी।

ग्लोबल लक्जरी ब्रांड्स का फेस
बिना किसी शक देश की सबसे बड़ी ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर, दीपिका ने ग्लोबल लक्जरी ब्रांड्स, लुई वुइटन और कार्टियर के साथ सबसे बड़ी एंडोर्समेंट डील हासिल की। सेलेब्रिटी एंडोर्समेंट में अग्रणी रहने के लिए जाने जाने वाले, इन ब्रांड हैवीवेट ने बड़ी धूमधाम से दीपिका पादुकोण को अपने ब्रांड के चेहरे के रूप में पेश किया, जो ग्लोबल ब्रांड की दुनिया में उनके प्रभाव का सबूत है।

द वर्ल्ड्स मोस्ट ब्यूटीफुल
गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी' नाम की ग्रीक तकनीक के अनुसार जो फिजिकल परफेक्शन को सेट करती है और दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं का फैसला करती हैं, के मुताबिक दीपिका पादुकोण दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक के रूप में जानी जाती हैं जिसमें किम कार्दशियन, बेला हदीद, बेयोंस और एरियाना ग्रांडे का नाम शामिल हैं। इसके साथ ही दीपिका इस लिस्ट में इकलौती भारतीय भी थीं।

द मेट गाला
देश की नंबर वन एक्ट्रेस दीपिका ने मेट गाला के रेट कार्पेट पर भी अपनी चमक बिखेरी, जो दुनिया में सबसे बड़ी फैशन पार्टियों में से एक है, जिसमें ग्लैमर का जोरदार तड़का लगता है। उन्होंने अपने हर लुक को ग्रेस, प्लेफुलनेस और चार्म के साथ कैरी किया हैं। 

XXX हॉलीवुड डेब्यू
जब हॉलीवुड एक्शन स्टार विन डीज़ल ने दीपिका पादुकोण को 'पृथ्वी की पेशकश करने के लिए सबसे अच्छा' कहा तो वह मजाक नहीं कर रहे थे। स्टनिंग सुपरस्टार ने अपने हॉलीवुड डेब्यू के साथ सभी का दिल जीत लिया और अपने को-स्टार्स से भी बड़े पैमाने पर तारीफ हासिल की, जिन्होंने उनके डेडिकेशन और कमिटमेंट की जी भर कर सरहाना की। दीपिका की अगली हॉलीवुड फिल्म एक क्रॉस कल्चरल रोमांटिक कॉमेडी है जिसे बड़े पैमाने पर भारत और न्यूयॉर्क में शूट किया जाएगा।

Content Editor: kahkasha

Deepika PadukonDeepika Padukon AchievementsDeepika Padukon InternationDeepika Upcoming Projectsentertainmnet news

loading...