main page

Bday Spl: जब लोग उड़ाते थे Nora Fatehi का मजाक, ऐसे बनी बॉलीवुड की दिलबर गर्ल

Updated 06 February, 2023 10:33:19 AM

नोरा फतेही आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर जानते हैं उनसें जुड़ी कुछ खास बातें।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड की दिलबर गर्ल नोरा फतेही (Nora Fatehi) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। नोरा ने  इंडस्ट्री में खुद के दम पर अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ वह बेहद अच्छी बेली डांसर भी हैं। फिल्मों में आने से पहले नोरा एक डांसर के तौर पर ही काम करती थीं। फैंस नोरा की फिटनेस से लेकर उनके डांस के दीवाने हैं। नोरा फतेही आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर जानते हैं उनसें जुड़ी कुछ खास बातें। 

 

सिर्फ 5000 रुपये लेकर कनाडा से भारत आईं थी नोरा
आज सफलता के बुलंदियों पर पहुंचने वाली नोरा ने शुरुआती दिनों में खूब स्ट्र्गल किया है। वह कनाडा की रहने वाली हैं, और उनके लिए कनाडा छोड़ इंडिया आना काफी मुश्किलों से भरा रहा है। नोरा कनाडा से सिर्फ 5000 रुपये लेकर इंडिया अपने सपनों की उड़ान भरने आई थीं। यहां आकर उन्हें सिर्फ एक एजेंसी में ही काम मिल सका, जिसके लिए उन्हें मात्र 3000 हजार रुपये मिला करते थे। 

जब लोग उड़ाते थे नोरा का मजाक 
जब वह इंडिया आकर ऑडिशन के लिए जाया करती थीं। तो कास्टिंग एजेंट्स लोग वहां उनका काफी मजाक उड़ाते थे। क्योंकि नोरा को हिंदी बोलनी नहीं आती थी। जिसके बाद उन्होंने बेहतक हिंदी सीखी। एक इंटरव्यू में नोरा ने बताया था कि लोग उनके सामने ही उनका मजाक उड़ाते थे जैसे कि वह कोई सर्कस हों। लोग उनकी खिंचाई किया करते थे और जब वह घर लौटती थीं तो रिक्शे में रोती हुई जाती थीं। 

इस गाने ने दी नोरा फतेही को पहचान
नोरा फतेही ने साल 2014 में फिल्म ‘रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरवन’से अपने करियर की शुरूआत की थी। नोरा ने कई हिंदी और साउथ की फिल्मों में भी स्पेशल अपीयरेंस दी। इसमें ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ का नाम भी शामिल है। इसके बाद वह बिग बॉस के सीजन 9 का भी हिस्सा बनीं। इसके बाद 2016 में एक और रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में नोरा ने डांस का असली टैलेंट दिखाया। लेकिन नोरा को असली पहचान साल 2018 में आई फिल्म सत्यमेव जयते के दिलबर सॉन्ग से मिली। इस गाने के बाद वो दिलबर गर्ल के नाम से फेमस हो गईं। उनका फ्री स्टाइल और डांस मूव्स लोगों को बहुत पसंद आता है।

Content Editor: kahkasha

Nora Fatehinora birthday specialnora unknow factsnora bollywood filmsnora boyfriendnora controversyhappy birthday noraentertainment news

loading...