main page

'पठान का हाथ है भूल नहीं पाओगे' जब दिलीप कुमार ने अनुपम खेर को थप्पड़ मारने से कर दिया था इंकार

Updated 12 July, 2021 03:44:45 PM

सुभाष घई द्वारा निर्देशित फिल्म ''कर्मा'' का सुपरहिट गाना ''तू मेरा कर्मा तू मेरा धर्मा'' आज भी लोगों के दिलों में बसा है। 1986  में आई इस फिल्म में  दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार, नूतन, जैकी श्रॉफ, नसीरुद्दीन शाह, श्रीदेवी, अनुपम खेर जैसे स्टार्स मुख्य भूमिका में थे। 7 जुलाई  को दुनिया को अलविद कह गए दिलीप कुमार ने इस फिल्म में दमदार किरदार निभाया था। हाल ही में दिलीप कुमार को याद करते हुए अनुपम खेर ने फिल्म से जुड़ा एक किस्सा सुनाया। फिल्म में अनुपम खेर ने डॉ. डांग का किरदार निभाया था। फिल्

मुंबई: सुभाष घई द्वारा निर्देशित फिल्म 'कर्मा' का सुपरहिट गाना 'तू मेरा कर्मा तू मेरा धर्मा' आज भी लोगों के दिलों में बसा है। 1986  में आई इस फिल्म में  दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार, नूतन, जैकी श्रॉफ, नसीरुद्दीन शाह, श्रीदेवी, अनुपम खेर जैसे स्टार्स मुख्य भूमिका में थे। 7 जुलाई  को दुनिया को अलविद कह गए दिलीप कुमार ने इस फिल्म में दमदार किरदार निभाया था।

Bollywood Tadka

हाल ही में दिलीप कुमार को याद करते हुए अनुपम खेर ने फिल्म से जुड़ा एक किस्सा सुनाया। फिल्म में अनुपम खेर ने डॉ. डांग का किरदार निभाया था। फिल्म में थप्पड़ वाला सीन याद करते अनुपम खेर बताया कि दिलीप कुमार ने मुझे थप्पड़ मारने से इंकार कर दिया था। मेरे लाख समझाने के बाद भी दिलीप कुमार ने कहा था कि यह पठान का हाथ है, थप्पड़ लग गया तो भूल नहीं पाओगे।

Bollywood Tadka

अनुपम खेर कहते हैं-'कर्मा फिल्म में मेरा और दिलीप जी का एक थप्पड़ वाला सीन है जिसमें  साहब, मुझे थप्पड़ मारते हैं। मैं थिएटर से आया था इसलिए सीन को रियल दिखान के लिए मैंने दिवंगत एक्टर से कहा कि आप मुझे सच में थप्पड़ मार सकते हैं।'

Bollywood Tadka

इस पर दिलीप साहब ने मुस्कुराते हुए कहा-'ये पठान का हाथ है अगर मैं तुम्हें सच में थप्पड़ मारूंगा तो तुम इसे पूरी जिंदगी भर भूल नहीं पाओगे  इसलिए सिर्फ एक्टिंग करो, मैं तुम्हें थप्पड़ नहीं मारूंगा।' कर्मा के अलावा अनुपम खेर ने दिलीप कुमार के साथ 'सौदागर' और 'इज्जतदार' जैसी फिल्मों में काम किया था।

Bollywood Tadka

बता दें कि दिलीप कुमार 7 जुलाई को  सुबह 7.30 बजे मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में इंतकाल हो गया था।इसी दिन शाम 5:00 बजे के मुंबई के जुहू स्थित कब्रिस्तान में उनको सुपुर्द-ए-खाक किया गया।  शाहरुख खान, धर्मेंद्र, महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, शबाना आजमी, अमिताभ बच्चन जैसी कई स्टार्स दिलीप जी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। 

Content Writer: Smita Sharma

Dilip KumarrefusedslapAnupam KherKarmaBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity

loading...