main page

पत्नी ने कुछ इस अंदाज में किया शाहिद कपूर को बर्थ-डे विश, उम्र में हैं 14 साल छोटी, देखें Family Pics

25 February, 2020 12:22:58 PM

एक्टर शाहिद कपूर 25 फरवरी को अपना 39वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रहे हैं। हालांकि, इस समय शाहिद फिल्म जर्सी की शूटिंग के लिए चंडीगढ़ में हैं। शाहिद शूटिंग से ब्रेक नहीं लेना चाहते, इसलिए इस खास दिन पर उनकी फैमली ही चंडीगढ़ पहुंच गई है।

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्टर शाहिद कपूर 25 फरवरी को अपना 39वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रहे हैं। हालांकि, इस समय शाहिद फिल्म जर्सी की शूटिंग के लिए चंडीगढ़ में हैं। शाहिद शूटिंग से ब्रेक नहीं लेना चाहते, इसलिए इस खास दिन पर उनकी फैमली ही चंडीगढ़ पहुंच गई है। शाहिद की पत्नी मीरा राजपूत ने सोशल मीडिया में पति के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि 'हेप्पी बर्थ-डे मेरी लाइफ के प्यार'। इस सेल्फी फोटो में कपल स्माइल करते हुए दिखाई दे रहे हैं। चलिए, एक नजर डालते हैं शाहिद की लाइफ पर...

Bollywood Tadka

शाहिद की पर्सनल लाइफ भी काफी फिल्मी है। इनके तीन पिता और तीन मां हैं। शाहिद के बायोलॉजिकल फादर पंकज कपूर और बायोलॉजिकल मदर नीलिमा अज़ीम हैं,  जब शाहिद  3 साल के थे तो इनके पेरेंट्स का तलाक हो गया। इसके बाद मुंबई आकर शाहीद के पिता पंकज कपूर ने सुप्रिया पाठक से दूसरी शादी कर ली और सुप्रिया बन गयी शाहिद की स्टेप मदर। उधर, शाहिद की मां नीलिमा ने भी एक्टर राजेश खटटर से शादी कर ली और इस तरह वे बन गए शाहीद के स्टेप फादर। 

Bollywood Tadka

कुछ समय बाद उनकी मां नीलिमा और राजेश का तलाक हुआ और नीलिमा ने तीसरी शादी की उस्ताद रज़ा खान से जो बन गए शाहिद के तीसरे फादर और राजेश खट्टर जो की शाहिद के स्टेप फादर हैं ने शादी की वंदना सजनानी से जो बन गयी शाहीद की 2ND स्टेप मदर।  ऐसे में इस एक्टर को कभी भी माता-पिता का एक साथ प्यार पूरी जिंदगी में कभी भी लंबे समय तक नहीं मिला। 

Bollywood Tadka

वही, शाहिद ने 15 साल की उम्र में ही शामक डावर की डांस क्लासेज ज्वाइन की, जहां कुछ समय बाद ही उन्हें ग्रुप के सबसे अच्छे डांसर्स में गिना जाने लगा। शाहिद उन दिनों बैकग्राउंड डांसर्स में से एक थे और उन्हें फिल्म 'ताल' और 'दिल तो पागल है' में बैक ग्राउंड डांसर्स के रूप में देखा गया है और उन दिनों शहीद दिन के 15- 15 घंटे डांस करते थे। 

Bollywood Tadka
शाहिद ने बताया की उन दिनों की कमाई से उन्होंने एक बाइक भी खरीदी थी, जो उनका हमेशा से एक ड्रीम था। एक दिन शाहीद अपने एक फ्रंड को एक एड ऑडिशन में ड्राप करने गए और वहां उन्हें भी ऑडिशन देने के लिए कहा गया और  किस्मत से उनको सेलेक्ट भी कर लिया गया और उस एड में वो रानी मुखर्जी, शाहरुख खान और काजोल के साथ नज़र आए।  

Bollywood Tadka

 पेप्सी की इस कमर्शियल एड की शूटिंग के दौरान शाहरुख ने शाहिद को एडवाइस किया की तुम  एक्टर बन सकते हो, पर शाहिद को खुद की पर्सनॉलिटी को लेकर कुछ डॉउट्स थे, इसलिए उन्होंने कभी एक्टिंग के बारे में सोचा ही नहीं। इसके बाद एक बार फिर शाहरुख ने उन्हें मोटीवेट करते हुए कहा की तुम्हारी उम्र में मैं भी सेम तुम्हारे जैसा था तुम इन सबकी चिंता मत करो तुम एक टैलेंटेड डांसर हो और मैं जनता हूं तुम फ्यूचर में अच्छे एक्टर भी बन बन सकते हो। 

Bollywood Tadka


शाहरुख की एडवाइस के बाद शाहिद ने डांस के साथ-साथ एक्टिंग ऑडिशन भी देने लगे। 100 से भी ज़्यादा ऑडिशन देने के बाद शाहिद को 'इश्क़-विश्क' फिल्म में कास्ट किया गया। इस फिल्म को सक्सेस भी मिली और फिल्म फेयर में उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड भी मिला और वहीं से उनका फैन बेस बनना शुरू हो गया।  विशाल भारद्वाज ने जब फिल्म 'कमीने' ऑफर की तो शाहीद बिलकुल हैरान रह गए क्योंकि इससे पहले उन्हें कभी किसी ने ऐसी डार्क फिल्म ऑफर नहीं हुई  थी। रोमांटिक और चॉकलेटी बॉय शहीद को कोई आईडिया नहीं था कि वो ऐसे भी केरेक्टर्स प्ले कर सकते हैं। 

फिल्म 'हैदर' में शाहिद ने बिना फीस लिए फिल्म की क्योंकि विशाल भरद्वाज ने क्लियर किया की 'हैदर' का बजट उनकी पिछली फिल्म से ज़्यादा होगा और कश्मीर में शूट करना अपने आप में ही एक चैलैंजिंग होगा जिसकी वजह से प्रोडक्शन में काफी खर्चा आ सकता है। इस बात को समझते हुए शाहीद ने तय किया की वो इस फिल्म के लिए कोई फी चार्ज नहीं करेंगे और न ही इस बारे में अपने को-एक्टर्स को बताएंगे। 


Shahid KapoorShahid Kapoor birthdayShahid Kapoor wifeShahid Kapoor familyMira RajpurBollywood updateEntertainment newsShahid Kapoor 39th birthday
loading...