FacebookTwitterg+Mail

Woody Allen पर लगे आरोपों की नए सिरे से जांच की जानी चाहिए: पेनेलोपे क्रूज

woody allen says he should be poster boy for metoo movement
05 June, 2018 07:51:48 PM

लॉस एंजिलिसः हॉलीवुड अभिनेत्री पेनेलोपे क्रूज ने कहा कि फिल्मकार वुडी एलेन पर डिलेन फैरो द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोपों की ‘‘दोबारा जांच’’ की जानी चाहिए। एलेन और उनकी पत्नी मिया फैरो ने डिलेन को गोद लिया था। बाद में एलेन और मिया फैरो का तलाक हो गया। 

डिलेन का दावा है कि जब वह सात साल की थीं तब एलेन ने उनका यौन शोषण किया था। उनकी मां मिया फैरो 1993 में मामला अधिकारियों के पास ले गयी थीं लेकिन अभियोजन पक्ष ने 82 वर्षीय फिल्मकार के खिलाफ आरोप दर्ज ना करने का फैसला किया था। डिलेन तब से अपने आरोपों को लेकर कई बार मुखर रही हैं और हाल में प्त मीटू एवं टाइम्स अप आंदोलनों के शुरू होने के साथ ही आरोप दोहराए।

पेनेलोपे ने कहा, ‘‘मैं आपको बस यह जवाब दे सकती हूं कि यह सुॢखयां बटोरने के लिए नहीं है, मामले की फिर से जांच की जानी चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘महत्वपूर्ण बात यह है कि अगर दुनिया में कहीं भी कोई मामला ऐसा है जोकि स्पष्ट नहीं है तो उसपर दोबारा ध्यान क्यों ना दिया जाए ? मैं इसके पक्ष में हूं।’’ इसी बीच एलेन ने कहा कि उन्हें यौन उत्पीडऩ के खिलाफ चल रहे ‘ मी-टू आंदोलन का पोस्टर ब्वॉय होना चाहिए क्योंकि अभी तक किसी अदाकारा ने उनपर यौन दुव्र्यवहार का आरोप नहीं लगाया है।  अर्जेंटिना के टीवी कार्यक्रम ‘ पेरिओडिस्मो पारा टोडोस ’ को दिए गए साक्षात्कार में निर्देशक का कहना है कि वह मी - टू आंदोलन के बड़े पैरोकार हैं क्योंकि यह हॉलीवुड में यौन दुव्र्यवहार करने वालों को न्याय की जद में लाता है।

एक इंटरव्यू में एलन ने कहा, ‘‘मुझे ‘ मी - टू आंदोलन का पोस्टर ब्वॉय होना चाहिए। क्योंकि मैंने 50 साल ये ज्यादा वक्त तक फिल्मों में काम किया है। मैंने सैकड़ों अभिनेत्रियों के साथ काम किया है, लेकिन .... रसूखदार , लोकप्रिय या नवोदित .... किसी एक ने भी कभी मेरे खिलाफ यौन दुव्र्यवहार का आरोप नहीं लगाया। उनके साथ हमेशा मेरा रिकॉर्ड बहुत अच्छा रहा है।’’ 

एलन ने आगे कहा , किसी भी हालात में जब किसी पर फर्जी आरोप लगते हैं , तो वह दुखद है। उनका कहना है कि 25 साल पहले इसकी विस्तृत और गहन जांच की गई थी , और सभी एक ही निष्कर्ष पर पहुंचे कि आरोप गलत हैं। वहीं इसका अंत हो गया और मैं अपनी जिन्दगी में आगे बढ गया। अब इसके लिए किसी व्यक्ति पर आरोप लगाना गलत होगा। मेरा अपना परिवार और बच्चे हैं , ऐसे में यह दुखी करने वाली बात है।            
 


mee too woody allen hollywood
loading...