main page

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म से आउट हुए योगराज सिंह,किसान आंदोलन में कहा था-टके-टके की है हिन्दूओं की औकात

Updated 11 December, 2020 01:03:48 PM

एक्टर और पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह इन दिनों काफी चर्चा में हैं। कृषि कानूनों के खिलाफ जारी  किसान अंदोलन में योगराज सिंह शुरू से ही अपनी आवाज मुखर कर रहे हैं। कुछ दिन पहले ही किसान अंदोलन में शामिल योगराज ने हिंदूओं को लेकर ऐसा बयान दिया जिसे लेकर वो लोगों के निशाने आए।

मुंबई: एक्टर और पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह इन दिनों काफी चर्चा में हैं। कृषि कानूनों के खिलाफ जारी  किसान अंदोलन में योगराज सिंह शुरू से ही अपनी आवाज मुखर कर रहे हैं। कुछ दिन पहले ही किसान अंदोलन में शामिल योगराज ने हिंदूओं को लेकर ऐसा बयान दिया जिसे लेकर वो लोगों के निशाने आए।

Bollywood Tadka

यहां तक कि उनकी गिरफ्तारी की भी मांग उठी। इसी बीच खबर आ रही हैं किअपने इसी बयान की वजह से उन्हें फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म  'द कश्मीर फाइल्स' से हाथ धोना पड़ा। विवेक अग्निहोत्री ने उन्हें रातों रात फिल्म से निकाल दिया।

 

Bollywood Tadka

इस फिल्म में योगराज सिंह के साथ अनुपम खेर थे। इस खबरों पर जब विवेक अग्निहोत्री ने बात की गई तो उन्होंने कहा-'मैंने अपनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के लिए श्री योगराज सिंह को एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका के लिए कास्ट किया था और मैंने उनसे लंबी बातचीत की थी। मुझे पता था कि उनका विवादित बयान देने का इतिहास है लेकिन मैंने इस बात को नजरअंदाज कर दिया कि जैसे मैं आमतौर पर कला और कलाकार को नहीं मिलाता।

Bollywood Tadka

मैं एक स्टार की  राजनीति को दूर रखता हूं। जब मुझे उनके भाषण के बारे में पता चला तो मैं चौंक गया। मैं किसी को भी इस तरह महिलाओं के बारे में बात करने को बर्दाश्त नहीं कर सकता। यह सिर्फ हिंदू महिलाओं या मुस्लिम महिलाओं के बारे में नहीं है, लेकिन उन्होंने सामान्य रूप से महिलाओं के बारे में इतनी बुरी बात कही है। इसके शीर्ष पर उन्होंने इस तरह की घृणित और विभाजनकारी कथा बनाने की कोशिश की। मेरी फिल्म कश्मीर में अल्पसंख्यकों के नरसंहार के बारे में है। मैं किसी ऐसे व्यक्ति को नहीं चुन सकता जो समाज को और विशेष रूप से धर्म के आधार पर विभाजित करने का प्रयास कर रहा हो।मैंने उसे एक समाप्ति पत्र भेजा है। वह अब मेरी फिल्म का हिस्सा नहीं हैं।'

Bollywood Tadka

विवेक ने आगे कहा-'मैं ऐसी फिल्में बनाता हूं जो सच्चाई को उजागर करती हैं और मैं नहीं चाहता कि यह व्यक्ति इस सच्चाई का हिस्सा बने। उसने जो भी कहा वह घृणास्पद था और इस तरह के लोग सिर्फ हिंसा पैदा करना चाहते हैं।'

Bollywood Tadka

योगराज सिंह ने कहा था- 'ये हिंदू गद्दार हैं, सौ साल मुगलों की गुलामी की। 'ये वो लोग हैं, जिन्होंने हमारे बच्चों को नींव में चुनवाया है, ये वो लोग हैं जिन्होंने हमारे साथ गद्दारियां की हैं। इनकी औकात टके-टके की बिकती है।' बता दें योगराज सिंह इससे पहले भी कई बार भड़काऊ बयान दे चुके हैं, जिसे लेकर कई बार विवादों में भी घिर चुके हैं। कुछ वक्‍त पहले योगराज ने पूर्व भारतीय कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भी एक विवादित बयान दिया था। 

: Smita Sharma

Yograj SinghVivek AgnihotriThe kashmir Filesblasphemous speechfarmer protestBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity

loading...