main page

ZEE5 ने अपने कॉन्टेंट गेम से उठाया पर्दा, साल 2022 के लिए की 80+ टाइटल्स की घोषणा की

Updated 09 May, 2022 03:44:45 PM

ज़ी5, भारत और भारत के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म और कई मनोरंजन को पसंद करने वाले कई भाषाओँ के कहानीकार, ने हिंदी, तमिल, तेलुगु, पंजाबी और बंगाली में फैले 80 से ज्यादा टाइटल्स के साथ 2022 के लिए अपने ब्लॉकबस्टर कंटेंट स्लेट से पर्दा उठा दिया है।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। ज़ी5, भारत और भारत के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म और कई मनोरंजन को पसंद करने वाले कई भाषाओँ के कहानीकार, ने हिंदी, तमिल, तेलुगु, पंजाबी और बंगाली में फैले 80 से ज्यादा टाइटल्स के साथ 2022 के लिए अपने ब्लॉकबस्टर कंटेंट स्लेट से पर्दा उठा दिया है। ऐसे में इस स्लेट में 40 से ज्यादा ओरिजिनल शो और 40 से ज्यादा फिल्में शामिल हैं, जिसमें अत्याधुनिक थ्रिलर, हाई-वोल्टेज एक्शन, मनोरंजक ड्रामा, हल्के-फुल्के कॉमेडी और दिल को छू लेने वाले रोमांस के साथ कई शैलियों की झलक शामिल है। अपने कंटेंट रणनीति के मुताबिक, ज़ी5 की दृष्टि ऐसी कहानियां सुनाना है जो दर्शकों की आत्मा को प्रतिबिंबित करे और साथ ही देश भर में मौजूद उपभोक्ता समूह में अपनी एक अलग छाप छोड़े। इस दृष्टिकोण के हिस्से के रूप में, ज़ी5 ने बीबीसी स्टूडियोज, अप्लॉज एंटरटेनमेंट, द वायरल फीवर (TVF) जैसे प्रमुख क्रिएटिव माइंड के साथ-साथ वेत्रिमारन, प्रकाश राज, अमिताभ बच्चन और नागराज मंजुले जैसी पावर हाउस सिनेमाई प्रतिभाओं के साथ सहयोग की भी घोषणा की है।

हिंदी ओरिजिनल स्लेट में द ब्रोकन न्यूज, बहुप्रतीक्षित फोरेंसिक, दर्शकों के पसंदीदा सीज़न जैसे अभय 3, सनफ्लावर 2, ट्रिपलिंग 3, नेवर किस योर बेस्ट फ्रेंड 2 और रंगबाज़ 3 का नाम शामिल है। इन सब के अलावा प्लेटफ़ॉर्म पर सबसे बड़ी थिएट्रिकल ब्लॉकबस्टर्स जैसे द कश्मीर फाइल्स, अमिताभ बच्चन की झुंड और जॉन अब्राहम की अटैक, डिजिटल रिलीज़ के लिए तैयार है। कंटेंट स्लेट में रीजिनल लोगों की एक मजबूत लाइन-अप भी शामिल है, जिसमें तमिल, तेलुगु, पंजाबी और बंगाली में कुछ सबसे बहुप्रतीक्षित शो और फिल्में हैं, जिसमें नीलामेलम रथम, अनंतम, गालिवाना, किन्नरसानी, यार अनमुल्ले रिटर्न्स, फफद जी, और मेन वियाह नहीं करोना तेरे नाल, शिकारपुर, रक्तकरबी और श्वेतकाली का नाम शामिल है। दर्शकों की एक व्यापक किस्म के लिए अनोखा और प्रीमियम कंटेंट की पेशकश करने के प्लेटफॉर्म के उद्देश्य के अनुरूप, 2022 कंटेंट स्लेट का हाई-वोल्टेज ट्रेलर दर्शकों के लिए असाधारण और उत्तेजक मनोरंजन का वादा करता है, जो उनकी अलग-अलग मनोरंजन जरूरतों को पूरा करता है। 

ट्रेलर का लिंक :
https://f.io/I3EUz9By

इस घोषणा पर बात करते हुए, , ज़ी5 इंडिया के चीफ बिज़नेस ऑफिसर मनीष कालरा ने कहा ने कहा है, "हम भारतीय ओटीटी दर्शकों द्वारा ज़ी5 को दी गई प्रतिक्रिया से उत्साहित हैं, इसने हमें एक स्लेट तैयार करने के लिए प्रोत्साहित किया है जो दर्शकों के लिए पूरा करना और उन्हें पूरे भारत से जोड़ना है। एक कंस्यूमर -फर्स्ट ब्रांड के रूप में, हमने भारत की अलग-अलग प्रतिभाओं, रचनात्मकता, संस्कृति और कहानियों को देश भर के लोगों और दुनिया भर के दर्शकों के करीब लाने के लिए अपने रचनात्मक पूल का विस्तार करने में निवेश किया है। रीजिनल मार्केट्स से महत्वपूर्ण हिस्सेदारी के साथ विकास उल्लेखनीय रहा है, क्योंकि हमने दक्षिण और पंजाब में अपनी उपस्थिति को मजबूत किया है। हमने रीजिनल कंटेंट पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपने निवेश में बढ़ोतरी की है क्योंकि हम ग्लोबल स्टूडियो, स्वतंत्र रचनाकारों और क्षेत्रों और भाषाओं में प्रीमियम कंटेंट प्रोडक्शन हाउस के साथ साझेदारी के लिए तैयार हैं। ज़ी5 विज़न चॉइस प्लेटफॉर्म बनने की राह पर है और मुझे यकीन है कि 2022 की स्लेट आज के दर्शकों के अलग-अलग पसंद को संबोधित करेगी। ”

ज़ी5 की कंटेंट रणनीति और नई कंटेंट स्लेट के बारे में बोलते हुए, कंटेंट और इंटरनेशनल मार्केट्स, ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड पुनीत मिश्रा, ने कहा, "पिछले कुछ साल में, ओटीटी इकोसिस्टम लगातार विकसित होने के कारण उपभोक्ता प्राथमिकताएं और खपत पैटर्न से एक महत्वपूर्ण बदलाव से गुजरा है। ज़ी5 में, हमारा #SoulToScreen दृष्टिकोण अलग-अलग मार्केट्स के लिए कंटेंट स्लेट की अवधारणा और हमारी कंटेंट रणनीति को डिजाइन करने में एक महत्वपूर्ण स्तंभ बना हुआ है। हमें 2022 के लिए सभी भाषाओं में अपने कंटेंट स्लेट से पर्दा उठाने पर गर्व है और दर्शकों को प्रीमियम क्वालिटी वाले कंटेंट के साथ जोड़ने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं। इस इकोसिस्टम की गतिशीलता और भारत की अलग-अलग सांस्कृतिक प्राथमिकताओं में हमारी तेज अंतर्दृष्टि को ध्यान में रखते हुए, हमें विश्वास है कि ज़ी5 के नए ओरिजिनल और फिल्मों का व्यापक मिश्रण भारत और विश्व स्तर पर दर्शकों का मनोरंजन करने में सफल होगा। ”

कंटेंट स्लेट के बारे में बात करते हुए, निमिषा पांडे, चीफ कंटेंट ऑफिसर - हिंदी ओरिजिनल्स, ज़ी5 ने कहा, “ज़ी5 में, हमारी कोशिश असल, प्रामाणिक, सम्मोहक कहानियों को बताने और मनोरंजन के कैनवास को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है; हमारे कई उपभोक्ता समूहों को पूरा करने के उद्देश्य से एक रणनीति।हमारा कंटेंट क्रिएशन दृष्टिकोण सांस्कृतिक मार्करों की पहचान करके और दुनिया भर के दर्शकों के लिए दिल को छूने वाली कहानियों को प्रस्तुत करके मार्केट में गहरा गोता लगाने पर केंद्रित है। इसने हमें ज़ी5 पर मार्की कंटेंट पेश करने और अपनी गहरी जड़ें जमाने वाले ऑफरिंग के जरिए से भारतीय और दक्षिण एशियाई संस्कृति का प्रदर्शन करने में सक्षम बनाया है। ऐसे में लव हॉस्टल, मिथ्या, अभय 3 और ब्लडी ब्रदर्स के लिए दर्शकों की उत्साहजनक प्रतिक्रिया के साथ, हमने सकारात्मक नोट पर 2022 की शुरुआत कर दी है। ज़ी5 में, हम नए विचारों, कहानियों को लेकर जुनूनी हैं और असाधारण रचनाकारों के साथ काम कर रहे हैं, जो अपने शिल्प के बारे में भावुक हैं। 2022 के लिए हमारी स्लेट में यह सब और बहुत कुछ शामिल है, और जैसे-जैसे हम आगे बढ़ते हैं, हम मनोरंजन हिस्से को और बढ़ाने के लिए आश्वस्त हैं। हमें यकीन है कि 2022 हमारे दर्शकों के लिए दिलचस्प, प्रेरक और अभिनव कहानी के साथ एक पावर-पैक साल होगा। ”

ज़ी5 आकर्षक कंटेंट देने और उपभोक्ताओं को खुश करने में हमेशा आगे रहा है, जैसा कि मंच की हालिया पहलों से साफ़ है, जैसे कि तमिल-भाषा रिलीज की वॉली की घोषणा करना या ओरिजिनल कंटेंट के साथ पंजाबी भाषी मार्केट्स में प्रवेश करने वाला पहला ओटीटी प्लेटफॉर्म बनना या बंगाली और तेलुगु कंटेंट को बढ़ावा देना है। "मनोरंजन समावेशन" के अपने उद्देश्य के लाइन, ज़ी5 ने अपने तमिल, तेलुगु, पंजाबी और बंगाली भाषी दर्शकों के लिए भी एक मजबूत योजना बनाई है। हाल ही में घोषित तमिल स्लेट में वलीमाई, निलामेलम रथम, अनंतम, पेपर रॉकेट, फाइव-सिक्स-सेवन-आठ, अल्मा मेटर, अयाली, थलमई सियालगम, फिंगरटिप 2, कोलाईगारा कैरेगागल और ऐंधम वेधम जैसे नाम शामिल हैं। जबकि, तेलुगु स्लेट में गालीवाना, किन्नरसानी, रेकी 2, एटीएम प्रेमा विनम, मां नीला टैंक और अहा ना पेलंता जैसे नाम शामिल हैं। प्लेटफॉर्म पर पंजाबी कंटेंट टाइटल्स में यार अनमुले रिटर्न्स, फफद जी, और मैं वियाह नहीं करोना तेरे नाल के साथ-साथ शिकारपुर जैसे बंगाली टाइटल  शामिल हैं, जिसके साथ अंकुश हाजरा अपना ओटीटी डेब्यू कर रहे हैं, राइमा सेन और विक्रम चटर्जी और स्वेतकाली स्टारर रक्तकरबी को चिह्नित करता है। ये टाइटल ज़ी5 पर राधे, उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक, ब्रेक प्वाइंट, रश्मि रॉकेट, सनफ्लावर जैसे मार्की नामों से जुड़ेंगे। दर्शक प्लेटफॉर्म पर रु.599/वर्ष की सदस्यता के साथ प्रीमियम कंटेंट लाइन-अप को एन्जॉय कर सकते हैं।

नए उद्योग रिपोर्टों के अनुसार हाल के समय में भारत में सबसे ज्यादा बढ़ता हुआ ओटीटी प्लेटफॉर्म, ज़ी5 को 100 से ज्यादा टेस्ट सक्लस्टर में अलग-अलग कंटेंट और वास्तविक, प्रासंगिक और गूंजती कहानी पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए जाना जाता है। आज, ज़ी5 5 लाख से ज्यादा घंटे ऑन-डिमांड कंटेंट और 160+ लाइव टीवी चैनलों का घर है। 3,500 से ज्यादा फिल्मों के बड़े लाइब्रेरी के साथ; 1,750 टीवी शो, 700 ओरिजिनल, ज़ी5 12 भारतीय भाषाओं में कंटेंट प्रदान करता है, जिसमें अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, मलयालम, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मराठी, उड़िया, भोजपुरी, गुजराती और पंजाबी का नाम शमिल है। प्लेटफ़ॉर्म में 2022 के लिए एक रोमांचक लाइन-अप है, जो मनोरंजन चाहने वालों के लिए कैटलॉग की एक बड़े चेन की पेशकश करने वाले कंटेंट की व्यापक लाइब्रेरी को जोड़ देगा।

Content Writer: Jyotsna Rawat

ZEE5announce80 titles for 2022साल 202280 टाइटल्स

loading...