main page

इस साल के सबसे गजब प्रोजेक्ट्स देने के साथ ही जोया अख्तर एक बार फिर से आईं सुर्खियों में

26 December, 2019 06:50:57 PM

यह समय - समय की बात है कि सारी दुनिया अत्यधिक क्वालिटेटिव कंटेट क्रिएटर जोया अख्तर की प्रतिभा की सराहना कर रही है जिनके प्रोजेक्ट्स दुनिया में हर जगह रिकॉर्ड बना रहे हैं। सिनेमा को एक नयेपन की जरूरत होती है जिसके लिए हम ज़ोया पर भरोसा कर सकते हैं। जोया की सिनेमा के लिए बेबाक और अनोखी दृष्टि के कारण व

नई दिल्ली। यह समय-समय की बात है कि सारी दुनिया अत्यधिक क्वालिटेटिव कंटेट क्रिएटर जोया अख्तर की प्रतिभा की सराहना कर रही है। जिनके प्रोजेक्ट्स दुनिया में हर जगह रिकॉर्ड बना रहे हैं। सिनेमा को एक नयेपन की जरूरत होती है जिसके लिए हम जोया पर भरोसा कर सकते हैं। जोया की सिनेमा के लिए बेबाक और अनोखी दृष्टि के कारण वो ऐसे किरदार बनाती हैं जो जीवन के साथ सम्बंधित होते हैं।

जोया की फिल्मों में होती है गहरी समझ
जोया के पास एक तेज दिमाग, एक चित्रकार की आंख और संघर्ष करने वालों को देखने की गहरी समझ है। उनकी फिल्मों में दम होता है जो अच्छे होने की परिभाषा से कही ऊपर हैं। उनकी पिछली रिलीज फिल्म 'गली बॉय' ने सचमुच दुनिया में नई पहचान बनाई। एमसी शेर, मुराद जैसे किरदार ने दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है।

जोया ने हासिल किए ये अवार्ड
इस फिल्म के रिलीज होने के बाद से इस फिल्म ने एक तूफान मचा दिया था। फिल्म ने एशियाई अकादमी क्रिएटिव अवार्ड्स के क्षेत्रीय फाइनल में भारत से सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता, मेलबर्न के इंडियन फिल्म फेस्टिवल में बुकियॉन इंटरनेशनल फैंटास्टिक फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता। इन प्रतिष्ठित पुरस्कारों को जीतने के अलावा, गली ब्‍वॉय को जेम्सन सिनेफेस्ट मिस्कॉल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 के लिए और वर्ल्ड सिनेमा एम्स्टर्डम 2019 में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए नामांकित किया गया था। नवीनतम विकास, गली बॉय को 92 वें ऑस्कर अवार्ड में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया है, जिससे भारत को वैश्विक स्तर पर सम्मानित पहचान मिली है।

जोया अख्तर ने इंडस्ट्री - शिफ्टिंग प्लेटफार्मों पर काम किया है और ओटीटी और सिल्वर स्क्रीन पर समीक्षकों द्वारा प्रशंसित सामग्री बनाने में मदद की है। जोया की 'मेड इन हैवन' - पितृसत्तात्मक शक्तियां, अंहकार से जूझना और भव्य शादियां ये सब दुनिया भर के दर्शकों को लुभाती है। दर्शक इस श्रृंखला के दूसरे सीजन का इंतजार कर रहे हैं और हमें यकीन है कि यह पहले वाले की तुलना में अधिक आकर्षक होगा।


Zoya AkhtarGully BoyMade in Heavenजोया अख्तरगली बॉयमेड इन हैवन
loading...