FacebookTwitterg+Mail

1 करोड़ से ज्यादा यूजर्स ने डाउनलोड की सैमसंग की फर्जी एप

fake samsung app installed by more than 10 million users
07 July, 2019 05:04:55 PM

गैजेट डैस्क : अगर आप सैमसंग के स्मार्टफोन का उपयोग करते है तो इस खबर को पढ़ने के बाद आप यकीनन हैरान रह जाएंगे। CSIS सिक्यॉरिटी ग्रुप ने एक रिपोर्ट जारी की है जिसमें बताया गया है कि प्ले स्टोर पर 'Updates for Samsung'  नाम की एक फेक एप उपलब्ध है जिसे लोग सैमसंग द्वारा तैयार की गई एप मान कर डाउनलोड कर रहे हैं। इस एप को अब तक 1 करोड़ से ज्यादा डिवाइसिस में इंस्टाल किया जा चुका है, लेकिन यह एक फर्जी एप है।

एप में दिखाए जा रहे विज्ञापन

firstpost की रिपोर्ट के मुताबिक इस एप में विज्ञापन दिखाए जा रहे हैं वहीं इसमें यूजर्स को 34.99 डॉलर (करीब 2,350 रुपए) में सैमसंग का फर्मवेयर डाउनलोड करने की भी ऑप्शन दी गई है। आपको जानकर हैरानी होगी कि एप में गूगल प्ले सबस्क्रिप्शन से बिलिंग की बजाय यूजर्स के क्रेडिट कार्ड की डिटेल मांगी जा रही है, जिससे आप धोखा धड़ी का शिकार हो सकते हैं। यही नहीं यह एप यूजर्स को 19.99 डॉलर (करीब 1,300 रुपए) में किसी भी सिम को अनलॉक करने की ऑप्शन भी दे रही है। 

Bollywood Tadka

तुरंत करें अनइंस्टाल

अगर यह एप आपके स्मार्टफोन में मौजूद है तो तुरंत इसे अनइंस्टॉल करने की जरूरत है। आपको बता दें कि गूगल प्ले स्टोर पर लाखों एप्स उपलब्ध हैं इनमें से कुछ फर्जी एप्स भी हैं, जो यूजर्स की डिवाइस को निक्सान पहुंचाने के साथ डाटा को भी चोरी कर सकती है। इसी लिए यूजर को सतर्क रहने की जरूरत है। 
 


Updates for Samsung FAKE SAMSUNG UPDATE APP Play Store firmware Fake app
loading...