main page

हर हाथ को काम,हर महिला को सुरक्षा और बुजुर्गों को देंगे सम्मान : दुष्यंत

Updated 18 July, 2019 10:43:29 AM

जजपा हर वर्ग, हर धर्म-जाति को साथ लेकर चलने के लिए प्रतिबद्ध है। सत्ता में आने पर हर बेरोजगार को काम देंगे,ताकि अपने मां-बाप के सपनों को पूरा करते हुए परिवार को उन्नति के रास्ते पर ले जा सके।

चंडीगढ़ (बंसल) : जजपा हर वर्ग, हर धर्म-जाति को साथ लेकर चलने के लिए प्रतिबद्ध है। सत्ता में आने पर हर बेरोजगार को काम देंगे,ताकि अपने मां-बाप के सपनों को पूरा करते हुए परिवार को उन्नति के रास्ते पर ले जा सके। प्रदेश के हर कोने में महिलाएं और बेटियां सुरक्षा को लेकर ङ्क्षचतित हैं,जजपा उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कर चैन से सांस लेने का वातावरण प्रदान करेगी और हर बुजुर्ग को प्रतिमाह 3 हजार रुपए पैंशन देकर सम्मान किया जाएगा। यह बात जजपा नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कही। 

उन्होंने कहा कि हर युवा के हाथ को रोजगार देने के लिए उनके पास एक वृहत योजना है। हर पढ़े-लिखे युवा को रोजगार मिले,इसके लिए सत्ता में आते ही निजी क्षेत्र में युवाओं के लिए 75 प्रतिशत पद आरक्षित किए जाएंगे ताकि जिस उद्योग व निजी क्षेत्र को हरियाणा जमीन, बिजली पानी और अन्य सेवाएं देता है, उसके बदले उद्यम में युवाओं को रोजगार सुनिश्चित हो। यही नहीं,सरकारी नौकरियों के आवेदन के लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी,विभिन्न पदों के लिए लिखित परीक्षा गृह जिले में होगी। हर शहर-कस्बे में रोजगार मेले लगाए जाएंगे।

दिल्ली,गुरुग्राम आदि बड़े शहरों में हरियाणा के युवाओं के लिए छात्रावास खोले जाएंगे।  दुष्यंत ने कहा कि किसान, मजदूर, कमेरे वर्ग के परिवार की आय सुनिश्चित करने के लिए न्यूनतम वेतन 14 हजार रुपए निर्धारित किया जाएगा, एक दिन की न्यूनतम मजदूरी 600 रुपए होगी। बेटियां की पहली से लेकर पीएच.डी. तक की शिक्षा नि:शुल्क होगी।

: Isha

haryana hindi newschandigarh hindi newsDushyant chautula

loading...